सपने में जूठे बर्तन देखना, Sapne Me Juthe Bartan Dekhna

सपने में जूठे बर्तन देखना, Sapne Me Juthe Bartan Dekhna

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले है सपने में जूठे बर्तन देखना ( sapne me jutha bartan dekhna )  शुभ होता है या अशुभ?

जय भवानी! नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके परिवार वाले भी सुख शांति से होंगे। घर परिवार में सुख शांति का वास होगा।

मेरी मां भवानी से यही प्रार्थना रहती है कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें तथा हमें बल ,बुद्धि ,विद्या दें ताकि हम आगे आने वाले जीवन में विभिन्न समस्याओं का डटकर मुकाबला करें।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना। 

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है “सपने में जूठे ( sapne me juthe bartan saaf karna ) बर्तन देखना”  शुभ होता है या अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे।

प्राचीन काल से ही हमारे पूर्वजों के द्वारा विभिन्न प्रकार के चीजों से बनी बर्तनों का उपयोग किया जा रहा है। यह बर्तन ( bartan ) सोने के, चांदी के, कासा के, पीतल के, तांबे के , होते हैं एवं विभिन्न धातुओं के बर्तनों के प्रयोग का विभिन्न प्रकार से लाभ मिलता है।

जैसे सोने के बर्तनों में खाना खाने या पानी पीने से हमारा दिमाग तेज होता है तथा शरीर भी बलवान बनता है। चांदी से बने बर्तनों को उपयोग करने से हमारा मन दिलो-दिमाग मस्तिष्क शांत रहता है एवं हमें चांदी शीतलता प्रदान करती है।

इसी तरह तांबा, काशा, पीतल से बने बर्तनों का भी बहुत महत्व है। हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार बर्तनों में मां लक्ष्मी का वास होता है इसलिए हमारे यहां प्रथा चलती आ रही है कि कभी भी बर्तनों का अपमान नहीं किया जाता या उन्हें पैर नहीं लगाया जाता ।

ऐसा माना जाता है कि उससे मां लक्ष्मी का अपमान होता है। हमारे धर्म हमें बहुत ही अच्छी अच्छी बातें सिखाते हैं ।चाहे हमारा धर्म कोई भी हो सब हमें अच्छी संस्कार वाली बातें ही सिखाते हैं। जिन पर अमल करने से हमारा सुख -समृद्धि बढ़ता है।

Parliament Hill

ऐसा माना जाता है कि जिन पात्रों में भोजन किया जाता है या पानी पिया जाता है उनको अधिक देर तक जूठा छोड़ने से मां लक्ष्मी रुष्ट हो जाती है इसलिए जितना जल्दी हो सके भोजन की पात्रों को धूल कर अच्छे से रखा जाता है .”सपने में जूठे ( sapne me bartan dekhna ) बर्तन देखना “का का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में घर बदलना ( sapne me ghar badlna )

आइए इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से विस्तार से करेंगे तथा यदि जानने की कोशिश करेंगे की विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसकी क्या प्रभाव पड़ेंगे??? आइए विस्तार से इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं-

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

– उत्तर : सपने में जूठे बर्तन देखना? यह सपना किसी विवाहित महिला के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी मानहानि होने की प्रबल संभावना है तथा बने बनाए कार्य भी खराब वचन की वजह से बिगड़ने वाला है।

आने वाले समय में आत्म सयम की कड़ी परीक्षा होने वाली है। घर में बरकत की कमी भी होगी। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है। सुख समृद्धि में भी कमी आएगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ घर देखना 

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

उत्तर:- सपने में जूठा बर्तन देखना? यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में आप से मां लक्ष्मी रुष्ट होने वाली है तथा विभिन्न प्रकार से धन हानि की प्रबल संभावना बनेगी।

लोगों के बीच आप अपमानित हो सकते हैं। किसी बात को लेकर आपके जुबान की कीमत घट जाएगी। जिससे व्यपार संकुचित होगा। धन की कमी होने की वजह से मन आपका विचलित रहेगा।

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

 

उत्तर :- सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna ) यह सपना किसी भी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको स्वास्थ संबंधित परेशानियां आने वाली है। जिससे धन का क्षय होगा रुपए -पैसे का पानी की तरह बहने से आर्थिक तंगी बनी रहेगी।

मन अशांत रहेगा, लोगों के द्वारा समर्थन न मिलने से भी आप खुद को काफी टूटा-फूटा महसूस करने वाले है आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़े :- सपने में शेर का हमला करना ।

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

उत्तर:- सपने में जूठे बर्तन देखना कैसा होता है? यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में मानसिक चिंताए बढ़ेंगी एवं कार्यस्थल में भी लोग आप में केवल ऐब निकालेंगे। जिससे आप की छवि धूमिल होगी तथा पदोन्नति आदि की संभावना भी घट जाएगी।

घर परिवार में कलह का माहौल रहेगा। जिससे कार्यस्थल तथा घर परिवार में तालमेल बिठाने में आप खुद को पीसा हुआ महसूस करेंगे एवं जिंदगी बोझ लगने लगेगी। आने वाला समय बहुत सी प्रतिकूल चीजें दिखा सकता है।

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

 

उत्तर :- सपने में जूठा बर्तन को देखना ? यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया जो विभिन्न प्रकार के कोट कचहरी के मामलों में फंसा हुआ है या पुलिस थाना संबंधित मामलों में फंसा हुआ तो आने वाले समय में आपके दांत खट्टे होने वाले हैं क्योंकि आने वाला समय आपके बिल्कुल प्रतिकूल चलेगा।

विभिन्न प्रकार की परेशानियों का सामना आने वाले समय में आपको करना होगा। लोग केवल दिखावटी बनकर आपका साथ देंगे किंतु असल में वह कुंवा में धकेलने से भी कतराएंगे नहीं ।

अतः आने वाले समय में किसी पर भी सोच विचार कर ही विश्वास करें। महालक्ष्मी आपसे रुष्ट होने वाली है जिससे आर्थिक तंगी बनी रहेगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में सांप देखने का क्या मतलब होता है।

सपने में जूठे बर्तन देखना, ( Sapne Me Juthe Bartan Dekhna )

उत्तर :- सपने में जूठे बर्तन देखना? यह सपना किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपकी कठिन परीक्षा लेने वाला है। बहुत सी समस्याएं आपके जीवन में आएंगी।

जो आपको हर पहलू पर तोड़ने का काम करेंगे। जीवन नीरस हो सकता है। धन संबंधी परेशानियां आएंगी।आर्थिक नुकसान की भी प्रबल संभावना है। लोग आपकी छवि को धूमिल करने का एक भी मौका नहीं छोडेंगे, गैर हो या हो अपने कोई भी जरूरत के वक्त साथ नहीं देगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में जूठे बर्तन देखना कैसा होता है।

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकारों के सवालों के जवाब मेरे इस लेख से मिल गया होगा एवं मेरा यह लेखक आपको बहुत पसंद आया होगा। इसे अधिक से अधिक शेयर करें।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए। आप इसी तरह हमारी वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं विभिन्न प्रकार की जानकारी को हासिल करते रहिए आप सभी का बहुत बहुत धंयवाद!

जय भवानी!!!

Leave a Comment