सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

 

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

 

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर:- अगर आप अपने सपने में टूटा हुआ घर (sapne me tuta hua ghar dekhna ) देखते है तो यह सपना किसी भी प्रकार से अच्छा नहीं होता है स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में इस स्वप्न को बुरा बताया गया है।

इस लेख में हम आपको विस्तार  से जानकारी देने वाले है की सपने में टूटा ( sapne me tuta ghar dekhna )  हुआ घर देखने का मतलब क्या होता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में घर बदलना ( sapne me ghar badlna )

नमस्कार दोस्तों ,जय बालाजी आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं अपने परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी जीवन जी रहे होंगे तथा आपके घर में सुख शांति का वास होगा।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं .जिसका शीर्षक है “सपने में टूटा ( sapne me tuta futa ghar dekhna ) हुआ घर देखना ” इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे-

घर जिसका सपना गरीब से लेकर के अमीर तक सभी लोगों के लिए यह एक जीवन का अभिन्न अंग होता है ।इसके बिना हम लोग अपना वर्तमान या भविष्य अपना नहीं सोच सकते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में घर में पानी भरा हुआ देखना ( sapne me ghar me pani bhara hua dekhna )

Parliament Hill

घर एक ऐसी चीज है जो छोटे से पक्षी से लेकर बड़े से बड़े जानवर तक के पास होता है। जिनके पास नहीं होता वह इसे बनाने की कोशिश करते हैं क्योंकि दिन भर की थकान मिटाने के लिए कोई ऐसा जगह होना चाहिए ।

जहां आप आ कर दो सुकून के पल बिता सकें और वही जगह है “घर “आप चाहे लाख बाहर घूम ले ,फिर ले कुछ भी कर ले किंतु अंत में थक हार कर आप अपने घर की ओर ही रवाना होते हैं क्योंकि घर के समान सुकून आपको पूरी दुनिया में कहीं नहीं मिलता है ।

हालांकि लोगों को आजकल अपने घर का सपना काफी महंगा लगने लगा है. आसमान छूती महंगाई ने चाहे गरीब वर्गों मध्यमवर्ग हो या अमीर वर्ग सभी की हालत खत्म हुई पड़ी है ।

सपने में टूटा हुआ घर देखना ” ( sapne me tuta hua ghar dekhne ka matlab ) उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हो और यह स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करते हैं एवं यह भी की विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसका क्या क्या प्रभाव पड़ेगा –

इसे भी पढ़े :- सपने में घर की सफाई करना, ( sapne me ghar ki safai karna )

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर :- सपने में टूटा हुआ घर ( sapne me apna ghar tuta dekhna ) अगर कोई विवाहित पुरुष अथवा महिला के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको दांपत्य जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है , हो सकता है रिश्ता टूट भी जाए किसी के बहकावे में आकर मां लक्ष्मी जी आपके घर से रुष्ट होकर जाने वाली है ।

सुख- समृद्धि में भी कमी आएगी। भौतिक सुखों से वंचित होने वाले हैं, आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

 

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर :-सपने में टूटा हुआ घर ( sapne me ghar tutte dekhna ) अगर कोई बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपकी परेशानियां बढ़ेंगे ।

स्वास्थ्य से संबंधित चिंताएं बहुत ज्यादा सताएंगी ।घर -परिवार के लोगों के सहयोग न मिलने से आपका मन भीतर ही भीतर काफी दुखी रहेगा एवं जिंदगी निरस लगने लगेगी ।

अपने संतान पक्ष से भी सहयोग ना पाकर आपका मन विचलित रहेगा, पैसा पानी की तरह बहेगा। विभिन्न पहलुओं पर भी आपको बहुत सी चीजों को लेकर समस्याएं आएंगी । आने वाला समय बिल्कुल अच्छा नहीं है।

इसे भी पढ़े:- सपने में नया घर खरीदना ( sapne me naya ghar kharidna )

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर.  सपने में टूटा हुआ घर ( sapne me ghar tutna ) अगर कोई  व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में रोजी रोजगार संबंधित विभिन्न प्रकार की परेशानियां आपके सामने खड़ी हो सकती हैं।

आपका व्यापार संकुचित होगा आप किसी बड़े ठगी के शिकार हो सकते हैं .मां लक्ष्मी आप से रुष्ट होने वाली हैं. जिससे धन आपका जैसे -तैसे खर्च होगा, फिजूलखर्ची बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी।

 

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर :-  सपने में टूटा हुआ घर ( sapne mein ghar ka tutna dekhna )  अगर कोई नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपसे अच्छी अच्छी अवसरे दूर जाने वाली है आपके द्वारा किया गया कार्य का लाभ किसी और को मिलने वाला है ।

इसे भी पढ़े :- सपने में अपना घर देखना ( sapne me apna ghar dekhna ) 

घर परिवार में भी कलह का माहौल रहेगा तथा दांपत्य जीवन में भी सुख की कमी आएगी .जिसकी वजह से मन अशांत रहेगा .झगड़े लड़ाई बढ़ जाएंगे ।

कार्यस्थल पर भी आप से लोगों के मनमुटाव बहुत ज्यादा होंगे. जिससे आपको बहुत बड़ी हानि भी हो सकती है .आने वाले समय में आपको सोच विचार कर कोई भी कार्य करना चाहिए अन्यथा आप किसी बड़ी परेशानी में भी फंस सकते हैं।

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर:-सपने में टूटा हुआ घर ( sapne me apna ghat tutte hue dekhna ) अगर कोई विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको पठन-पाठन में बहुत सी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। किसी बड़ी दुर्घटना की वजह से विद्या अध्ययन में आपको बहुत परेशानियां आएंगी या हो सकता है आपकी पढ़ाई लिखाई भी छूट जाए।

घर में भी कोई बहुत बड़ा कांड हो सकता है .जिसकी वजह से आप मानसिक अवसाद में जा सकते हैं. आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़े :- सपने में घर टूटना, ( sapne me ghar tutna )

सपने में टूटा हुआ घर देखना, ( Sapne Me Tuta Hua Ghar dekhna )

उत्तर:- सपने में टूटा हुआ घर ( sapne me tuta ghar dekhna ) जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है उन सभी को अपने जीवन में काफी सतर्क होकर चलने की आवश्यकता है क्योंकि आप से कोई अपना करीबी दूर जाने वाला है या दांपत्य जीवन भी टूटने की प्रबल संभावना है ।

धन की हानि के भी योग बनेंगे .गलत संगत में पड़कर आप अपनी छवि भी धूमिल कर सकते हैं।

लोगों के द्वारा किसी बड़ी ठगी के भी शिकार हो सकते हैं । आने वाले समय में सावधान रहें सतर्क रहें।

Tag :- sapne me tuta hua ghar dekhna, सपने में टूटा हुआ घर देखना, sapne me tuta futa ghar dekhna, sapne me tuta hua ghar dekhne ka matlab, sapne me apna ghar tuta dekhna, sapne me ghar tutte dekhna, sapne me ghar tutna, sapne mein ghar ka tutna dekhna, sapne me apna ghat tutte hue dekhna,sapne me tuta ghar dekhna, sapne me ghar dekhna, sapne me naya ghar drkhna, sapne me ghar dekhne ka matlab, sapne me naya ghar dekhne ka matlab, sapne me ghar,

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे हैं .विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब मेरे इस लेख के माध्यम से आपको मिल गया होगा , फिर भी कोई त्रुटि रह गया होगा तो मैं उसके लिए क्षमा प्रार्थी हूं ।

इसे भी पढ़े :- सपने में घर देखना, ( sapne me ghar dekhna )

आप इसी तरह हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां लेते रहे. आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

 

Leave a Comment