सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

आज हम इस पोस्ट में सपने में जूठे बर्तन धोना ( sapne me juthe bartan dhona ) शुभ होता है अशुभ आइए इस पोस्ट के माध्यम से जानते है।

हर हर महादेव!!! नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग बहुत ही कुशल मंगल होंगे एवं आपके परिवार वाले भी हंसी खुशी से होंगे तथा घर परिवार में भी सुख -शांति का वास होगा।

विभिन्न प्रकार के कार्यों में आपको अप्रतिम रूप से भी सफलता मिल रही होगी। मेरी बाबा भोलेनाथ से यही प्रार्थना रहती है कि वह हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें तथा भविष्य में आने वाले कठिन परिस्थितियों में भी हमारा साथ ना छोड़े।

इसे भी पढ़े :- सपने में जूठे बर्तन देखना।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं .जिसका शीर्षक है “सपने में जूठा ( sapne me juthe bartan ) बर्तन धोना देखना” शुभ होता है अथवा अशुभ होता है .इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे-

विभिन्न प्रकार के खाद्य सामग्रियों को खाने के लिए तथा पेयजल एवं अन्य पीने योग्य पदार्थों के लिए प्राचीन काल से ही हमारे पूर्वजों द्वारा विभिन्न प्रकार के बर्तनों का उपयोग किया जा रहा है।

धातु के खोज से पहले लोग लकड़ी या पत्थर और भी दूसरी चीजो से बने बर्तनों में अपना भोजन पकाने का एवं खाने का काम करते थे। किंतु धीरे-धीरे धातु की खोज के बाद स्थिति बदली एवं लोग धातु से बने विभिन्न प्रकार के बर्तनों का उपयोग करने लगे।

प्राचीन काल में राजा- महाराजाओं के द्वारा या कुलीन वर्ग के द्वारा भी सोने -चांदी से बने बर्तनों का उपयोग किया जाता था. ऐसा माना जाता है कि सोने चांदी से बने बर्तनों में खाना खाने से हमें तेज बुद्धि, शारीरिक बल एवं तेज दिमाग प्राप्त होता है. किंतु समय की मार ने सब बदल कर रख दिया।

अब सोना ,चांदी जैसे धातुओं का दाम आसमान छूने की वजह से अब इसके प्रचलन में बहुत कमी आ गई है। फिर भी कुछ वर्ग के लोगों के द्वारा अभी भी महंगे धातुओं के बर्तन का उपयोग किया जाता है। ऐसी मान्यता है की अच्छे एवं सुंदर बर्तनों में भोजन करने से घर में समृद्धि आती है एवं घर में मां लक्ष्मी का वास होता है।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- सपने में बर्तन धोते हुए देखना ।

किंतु बर्तनों  ( Bartan )को जूठा रखना बहुत देर तक अच्छा नहीं माना जाता. ऐसा माना जाता है कि उस घर से लक्ष्मी रुष्ट होकर चली जाती हैं।

सपने में जूठा बर्तन धोना देखना “इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होता होगा आइए इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान की मदद से विस्तार से इसकी चर्चा करेंगे हम जानेंगे कि विभिन्न वर्ग के लोगों को यह सपना दिखाई देता है तो क्या क्या अर्थ होगा।

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर:- सपने में जूठे बर्तन धोना  यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसके भाग्य की रेखाएं बदलने वाली है। समय आपका बलवान होने वाला है।

आने वाले समय में आपके साथ बहुत ही अच्छी- अच्छी चीजें होगी। जिसकी आपने कल्पना भी नहीं की होगी। व्यापार वृद्धि के साथ-साथ आर्थिक स्थिति भी प्रबल रूप से मजबूत होगी।

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर:-  सपने में जूठे बर्तन धोना यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आप के जितने भी शारीरिक या मानसिक कष्ट है। सब खत्म होने वाले हैं एवं आपकी काया सुंदर एवं स्वस्थ बनेगी।

आपके जीवन में किसी ऐसे व्यक्ति का भी आगमन संभव है जो आपकी कायापलट करने में सक्षम होगा। जिससे आपके आसपास का वातावरण खुशनुमा होगा एवं आपको मन में असीम शांति का अनुभव होगा आय के अच्छे स्रोत खुलेंगे। जिससे मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना। 

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर:- सपने में जूठे बर्तन धोना ( sapne me juthe bartan dekhna ) यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप सफलता की सीढ़ियों को चढ़ने वाले है। लोगों का गजब का समर्थन आपको प्राप्त होगाा। प्रभावशाली व्यक्तित्व वाले व्यक्तियों को आप अपनी ओर आकर्षित करने में सक्षम होंगेे।

जिससे आपकी पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी तथा घर परिवार में सुख शांति का वास होगा एवं आने वाले समय में भौतिक सुखों का प्रचुर मात्रा में लाभ आपको प्राप्त होगा। आय के 1 से अधिक स्रोत होंगे जिससे मां लक्ष्मी के घर में आने से आपके घर परिवार में खुशियां ही खुशियां बरसेंगी।

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर :- सपने में जूठे बर्तन धोना ( sapne me juthe bartan saaf karna ) यह सपना किसी महिला वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपके घर की बरकत बढ़ने वाली है एवं घर परिवार में समृद्धि का वास होगा। घर में सुख शांति होने की वजह से परिवार के लोगों में आपसी प्रेम भी प्रगाढ़ होगा।

समाज में आपके घर परिवार की छवि प्रतिष्ठित परिवार के रूप में उभरेगी। घर में मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी एवं धन-धान्य से आपका परिवार संपन्न होगा। आने वाला समय आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाले हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ।

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर :- सपने में जूठे बर्तन धोना ( bartan ) यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि अब तक जो पढ़ाई लिखाई में आपकी जिंदगी में रुकावट आ रही थी एवं आलस्य की वजह से जिन चीजों का समय पर पूरा होना चाहिए था वह नहीं हो पा रही थी।

अब ऐसा नहीं होगा आने वाले समय में आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे एवं विभिन्न प्रकार के कार्यों को करने में आनंद भी आपको प्राप्त होगा। परीक्षा के परिणाम भी बहुत अच्छे आएंगे।

जिससे घर- परिवार में आपकी बातों को लोग तवज्जो देंगे एवं कैरियर संबंधित आपको अच्छे परिणाम मिलेंगे। आने वाला भविष्य आपके लिए बहुत से सकारात्मक बदलाव लेकर आने वाला है।

सपने में जूठे बर्तन धोना, ( sapne me juthe bartan dhona )

उत्तर :- सपने में जूठे बर्तन धोना ( sapne me bartan dona ) यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आपके जीवन के विभिन्न आयामों में यह सपना सकारात्मक प्रभाव दिखाएगा तथा आपके पद प्रतिष्ठा में भी वृद्धि होगी।

सामाजिक तौर पर आपको मान- सम्मान प्राप्त होगा। मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि रहेगी जिससे धन संबंधित परेशानियां आपके जीवन से खत्म होंगे । अच्छे लोगों के जीवन में आने से आपका उनके साथ संबंध प्रगाढ़ होगा। जिससे मन आनंदित रहेगा । आने वाला समय शुभ समाचार लेकर आने वाला है।

इसे भी पढ़े :- सपने में जूठे बर्तन देखना ।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा यह लेख बहुत पसंद आया होगा एवं आपके मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के प्रश्नों के उत्तर भी मिल गए होंगे।

आप लोगों से यही निवेदन है कि हमें इसी तरह अपना प्यार देते रहे तथा हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियों को प्राप्त करते रहें। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय बाबा भोलेनाथ

 

Leave a Comment