सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

 

 

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

Same me Sher ka bacha dekhna(सपने में शेर का बच्चा देखना)

 

जय मां दुर्गे! नमस्कार दोस्तो आशा है आप सभी लोग बहुत अच्छे से होंगे एवं माता रानी की कृपा से विविध प्रकार के कार्यों का भी समापन अच्छे से कर रहे होंगे। घर परिवार में भी सुख शांति का वास होगा ।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर के बच्चे देखना (sapne me sher ka bacha dekhna) इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

Parliament Hill

बच्चे !इंसान के बच्चे हो या जानवर के बच्चे हो. बच्चे तो बच्चे हैं एवं उनका मन बहुत ही को कोमल ,निश्चल प्रेम से भरा होता है। भले ही वह शेर का धावक क्यों ना हो लेकिन प्रारंभिक अवस्था में उसमें भी छल से शिकार करने का गुण विकसित नहीं होता है । प्रारंभिक अवस्था में वह पूरी तरह से अपने खानपान एवं विभिन्न प्रकार की जरुरत के लिए अपनी मां पर निर्भर रहता है ।

शायद यही कारण है कि उसको देखकर हमारे मन में खौफ की जगह प्यार आता है उसके मन मोहक क्रिया कलाप को देख कर हमारा मन हर्षित हो जाता है। सपने में तो ऐसे हम न जाने कितने जानवरों पशु पक्षियों आदि को देखते हैं ऐसे मैं कभी हमें सपना शेर के बच्चे का ( sapne mein  sher ka  bacha dekhna)  आ जाए।

तो हम खौफ खाने की जगह खुश होते हैं कि कम से कम सपने में ही सही शेर के बच्चे को देखा तो सही तथा हमारा मन आतंकित भी होता है कि इस सपने का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

आखिर मेरे भविष्य में क्या घटित होने वाला है भाई जानती क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में शेर के बच्चे देखने (सपने मे शेर के बच्चे को देखना) के बारे में आई एस की चर्चा हम विस्तार से करते हैं कि इसका फल शुभ होता अथवा अशुभ होता है।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

 

उत्तर;- यदि यह सपना ( sapne me sher ka bachcha dekhna) वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे बहुत सी खुशियां मिलने वाली है एवं उस का व्यापार बढ़ाने में लोगों का साथ भी खूब मिलेगा ।धन आगमन के विभिन्न स्रोत खुलेंगे जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी । आप भले ही अभी आत्म विश्वास की कमी हो किंतु धीरे-धीरे आप सफलता कि सीढ़ियों को चढ़ते जाएंगे ।

 

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

 

उत्तर :- यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है आने वाला बच्चा काफी शक्तिशाली एवं बुद्धि वाला होगा । हो सकता है उसमें आरंभिक अवस्था में आत्म विश्वास की कमी हो किंतु धीरे-धीरे अपने गुणों को पहचान कर वह एक प्रभावशाली व्यक्तित्व का व्यक्ति बनेगा. आने वाला समय आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है।

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न क्या है जाने।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

 

उत्तर:- यदि यह सपना(sapne me sher ka piche bhagana)  किसी नौकरी पेशा वाले लोगों की द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आपको आने वाले समय में अच्छी-अच्छी अवसर प्राप्त होगी यही अवसर आपके सफलता की कहानी लिखने में सक्षम होंगी ।

भले ही आप अबोध बालक की तरह कुछ गलतियां करें किंतु आगे जाकर खुद को संभालने में सक्षम हो पाएंगे तथा स्थिति को अपने अनुसार बनाकर हानी को भी आप लाभ बना पाएंगे. धन संबंधित परेशानियां खत्म होगी भविष्य के गर्भ में आपके लिए बहुत कुछ छुपा है ।

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

 

उत्तर:- यदि यह सपना ( सपने में शेर और शेर का बच्चा देखना ) किसी बेरोजगार युवक या युवती द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है आने वाले समय में शुरुआत भले ही छोटे अवसर से होगा किंतु आप इन्हीं छोटे-छोटे कदम से पर्वत की ऊंचाइयों को नाप कर अपनी एक अलग पहचान बनाएंगे । आने वाला समय आपके लिए बहुत शुभ है।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है। कि आप आने वाले समय में आप विभिन्न प्रकार की बीमारियों से निजात आपको मिलेगा एवं घर परिवार का भी साथ मिलने से आप भावनात्मक अस्तर पर खुद को काफी मजबूत पाएंगे ।

जिससे आपका मन उत्साहित रहेगा एवं आर्थिक स्थिति भी अच्छी रहने की संभावना है कुल मिलाकर यह समय आपके लिए शुभ रहेगा।

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी व्यापारी द्वारा देखा  समय में आप अपनी मंजिल को पाने में सक्षम होंगे ।कदम आपके भले ही छोटी हो किंतु विजय आपको प्रचंड मात्रा में मिलेगी ।लोगों का सहयोग पाकर आप खुद को आत्मविश्वास से परिपूर्ण पाएंगे जिससे खुद को कोई भी कार्य करने के लिए ऊर्जावान महसूस करेंगे।

तथा आपके द्वारा किए गए कार्यों कि लोग काफी सराहना करेंगे भविष्य के गर्भ में आपके लिए विभिन्न प्रकार के प्रयोजन छुपा हुआ है जो वक्त आने पर आपको मिलेगा आपका मन काफी शांत एवं खुश रहेगा हर और आपके ही चर्चे होंगे आपकी एकाग्रता बढ़ेगी जिससे विद्या अध्ययन करने में काफी रुचि लेंगे आप और आपका परीक्षा फल भी बहुत ही अच्छा होगा।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में शेर का बच्चा देखना, ( sapne me sher ka bacha dekhna)

उत्तर :-यह सपना (sapne me sher dekhne ka matlab bataye ) किसी भी आयु वर्ग विशेष के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपके द्वारा कोई भी चीज शुरुआत भले ही छोटी होगी लेकिन आगे जाने पर वह चीज विस्तृत अवस्था मे पहुंचकर आपको अप्रतिम रूप से लाभ देगी ।

जिससे धीरे-धीरे ही सही आप का आत्मबल बढ़ेगा तथा समाज के लोगों के बीच आप की एक अलग पहचान बनेगी लोग आपको सहयोग करेंगे तथा आप की ओर आकर्षित होंगे । आपके लिए भविष्य बहुत कुछ लेकर आने वाला है। कुल मिलाकर यह सपना बहुत ही शुभ है।

 

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे एवं मेरा लेख बहुत पसंद आया होगा ।फिर भी किसी कारणवश यदि कोई त्रुटि रह गई होगी ।

तो उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं .आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां लेते रहें. खुद को एवं अपने परिवार वालों को भी लाभान्वित करते रहे । आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद!

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

जय मां दुर्गे !!!

Leave a Comment