सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

सपने में इच्छाधारी नागिन देखना

सपने में इच्छाधारी नागिन देखना, ( sapne me ichhadhari nagin dekhna ) मित्रों आज मैं आप सभी के लिए ऊपर वर्णित विषय लेकर आई हूं तथा हम इस पोस्ट में जानने का यह प्रयास करेंगे कि इस सपने का फल हमारे आने वाले भविष्य पर क्या प्रभाव पड़ेगा शुभ रहेगा अथवा अशुभ रहेगा ।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग नागिन देखना कैसा होता है जाने इसके बारे में पूरी जानकारी।

 

नमस्कार दोस्तों जय बालाजी आशा है आप सभी लोग बालाजी की कृपा से कुशल मंगल होंगे एवं नौकरी पैसा आदि भी अच्छे से चल रहा होगा।

परिवार में सुख शांति का वास होगा मेरी बालाजी से यही प्रार्थना रहती है कि हम सभी पर अपनी कृपा दृष्टि यू ही बनाए रखें चलिए आगे हम अपने पोस्ट की तरफ बढ़ते हैं-

ऐसा माना जाता है कि जो नाग ( sapne me nagin ) या नागिन 100 साल से अधिक जी जाते हैं। तब वे इच्छाधारी नागिन (sapne me ichhadhari nagin ko dekhna ) में परिवर्तित हो जाते हैं।

हालांकि विज्ञान एवं नाग ( nagin ) विशेषज्ञों के लिए केवल यह एक मिथ्या है किंतु आप इस बात से बिल्कुल नकार नहीं सकते हैं कि जो चीजें आपके आंखों के प्रत्यक्ष में घटित हो रही हैं केवल वही सत्य है और बाकी चारों ओर क्या बदलाव हो रहे हैं क्या घटित हो रहा है चाहे वह सूक्ष्म ही क्यों न हो यदि आपके दृष्टि उस पर नहीं पड़ रही है।

तो इसका मतलब ( nag ) यह नहीं है कि वह घटना नहीं घट रही है ।मेरा तो यही मानना है कि बिना आग के धुआं नहीं हो सकता । यदि इच्छाधारी ( Sapne me ichadhari nagin dekhna ) सर्पों का वर्णन मिलता है तो इसमें कहीं ना कहीं सच्चाई तो होगी ही किंतु शायद हमारा बौद्धिक स्तर इतना उम्दा नहीं की हम इन सब चीजों को समझ देख बुझ सके।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग मणि देखना कैसा होता है।

Parliament Hill

हालांकि इस बात से नकारा नहीं जा सकता है कि विश्व की जितनी भी प्राचीन सभ्यताएं हैं उनमें सभी में अधिकतर सांपों ( sapne me nag nagin ) को अब वर्णित अवश्य किया गया है तो क्या वह सारी चीजें मिथ्या है नहीं ।

आपकी श्रवण शक्ति 20 Hz-20000Hz तक है तो क्या इससे नीचे की ध्वनि या उससे ऊंची की ध्वनि विश्व में नहीं अवतरित हो रही है हो रही है। किंतु हमारी क्षमता ही इतनी है तभी तो हम इस रेंज के नीचे या इस रेंज के ऊपर की आवाजों को नहीं सुन सकते हैं।

पृथ्वी में सूक्ष्म से सूक्ष्म बदलाव को सर्प एहसास कर सकते हैं किंतु यह हमारे आपके द्वारा संभव नहीं है। इसलिए बहुत सारी चीज है ब्रह्मांड में एक साथ घट रही है जैसे सभी कहते हैं कि कोई भी इंसान अपने दिमाग का 100% इस्तेमाल नहीं कर पाता है,

इसे भी पढ़े :- सपने में काला नाग देखने का क्या मतलब होता है।

 

किंतु बहुत से ऐसे ऋषि मुनि गुरु हुए जिन्होंने कुंडली योग साधना करके सारे चक्र को जागृत कर लिया एवं वह उन चीजों को भी देख सकते हैं जो आम मानव की आंखें नहीं देख सकती समझ सकती सुन सकती।

ऐसे ही इच्छाधारी नागिन ( sapne mein ichchdhari nagin dekhna ) की भी बातें हैं बहुत से लोग होंगे इस दुनिया में जो इनके बारे में विस्तृत जानकारी होगीl उनके पास किंतु कहते हैं ना कि कुछ राज छुपा के रखने चाहिए शायद यही वजह है की इन राज्यों को वह कभी जगजाहिर नहीं करते है ।

सपने में इच्छाधारी नागिन देखने ( Sapne mein ichchdhari nagin dekhne ka matlab) का फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा। इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान के मदद से करेंग-

Tag:- sapne me ichhadhari nagin, sapne me ichhadhari nagin dekhna, sapne me ichhadhari nagin ko dekhna, Sapne me ichadhari nagin dekhna, Sapne me ichchadhari nagin dekhna, Sapne mein ichchadhari nagin ko dekhna, sapne mein ichchdhari nagin dekhna, sapne me ichchadhari naag nagin dekhna, Sapne mein ichchdhari nagin dekhne ka matlab, sapne me naag dekhna, sapne me nagin dekhna, Sapne me ichchdhari saap dekhna,sapne me nagin, sapne me nag, sapne me saap, sapne me nagin dekhna, sapne me naag dekhna

1. सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

उत्तर- सपने में इच्छाधारी ( sapne me nagin dekhna ) नागिन का सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप पर मां नागिन तथा भोलेनाथ की कृपा दृष्टि पड़ने वाली है आपके द्वारा जो शारीरिक या मानसिक कष्ट झेला जा चुका है अब सभी कष्टों का अंत आ चुका है ।

इसे भी पढ़े :- सपने में सांप देखना कैसा होता है ।

आने वाले समय में आपको स्वास्थ्य लाभ होगा। आर्थिक स्तर पर स्थिति बहुत मजबूत होगी। सामाजिक मान प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी ।आपका रुझान धार्मिक चीजों की ओर भी बहुत बढ़ेगा । आने वाला समय बहुत ज्यादा शुभ रहेगा।

2. सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

उत्तर.सपने में इच्छाधारी नागिन (sapne me ichchadhari naag nagin dekhna ) का सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाली संतान आप की विलक्षण प्रतिभा का वरदान लेकर आने वाली है। उसके मन मुख्य मंडल की आभा को देख लोग आकर्षित होंगे।

तथा उसके जन्म के पश्चात एवं पूर्व ही आपको धीरे-धीरे बहुत से बदलाव देखने को मिलेंगे यह बदलाव आपकी जिंदगी में सकारात्मक चीजों का प्रभाव डालेंगे।

आने वाला समय आपके लिए आपके बच्चे के लिए बहुत ही शुभ है। शिवजी की आराधना करते रहे भगवान आपको सुख, शांति, समृद्धि प्रदान करेंगे।

3. सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

उत्तर – सपने में इच्छाधारी नागिन ( Sapne mein ichchadhari nagin ko dekhna ) का सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपका भाग्य उदित होने वाला है तथा प्रभु की कृपा से आपका व्यापार वृद्धि होगा तथा धन संबंधित समस्याओं का भी निपटारा होगा।

लोगों के बीच आपका एक अपना पद प्रतिष्ठा होगाl सामाजिक स्तर पर मान-सम्मान की वृद्धि होगी तथा सुख सुविधाओं से आप परिपूर्ण होने वाले हैं। घर परिवार में भी विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्यों का समापन होगा।

जिससे आपका मन आनंदित रहेगा एवं असीम शांति आपको प्राप्त होगी यह एक बहुत दुर्लभ सपना है जो शायद ही किसी को आता है भगवान की आप पर बहुत कृपा है।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग, सपने में नागिन, सांप कटना, सपने में साप देखने का मतलब।

4. सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

उत्तर- सपने में इच्छाधारी नागिन ( Sapne me ichchdhari saap dekhna ) का सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको बहुत से स्वर्णिम अवसर मिलने वाले हैं। जिसमें अपने कौशल क्षमता की मदद से आप बहुत बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले हैं।

कार्यस्थल में आपको मान सम्मान की प्राप्ति तो होगी ही साथ में साथ किसी पदाधिकारी का भी हाथ आपके ऊपर रहेगा तथा वेतन वृद्धि एवं प्रमोशन की भी पूरी संभावना है। विदेश गमन के भी योग बनेंगे।

आने वाला समय आपके अनुकूल चलेगा या यूं कहिए कि आपका भाग्य अब आपका हर कार्य में साथ देगा।

 

5. सपने में इच्छाधारी नागिन देखना ( sapne me ichhadhari nagin dekhna )

उत्तर- सपने में इच्छाधारी नागिन ( Sapne me ichhadhari  ) का सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको विद्या अध्ययन तथा कैरियर संबंधित चीजों में अप्रतिम रूप से सफलता प्राप्त होगी ।

घर परिवार का भी आपको भरपूर साथ मिलेगा। किसी विद्वान गुरु का सानिध्य पाकर आप खुद को धन्य समझेंगे एवं इन की कृपा से आप बहुत आगे बढ़ेंगे । चाहे आप जिस भी क्षेत्र में जाएं ।

आने वाले समय में धन संबंधित मामलों में भी आपको लाभ होगा। घर परिवार की आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है, आने वाला समय शुभ रहेगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में शिवलिंग को देखना 

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब मेरे इस लेख के माध्यम से मिल गया होगा ।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए ऐसे ही हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहिए तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल करते रहिए।

धन्यवाद।

Leave a Comment