सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

Sapne me naag dekhna

“सपने में नाग देखना” दोस्तों आज का हमारा विषय यही है। जी हां आज का हमारा विषय है सपने में नाग देखना इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है। इस बात की चर्चा हम विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

जय बाबा भोलेनाथ नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे। मेरी बाबा भोलेनाथ से यही विनती रहती है कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें तथा भविष्य में होने वाले विभिन्न गंतव्य में हमारा साथ दें। तो आइए अपने पोस्ट को आगे बढ़ाते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग नागिन देखने का मतलब।

भारत जो कि एक मंदिरों का देश है। जहां आपको कदम कदम पर अनेक मंदिर मिल जाएंगे। जिनकी नाकाशीया बहुत ही मनमोहक होती है। इतनी मनमोहक कि शायद आप अपने पलकें झपकाना भूल जाए।

यह एक ऐसा देश है जिसमें बहुत सी अचरज भरी, अद्भुत ,अलौकिक चीजें भरी हुई है। जिसको जानने समझने में शायद वर्तमान का मानव सक्षम नहीं है। जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक ऐसे न जाने कितने अचरज एवं गुप्त भरी बातों को इस मिट्टी ने अपने गर्भ में छुपा रखा है।

इन्ही राजो में से एक है नाग ! जी हां नाग जो कि एक सांप है या यूं कहिए सर्पों का ताज जिसे नाग कहते हैं । ऐसा माना जाता है कि स्वयं भोलेनाथ इन्हें अपने गर्दन में तथा सिर पर सजाकर रखते हैं।

तभी तो जितने भी शिवलिंग पाए जाते हैं उनमें नाग नागिन का जोड़ा भी अवश्य रहता है। भगवान विष्णु जिनको स्वयं सैया बना कर सोते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में नागमणि देखना कैसा होता है बहुत ही किस्मत वाले को दिखाई देता है ऐसा सपना।

ऐसे हैं नाग देवता! हमारे देश में तो नागों को लेकर एक त्यौहार भी है जिसे नाग पंचमी के नाम से जाना जाता है। इस त्यौहार में देश के अधिकतर हिस्सों में नागों को दूध तथा लावा अर्पित की जाती है एवं नाग देवता से सुरक्षित जीवन तथा विभिन्न प्रकार की मनोकामनाएं भी मांगी जाती है।

Parliament Hill

सपने में नाग देखने का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इसकी चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से करने का कोशिश करेंगे-

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

उत्तर:-  सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna ) यह सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिसको संतान प्राप्ति की इच्छा है किंतु अभी तक उसकी इच्छा पूरी नहीं हुई है। तो उसका अर्थ है कि उसके घर बहुत ही जल्द किलकारियां गूंजने वाली है।

भगवान शिव की कृपा से उसे पुत्र धन तथा पुत्री धन की प्राप्ति होगीl घर आंगन आपका लोगों से भरा रहेगा। लोग मंगल गीत गाएंगे। रुपयों पैसों की कमी भी नहीं रहेगी। आने वाला संतान भी विलक्षण प्रतिभा का स्वामी होगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में इच्छाधारी नागिन देखना कैसा होता है जानें

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

उत्तर :- सपने में नाग देखना यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो काफी बीमार रहता हो या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में सारी परेशानियों को खत्म करने के लिए नाग देवता अपनी कृपा दृष्टि आप पर बरसाने वाले हैं।

अब आपके स्वास्थ्य में लाभ होना शुरू हो जाएगा तथा जो काम धंधे बीमारियों की वजह से ठप्प थे वह भी अच्छे चलेंगे बहुत जल्द आप ढेर सारा धन संचित करने में सक्षम होंगे। आने वाला बहुत ही शुभ रहेगा।

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग को देखना कैसा होता है।

उत्तर :- सपने में नाग देखना यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है आने वाले समय में आपको किसी बहुत बड़ी परियोजना में अप्रतिम रूप से सफलता प्राप्त होने की प्रबल संभावना है। व्यापार विस्तार विदेशों तक जा सकता है।

आपका भाग्य आपका साथ देगा। विभिन्न प्रकार के स्रोतों से आपको लाभ मिलेगा। समाज में मान प्रतिष्ठा की वृद्धि होगी। घर परिवार के लोगों से भी आपका अच्छा तालमेल बैठेगा। जिससे मानसिक शांति रहेगी और मन आनंदित रहेगा।

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

उत्तर- सपने में नाग देखना यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपका भाग्य उदित होने वाला है प्रभु नाग देवता का आशीर्वाद आपके साथ रहेगा।

आप जिस भी कार्य को छू लेंगे वह कार्य संपन्न करके ही छोड़ेंगे। आय के 1 से अधिक स्रोत होंगे जिससे धन की कमी नहीं होगी। कार्यस्थल में आप के कार्यों की सराहना आपके सह कर्मियों के साथ-साथ पदाधिकारी भी करेंगे तथा आपको मान सम्मान भी मिलेगा। घर परिवार में सही तालमेल बिठाने से आपका मन आनंदित रहेगा आने वाला समय शुभ है।

इसे भी पढ़े :- सपने में काला नाग देखने का मतलब जाने।

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

उत्तर – सपने में नाग देखना यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपके जिंदगी में अच्छे अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे। पठन पाठन संबंधित परेशानियां जो आपको मानसिक तौर पर तोड़ रही थी।

अब उन चीजों को आप आसानी से करने में सक्षम होंगे। अच्छे गुरुजनों के सहयोग से आपका परीक्षा परिणाम भी बहुत अच्छा आएगा। आपके मित्र गण भी अच्छे विचारों वाले होंगे। जिससे आपको विभिन्न चीजों में मदद मिलेगीl आपका भाग्य उदित होने वाला है। भविष्य निधि कार्य संबंधित चीजों में आप आसानी से सफलता हासिल कर पाएंगे।

सपने में नाग देखना ? ( Sapne Me Naag Dekhna )

उत्तर- सपने में नाग देखना यह सपना किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि इस सपने का हमेशा सकारात्मक प्रभाव ही आपके जीवन पर पड़ेगा आपके जीवन में अच्छे-अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे जिन बदलाव को आपने कभी सोचा भी नहीं होगा कि वह वास्तविकता में परिवर्तित होगी।

वह सारी चीजें होगी! प्रभु की कृपा आप बरसने वाली है। धन संबंधित परेशानियां भी खत्म होगी तथा लोग से अच्छे ताल में भी बैठा पाएंगे। समाज में आपका एक अपना पद होगा। लोगों की नजर में आप एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रुप में जाने जाएंगे। आने वाला भविष्य सुनहरा है।

आने वाला समय वैभव ,सुख, सुविधा ,समृद्धि लेकर आने वाला हैैैै।

इसे भी पढ़े ;- सपने में पीला सांप देखना।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा यह लेख बहुत पसंद आया होगा एवं विभिन्न प्रकारों के सवालो के जवाब आपके मन में उठ रहे सभी सवालों के जवाब मेरे इस लेख के माध्यम से मिल गया होगा।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए। आप अपना इसी तरह सहयोग हमें देते रहे तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां हमारी वेबसाइट से प्राप्त करते रहे।

जय भोलेनाथ

 

Leave a Comment