सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

सपना में सोने की अंगूठी पहनते देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi pahante dekhna)

 

जय बाबा भैरव! नमस्कार दोस्तों आशा है आप बाबा भैरव की कृपा से कुशल मंगल होंगे एवं आपका परिवार भी बहुत ही अच्छे से होगा एवं विभिन्न मांगलिक कार्य भी आपके द्वारा संपन्न हो रहे होंगे।

आपके बहुत से कार्य जो आपने सपने में भी सोचा नहीं होगा कि कभी पूरा होगा वह भी कार्य बाबा भैरव की कृपा से पूरे हो रहे होंगे।

आपके घर परिवार में खुशी का माहौल होगा एवं विभिन्न मांगलिक कार्य भी आपके परिवार में संपन्न हो रहे होंगे।बाबा भैरव से मेरी यही प्रार्थना है कि हम लोगों पर ऐसी अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें एवं भविष्य में आने वाले विभिन्न प्रकार की चुनौतियां के लिए हमें बल, बुद्धि, विद्या देते रहे।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया लेख लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपना में अंगूठी पहनते देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna) उसका फल शुभ होता है या अशुभ होता है हम इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से चर्चा करेंगे।

अंगूठी! शायद ही कोई महिला या पुरुष या नव युवक या युवती हो जिसे अंगूठी पहनना पसंद नहीं हो ।लोग विभिन्न प्रकार की अंगूठियां पहनना पसंद करते हैं जैसे सोने की अंगूठी, चांदी की अंगूठी, हीरे की अंगूठी, तांबे की अंगूठी ब्रोंज की अंगूठी, अष्टधातु की अंगूठी।

यह विभिन्न प्रकार की अंगूठियां हमें हमारे पूर्वजों के द्वारा उपहार स्वरूप मिला है और इन सभी अंगूठियों का अपना- अपना अलग-अलग महत्व है हर एक अंगूठी अपने अंदर बहुत सी क्षमताएं समाहित रखती है।

जो कोई भी उस अंगूठी को धारण करता है उसी धातु के अनुरूप उसका मन मस्तिष्क कार्य करता है जैसे सोने की अंगूठी पहनने से हमारे शारीरिक बल बढ़ता है एवं हमारा आभामंडल भी तेज होता है और चांदी की अंगूठी पहनने से हमारा मन काफी शांत एवं शीतल होता है।

तांबे की अंगूठी पहनने से हम खुद को काफी ऊर्जावान महसूस करते हैं एवं सूर्य से संबंधित हमें जितनी भी परेशानियां जीवन में देखने को मिलती है। न सभी का समाधान तांबे की अंगूठी पहनने से होता है।

किंतु दोस्तों क्या हो जब सपने में लोगों को सोने की अंगूठी पहनते दिखाई Sapne Mein sone ki anguthi pahana dekhna Kya Hota Hai )ड़ जाए लोग तो खुशी से नाचने लगेंगे गाने लगेंगे और बोलेंगे प्रभु जो भी सपना मैंने देखा है वह सपना सच हो जाए फिर उनके मन में तरह-तरह के सवाल उठेंगे की प्रकृति हमसे क्या कहना चाहती हैं।जो हमें इतने सुनहरे सपने दिखा रही है।

Parliament Hill

तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi pahnte dekhna Kaisa Hota Hai) हम इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से चर्चा करते हैं और जानते इसका का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

 

इसे भी पढ़े :- जाने सपने में शेर का बच्चा देखने का क्या अर्थ होता है।

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री या किसी ऐसे दंपत्ति जिन्हें संतान की इच्छा है उनके द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि स्वर्ण के समान ही आभा मंडल लिए आपका आने वाला पुत्र धन या पुत्री धन होगा।

उसका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा। आने वाला संतान मानसिक एवं शारीरिक रूप से काफी स्वस्थ होगा। आपको संतान पक्ष से जल्दी कोई समस्या नहीं होगी।

समय के साथ आपका और आपके संतान का अच्छा तालमेल बनेगा एवं आपके घर में खुशियों का माहौल रहेगा।आपका बच्चा पढ़ाई लिखाई में भी बहुत अच्छा रहेगा।आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ है।

 

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो मानसिक रूप से या शारीरिक रूप से बीमार है एवं दवाइयों के बोझ के तले दब गया है।उस पर बीमारियों की वजह से कर्ज बहुत बढ़ गया है तो यह सपना दर्शाता है कि आने वाला भविष्य उसके लिए बहुत ही स्वर्णिम होगा।

अब उसे स्वास्थ्य लाभ ,मानसिक तथा शारीरिक दोनों तरफ से होगा एवं जो अभी तक वह कर्ज में डूबा हुआ था। सारे कर्ज वह चुका पाएगा।आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे।

जिससे उनकी आर्थिक स्थिति जो वर्तमान में चरमरा गई है।भविष्य में सुदृढ़ होगी लोगों के सहयोग से आपका व्यवसाय नौकरी पेशा आगे बढ़ेगा।घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत प्रेत से लड़ाई करना।

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना ( sapne me sone ki anguthi dekhna ) किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका आशय यह है कि आने वाला भविष्य उसका बहुत ही सुनहरा रहने वाला है एवं भविष्य में अनेक काम अच्छे से होंगे।

जिसके कारण वह एवं उसका परिवार काफी आनंदित रहेगा। लोगों के बीच अपनी उसकी एक पहुंच होगी।सामाजिक तौर पर भी वह एक अच्छे व्यक्तित्व के रूप में जाना जाएग। कुल मिलाकर यह सपना उसके लिए बहुत ही शुभ है एवं आने वाला समय उसके लिए बहुत कुछ देकर जाएगा जिसकी कल्पना उसने सपने में भी ना की हो।

 

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna Kya Hota Hai )किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला भविष्य उसका स्वर्ण अक्षरों से लिखा गया है एवं आने वाले भविष्य में उसे किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।

लोगों का भी भरपूर साथ मिलेगा। जिससे वह अपने मुकाम तक पहुंच सकेगा।अब उस पर अवसरों की बरसात होने वाली है एवं उसके मां पिताजी उस पर काफी गर्व करेंगे कि उनकी संतान कितनी अच्छी है।भविष्य में उनका ही बोलबाला होने वाला है। आर्थिक संपन्नता बनेगी।

इसे भी पढ़े :- जानकर हो जायेंगे हैरान सपने में बहुत सारे सांप का आना देता है ये संकेत?

 

सपने में सोने की अंगूठी पहने देखना, ( Sapne Mein sone ki anguthi pahne dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका आशय यह है कि अब आपको आपके मेहनत का फल मिलेगा एवं अब आप उच्च पद पर आसीन होंगे।

प्रमोशन का जो सपना आपने देखा था वह सपना अब साकार होगा।आपके कार्य की खूब प्रशंसा होगी। लोगों का भरपूर सहयोग मिलेगा।जिससे आप जीवन में आगे बढ़ पाएंगे।अब आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम हो पाएंगे।

अपने घर परिवार के लोगों का भी साथ आपको बखूबी मिलेग। जिससे आपका आपका मन, मस्तिष्क आनंदित रहेगा।आपके द्वारा विभिन्न मांगलिक कार्यों में भी भाग लिया जाएगा। आप बड़े स्तर पर सम्मानित भी हो सकते हैं। यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है।

आशा है दोस्तों मेरा यह लेख आपको पसंद आया होगा एवं आपके मन में उठ रहे विभिन्न सवालों के जवाब भी आपको मिल गया होगा।

आप हमें इसी तरह मान -सम्मान देते रहिए, प्यार देते र.हे आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए।

जय बाबा भैरव

 

Leave a Comment