सपने में पीला सांप देखना, sapne me pila saap dekhna

 

सपने में पीला सांप देखना (sapne me pila saap dekhna)

 

नमस्कार दोस्तों आपका हमारे ब्लॉग पर बहुत बहुत हार्दिक स्वागत है दोस्तों आज हम बात करेंगे कि सपने में पीला सांप देखने का क्या मतलब होता है सपने में पीला सांप देखना कैसा होता है सपने में पीला सांप देखना शुभ या अशुभ दोस्तों इस लेख में हम इसी के बारे में बात करने वाले है दोस्तों सपने में पीला सांप देखना यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें सपनों के माध्यम से हमारे भविष्य में हमारे साथ क्या होने वाला है इसके बारे में हमें बताता है अगर कोई अपने सपने के बारे में जान जाए तो वह उसके भविष्य को जान सकता है । 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में काला सांप देखना शुभ और अशुभ संकेत क्या फल होगा ? 

 

सपने में पीला सांप, सपने में पीला सांप देखना, sapne me pila saap, sapne me pila saap dekhna, सपने में पीला सांप देखना कैसा होता है

 

Parliament Hill

दोस्तों सपने में पीला सांप देखने कि बहुत सारी अवस्थाएं होती है और कुछ अशुभ होती है और कुछ शुभ होती है बस दोस्तों आपकी अवस्थाओं पर निर्भर करता है कि आपने सपने में पीला सांप किस अवस्था में देखा है जैसे दोस्तों अगर आप काटते देखते है तो यह सपना अशुभ संकेत देता है और अगर आप मारते देखती है तो यह सपना शुभ मना जाता है तो चलिए दोस्तों सपने में पीले सांप से जुड़े सभी सपनों का मतलब जानते है । दोस्तों यहां पर मैं आपको स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के आधार पर बताऊंगा की कौन सा सपना शुभ है और कौन सा अशुभ और वह क्या संकेत देता है । 

 

इसे भी पढ़े :- भूत प्रेत क्या है और इनसे बचने का उपाय

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और सपने में पीला सांप देखना 

 

दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र एक ऐसी किताब है जिसमें सभी प्रकार के सपनों का मतलब विस्तार पूर्वक लिखा हुआ है और वह सपना शुभ है या अशुभ इसके बारे में भी लिखा हुए है और दोस्तों इस पुस्तक का बहुत ही महत्व है। दोस्तों सपने ने पिला सांप देखना यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है दोस्तों यह सपना रखने वाले जातक के पास सोचने और समझने की क्षमता बढ़ जाती है आत्मबल में वृद्धि होती है बुद्धि तेज हो जाती है तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में पिला सांप देखना यह सपना एक बेहतर सपना माना गया है

 

दोस्तों अगर आप नौकरी करते है तो दोस्तों वहां पर आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और दोस्तों वहां पर आपका प्रमोशन भी हो सकता है और अगर आप बिजनेस करते है वहां पर  आपको धन लाभ होगा और आपका व्यापार अच्छा चलेगा जिससे आपको धन भी ज्यादा मात्रा में अर्जित होगा तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में पिला सांप देखना यह सपना एक शुभ व सकारात्मक सपना माना गया है । 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़ें :- सपने में हरा सांप देखना शुभ या अशुभ क्या मतलब होगा ?

 

दोस्तों सपने हर कोई देखता है भले ही उसे सपने याद रहे कि नहीं। दोस्तों सपना देखना यह एक सामान्य घटना है पर दोस्तों अगर कोई अपने सपने के बारे में न जाने तो वह अपना बहुत बड़ा नुकसान करता है क्योंकि दोस्तों कुछ सपने ऐसे होते है अगर वह उस सपने को देख ले तो धनवान बन जाता है लेकिन कुछ सपने ऐसे भी होते जिसे देखने के एक दिन बाद ही उसकी मृत्यु हो जाती है और हां दोस्तों मृत्यु के कुछ समय पहले ही आपको यह सब सपने दिखाई देते है

 

 

मतलब अगर किसी की मृत्यु होने वाली है और वह यह सपना देखले और वह समझ जाए की अब कुछ समय में उसकी मृत्यु होने वाली है तो दोस्तों वह होशियार हो सकता है। दोस्तों स्वप्न ईश्वर की भेंट है जो कि मनुष्य को उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होने वाला है इसके बारे में बताता है। दोस्तों हमारा अवचेतन मन हमें स्वप्न के माध्यम से भविष्य को बताता है।

 

 

 

दोस्तों सिर्फ आप सपने में पीला सांप देखने का मतलब जानकर ही अपने मूल सपने का मतलब नहीं जान सकते है क्योंकि दोस्तों आपको यह पता होना चाहिए कि आपने अपने सपने में पिला सांप किस अवस्था में देखा था जैसे : सपने में पीला सांप को मारना और सपने में पीला सांप काटना दोस्तों इन्हीं सपनों के बार में हम इस लेख में आपको बताने जा रहे है तो चलिए जानते है कि इनका क्या मतलब होता है। 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है, टोना टोटका हटाने का उपाय

 

सपने में पीला सांप देखना (sapne me pila saap dekhna) 

 

दोस्तों सपने ने पीला सांप देखना (sapne me pila saap dekhna) यह सपना एक बहुत ही अच्छा सपना माना गया है दोस्तों यह सपना रखने वाले जातक के पास सोचने और समझने की क्षमता बढ़ जाती है आत्मबल में वृद्धि होती है बुद्धि तेज हो जाती है तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में पिला सांप देखना यह सपना एक बेहतर सपना माना गया है दोस्तों अगर आप नौकरी करते है

 

 

तो दोस्तों वहां पर आपका मान सम्मान बढ़ेगा और आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी और दोस्तों वहां पर आपका प्रमोशन भी हो सकता है और अगर आप बिजनेस करते है वहां पर  आपको धन लाभ होगा और आपका व्यापार अच्छा चलेगा जिससे आपको धन भी ज्यादा मात्रा में अर्जित होगा तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में पिला सांप देखना यह सपना एक शुभ व सकारात्मक सपना माना गया है । 

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में नागमणि देखना अद्भुत संकेत 

 

सपने में पीला सांप काटना (sapne me pila saap katana)

 

दोस्तों सपने में पीला सांप काटना (sapne me pila saap katana) यह सपना एक बुरा सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में पिला सांप काटते हुए देखता है तो उसके आने के समय में शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है उसे शारीरिक कष्ट हो सकता है कोई गंभीर बीमारी भी हो सकती है और दोस्तों आएपी अनेक परेशानियों में भी फंस सकते है और दोस्तों अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है ।

 

तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात की और संकेत करता है कि वह भी किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकती है या उन्हें भी शारीरिक कष्ट का सामना करना पड़ सकता है और वह भी अनेक परेशानी में फांस सकती है तो दोस्तों इस प्रकार से सपने में पिला सांप देखना यह सपना एक बुरा सपना माना गया है और दोस्तों यह सपना स्त्री और पुरुष दोनों के लिए एक समान माना गया है। 

 

इसे भी पढ़ें :- प्रेत आत्मा क्या है ? और उससे कैसे बचे ?

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

दोस्तों इसका उपाय :-  दोस्तों आपको अपने ईष्ट देव या देवी की पूजा आराधना करना चाहिए और उनसे कहना चाहिए कि वह फल नष्ट कर दें और दोस्तों इस सपने के बारे में अपने दोस्तों में अवश्य बताएं इससे यह होगा कि दोस्तों इस सपने का फल नष्ट हो जाएगा तो दोस्तों मेरी दी हुई जानकारी आपको कैसी लगी कमेंट में जरूर बताएं और अगर आपको अच्छा लगा ही तो इस लेख को अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें जिससे वह भी इस सपने के बारे में जान सकें । 

 

 

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में खुद को बिना कपड़ों के देखना क्या मतलब होगा क्या संकेत देता है यह स्वप्न ? 

 

सपने में पीले सांप को मारना (sapne me pila saap dekhna)

 

सपने में पीले सांप को मारना (sapne me pila saap dekhna) दोस्तों यह सपना एक अच्छा व सकारात्मक सपना माना गया है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में पीले सांप को मारता है तो उसके आने वाले समय में उसकी सभी परेशानी दूर होगी उसकी सभी समस्या दूर होगी और उसका आने वाला समय अच्छा होगा और वह जिस भी कार्य को करेगा ।

 

वह सफलता से पूर्ण होगा तो दोस्तों इस प्रकार से पीले सांप को मारना यह सपना एक शुभ सपना माना गया है और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना इसी बात की और संकेत करता है तो दोस्तों मेरे हिसाब से मेरी दी हुई जानकारी आपको पसंद आया होगी और अगर पसंद अाई हो तो इसे अपने दोस्तों में अवश्य शेयर करें जिससे वह भी इस सपने के बारे में जान सके और इसका पूरा लाभ प्राप्त कर सके। 

 

तो दोस्तों हमने इस लेख में आपको बताया कि सपने में पीला सांप देखना, सपने में पीला सांप काटना और सपने में पीले सांप को मारना इन सभी सपनों का क्या मतलब होता है और यह सभी सपने किस बात की और संकेत करते है तो दोस्तों मेरे हिसाब से आपको यह लेख पसंद आया होगा और अगर पसंद आया हो तो कमेंट में इस लेख के बात में कुछ लिखें और दोस्तों अगर आपका कोई प्रश्न है तो आप कमेंट कर सकते है हम उसका उत्तर आपको जल्द से जल्द देंगे और हां दोस्तों इस लेख को अपने दोस्तों में जरूर से जरूर शेयर करें जय श्री कृष्णा जय माता दी धन्यवाद ऐसे ही बने रहे हमारे साथ।

 

इसे भी पढ़ें :- सपने में सफेद कुत्ता देखना शुभ व सकारात्मक संकेत 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

Leave a Comment