शनिवार के दिन बाल धोना आ सकता हैं आप पर बहुत भारी संकट 

 

शनिवार के दिन बाल धोना आ सकता हैं आप पर बहुत भारी संकट 

shaniwar-ke-din-baal-dhona-chahiye-ya-nahi

हमारे हिंदू शास्त्र में हर दिन के नियमों के बारे में शास्त्र के अंदर वर्णित किया गया है अगर कोई व्यक्ति या फिर महिला अपने जीवन को शास्त्रों के अनुसार जीता है तो उसका जीवन खुशहाल तरीके से व्यतीत होता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में खुद के बाल धोते देखना 

वही, इन नियमों का पालन न करने पर जीवन में अन्य को प्रकार की समस्याएं आनी शुरू हो जाती है फिर हमें कई समस्याओं का सामना करना पड़ता है। ठीक इसी प्रकार बाल धोने से संबंधित कई नियमों के बारे में जानकारी दी गई है।

 

शनिवार के दिन कुंवारी कन्याओं को और विवाहित स्त्री को बाल धोने के कई सारे नियम :-

 

शनिवार के दिन बाल धोना ( कुंवारी कन्या )

शनिवार के दिन कुंवारी कन्याओं को बाल नहीं धोना चाहिए शनिवार के दिन कुंवारी कन्याओं को बाल धोने से जीवन में अनेक परेशानियों का सामना करना पड़ता है ।

शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि शनिवार के दिन अगर कुंवारी कन्याएं सर में तेल लगाते हैं या फिर बोल धोती हैं तो ऐसा करने पर जीवन में परेशानियां आती है और कार्यों में रूकावटों का सामना करना पड़ता है।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- सपने में परिवार देखना

शनिवार के दिन बाल धोना ( सुहागिन महिलाएं ) 

सुहागिन महिलाओं को मंगलवार, गुरुवार और शनिवार के दिन बाल नहीं धोना चाहिए। इस दिन अगर कोई विवाहित स्त्री बाल धोती है तो माता लक्ष्मी रुष्ट हो जाती हैं वहीं शुक्रवार के दिन माता लक्ष्मी को समर्पित किया गया है आप शुक्रवार के दिन बाल धो सकते हैं इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं।

 

हमारे शास्त्रों में कुछ दिन ऐसे होते हैं जिस दिन ना तो बाल धोने चाहिए और ना ही बाल कटवाने चाहिए इस दिन महिलाओं और पुरुषों को विशेष कर ध्यान रखना चाहिए।

गुरुवार के दिन ना ही महिलाओं को बाल धोना चाहिए और ना ही पुरुषो को धोना चाहिए ।

गुरुवार का दिन ब्रहस्पति भगवान को समर्पित हैं इस दिन बाल धोने से ब्रहस्पति भगवान रूष्ट होते हैं इससे घर में आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती हैं इसलिए सावधानी रखना जरूरी हैं।

 

Leave a Comment