सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

 

जय बाबा भैरव नमस्कार दोस्तों व स आप लोग बाबा भैरव की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके सारे काम भी उनकी कृपा से बन रहे होंगे।

आपके घर एवं परिवार में विविध प्रकार से मंगल कार्य का समापन हो रहा होगा आशा है बाबा भैरव की कृपा से ऐसे ही हमारे और आपके काम बनते रहेगे और आप अपने जीवन में आगे बढ़ते रहेंगे।

दोस्तों आप सब लोगों के लिए आज मैं फिर से एक नया विषय लेकर आए हूं जिस पर हम विस्तार से चर्चा करेंगे।दोस्तों आज का हमारा विषय है “”सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna) “‘उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है तो आइए जानते हैं इस सपने का फल इस पोस्ट के माध्यम से।

दोस्तों आभूषण विभिन्न प्रकार के होते हैं। कुछ आभूषण गले में पहने जाते हैं कुछ पैर में, कुछ हाथ में कुछ कमर में, कुछ माथे पर ,कुछ कान में, किंतु जो बात हाथ की सोने की अंगूठी की है वह बात किसी और आभूषण में नहीं है।मुझे भी स्वर्ण अंगूठी बहुत पसंद है।

मेरा बस चले तो मैं दसों उंगली में सोने की अंगूठी पहने रहूं ।सोनी की अंगूठी जब पहनते हैं।तो यह एक एक्यूप्रेशर कि तरह काम करता है एवं हमारे मन और मस्तिष्क के सहि तालमेल को बैठाता है।

जिससे हम सारे कार्य अच्छे से एवं सावधानीपूर्वक कर सके. एवं हमारा मन हर कार्य में लगे। ऐसा माना जाता है कि सोने के आभूषण पहनने से हमारा गुरु ग्रह काफी मजबूत होता है एवं शिक्षा संबंधित जितने भी कार्य है सबका समापन अच्छे से होता है।

सोने की अंगूठी,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna Kya Hota Hai )शुभता का प्रतीक होता है।लेकिन क्या हो जब सपने भी सोने की अंगूठी देखा जाएं लोग तो खुशी से झूम उठेंगे और यही चाहेंगे किया सपना हकीकत बजे और उन्हें प्यारी सी सोने की अंगूठी मिल जाए वह भी एक नई बहुत सारे तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोने की अंगूठी देखने के बारे में..

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न को कैसे पहचाने ? और पन्ना रत्न के चमत्कारी फायदे।

 सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका आशय है कि आने वाले समय में उसका व्यपार विस्तार होगा तथा नवीन कार्यो की भी शुरुआत होगी जितना अधिक वो निवेश करेगा उतने अधिक उसे लाभ होने की संभावना है।

Parliament Hill

शेयर बाजार में किया गया निवेश उसे आगे काफी फायदा देने वाला है परिस्थितियों पर अब वह काबू पा सकेगा लोग भी अनेक प्रकार से सहयोग करेंग। जिससे आपका का बनता ही जाएगा। यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है।

इसे भी पढ़े :- काली गूंजा क्या है और काली गूंजा के अदभुत फायदे।

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

 

उत्तर :-यदि आप एक बेरोजगार पुरुष या स्त्री हैं और आपकी द्वारा सपने में सोने की अंगूठी,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhne ka matlab) देखी गई है तो इसका तात्पर्य हैं की आने वाला समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहेगा एवं ऐसे अनेकों रोजगार मिलेंगे।

जिसमें आप अपनी प्रतिभा लोगों को दिखा पाएंगे एवं लोग आपकी छमता से काफी प्रभावित होंगे और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त कर पाएंगे आर्थिक स्थिति बहुत अच्छी होने वाली है .लोगों के सहयोग भी मिलेंगे।

जिससे आपको सफलता पाने में आसानी होगा. यह सपना आपके आने वाले भविष्य के सकारात्मक बदलाव को दर्शाता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में सोना खोना – Sapne Mein sona Khona

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

उत्तर:- यदि आप विवाह योग्य स्त्री या पुरुष है और आपके द्वारा सपने में सोने की अंगूठी देखी,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna Kaisa Hota Hai )गई है इसका तात्पर्य है कि आने वाला समय बहुत ही अनुकूल होगा।आपका जीवन साथी बहुत ही अच्छा होगा।

जो आपके हर सुख दुख में साथ खड़ा रहेगा।विवाह पश्चाताप का दांपत्य जीवन बहुत सुखी रहेगा एवं आपको कोई बहुत बड़ी खुशखबरी भी मिलने वाली है।हो सकता है बहुत दिनों से आप किसी चीज की प्रतीक्षा कर रहे हो कि जल्दी वाह चीज हो लेकिन अब घबराने की जरूरत नहीं है।

अब वह शुभ अवसर आ गया है जब आपके द्वारा सोचा गया कोई महत्वपूर्ण कार्य भविष्य में घटित होगा। आपका जीवन पूरी तरह से बदल ले वाला है।यह बदलाव सकरात्मक होगा जिसकी वजह से आपके जीवन में खुशियां ही खुशियां होगी।

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बीमार व्यक्ति या उसके घरवालों के द्वारा सपना में सोने की अंगूठी देखी,( Sapne Mein sone ki anguthi Dekhte hue) गई है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाला समय उसके सभी कष्टों को हरने वाला है।

डॉक्टर के पास चक्कर लगा लगाकर जो लोग थक चुके हैं उन्हें यह सपना सदेश दे रहा है कि अब आपको डॉक्टर के चक्कर लगाने की जरुरत नहीं है। अब आपको अप्रतिम रुप से स्वास्थ लाभ मिलने वाला है। आपकी आर्थिक स्थिति पहले की अपेक्षा बहुत ही अच्छा रहेगा।

आपके जीवन में विविध प्रकार से सकरात्मक बदलाव देखने को मिलेगा।लोगों के सहयोग की भी संभावना है जिससे आपका व्यापार काफी बढ़ेगा।किसी प्रभावी व्यक्ति से भी मिलने का संकेत है।जिससे आपको काफी फायदा होगा कुल मिलाकर आने वाला समय बहुत ही शुभ रहेगा।

इसे भी पढ़े :- पन्ना का उपरत्न क्या है और इसके फायदे

सपने में सोने की अंगूठी देखना,( Sapne Mein sone ki anguthi dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक ऐसे दंपत्ति हैं जिसे संतान होने की प्रतीक्षा है किंतु अभी तक आपका घर आंगन बच्चे के बिना सूना है तो यह सपना आपके लिए शुभ संकेत लेकर आया है।अब आपका घर का सूनापन खत्म होने वाला है।

आपके घर में किलकारियां गूंजने वाली है। छोटे- छोटे प्यारे -प्यारे कदमों से एवं मीठी आवाज से आपके दिन की शुरुआत होने वाली है।आपका आने वाला संतान आपके लिए सौभाग्य लेकर आएगा। आपकी किस्मत के दरवाजे खुलने वाले हैं।अब आपको हर ओर से लाभ मिलेगा।खुशियां आपके द्वार पर दस्तक देने वाली हैं।

यह सपना किसी भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय उनके लिए बहुत ही शुभ रहेगा एवं उन्हें मान सम्मान की प्राप्ति होगी।कई दिनों से रुका हुआ कार्य अब संपन्न होगा।

लोगों के बीच आपकी अच्छी छवि बनेगी।आने वाला भविष्य आपके लिए एक सकारात्मक संरचना का निर्माण करेगा जिसकी वजह से आपकी सफलता की पृष्ठभूमि तैयार होगी आपका मन प्रफुल्लित रहेगा।

आशा है दोस्तों आप सभी के ढेरों सवालों के जवाब मिल गए होंगे। फिर भी यदि मुझसे कहीं कोई कमी रह गई होगी तो उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं। यदि मेरा यह लेख आपको पसंद आया तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें एवं ऐसे ही अपना प्यार दुलार और सम्मान मुझे देते रहे।आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर ऐसे ही विजिट करते रहिए तथा तरह तरह की जानकारियां लेते रहिए।

जय बाबा भैरव

Leave a Comment