सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna

 

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

Sapne me mangalsutra dekhna

आज हम आपको इस पोस्ट में सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना कैसा होता ( sapne me tuta hua mangalsutra dekhna ) है इसके बारे में हम इस पोस्ट में आपको जानकारी देने वाले है।

जय श्री गणेश नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे वह अपने परिवार वालों के साथ अच्छा दिन व्यतीत कर रहे होंगे घर परिवार सुख शांति का वास होगा फ्री पैसा व्यपार आदि भी अच्छा चल रहा होगा मेरी विघ्नहर्ता से यही प्रार्थना रहती हैं।

कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि वो यूं ही बनाए रखें दोस्तों आज मैं आप सभी के लिख नया विषय लेकर आए हो जिससे जिससे सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( sapne me mangalsutra ) इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा ये हम इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में सांप भागते देखना कैसा होता है।

हिंदू शास्त्रों के अनुसार विवाह एक पवित्र बंधन है। जिसमें दो आत्माओं का मिलन होता है। ऐसा माना जाता है कि जोड़ियां भगवान ऊपर से ही बनाकर भेजते हैं और आपका जीवन साथी विश्व के किसी भी कोने में होगा। आप से सही वक्त आने पर जरुर मिलने आएगा एवं आप लोग विवाह,

जैसे प्रणय सूत्र में बंध कर पूरा जीवन एक दूसरों के साथ बिताते हैं तथा आगे अपना परिवार बढ़ाते हैं। कदम- कदम पर एक दूसरे का साथ निभाने के लिए एक दूसरे को वचन देते हैं। विवाह में सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा होता है सिंदूर देना तथा मंगलसूत्र ( mangalsutra ) पहनाने का यह दोनों ही चीजें किसी भी औरत की जिंदगी में बहुत ही सौभाग्य से मिलती है।

स्त्रियां बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद लेते वक्त यही मानती है कि मुझे सौभाग्यवती होने का आशीर्वाद दीजिए। सिंदूर तथा मंगलसूत्र एक महिला के लिए उसका जीवन का पूंजी होता है और यह ऐसी पूंजी है जिसे कोई भी स्त्री बहुत ही प्यार तथा सम्मान पूर्वक अपने मस्तिष्क तथा गले में पहनती है। हिंदू धर्म के अनुसार मंगलसूत्र शुद्धता का प्रतीक है।

यह यह भी दर्शाता है कि इसको पहनने से स्त्रियों का सौभाग्य बढ़ता है। सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखने ( sapne me mangalsutra tuta hua dekhna ) होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करेंगे कि इसका प्रभाव विभिन्न वर्ग के लोग पर क्या -क्या पड़ेगा।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग नागिन देखने का मतलब।

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

उत्तर:- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( sapne me tuta hua mangalsutra dekhna ) यह सपना जिस भी गृहणी या उसके पति के द्वारा देखा गया है उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में आपके सुहाग पर या आप की धर्मपत्नी पर किसी प्रकार का संकट मडरा रहा है या यह हो सकता है कि आने वाले समय में उन्हें किसी गंभीर बीमारी की समस्या हो सकती है।

विभिन्न प्रकार की चिंताएं आने वाले समय में बढ़ जाएंगी। हो सकता है आपका दांपत्य जीवन दांव पर लग जाए या किसी बाहरी व्यक्ति के द्वारा आप दोनों में फूट पड़ जाए। आने वाले समय में सावधान रहिए तलाक तक की नौबत आ सकती है। आप लोगों के झगड़े में बच्चे पीस जाएंगे जिससे आपकी परेशानियां दुगुनी बढ़ जाएगी।

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

उत्तर :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( sapne me mangalsutra tuta dekhna ) यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में आपको अनेक प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। स्वास्थ तो गिरेगा ही साथ में धन की हानि बहुत अधिक होगी।

किसी के द्वारा यदि आप से कर्ज लिया गया है तो वह पैसा डूबने की पूड़ी संभावना है। निवेश किया गया किसी प्रकार का पैसा भी आपके हाथ से जा सकता है दांपत्य जीवन में भी मन मुंटाव होने से परिस्थितियां और भी बिगड़ जाएगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ घर देखना 

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

उत्तर :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( mangalsutra ) यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में विभिन्न परीक्षाओं से आपको गुजारना होगा ।

यह परीक्षाएं आप को हर पहलू पर तोड़ने की क्षमता रखेंगी। काम धंधा भी ठप परने की आशंका है । घर परिवार की गाड़ी भी डामाडोल स्थिति में रहेगी । जिससे आपकी परेशानी चौगुना बढ़ने वाली है कलह से मन विचलित रहेगा।

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना, ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

उत्तर :-सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( mangalsutra ) यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में आपकी स्थिति दयनीय होने वाली है तथा पैसा पानी की तरह खर्च करने के बावजूद आपको स्वास्थ लाभ नहीं होगा।

पति या पत्नी के साथ ना मिलने से आपका मन व्याकुल रहेगा तथा जिंदगी नीरस लगने लगेगी। काम धंधा भी अच्छे से नहीं चलेगा। आने वाला समय आपकी करी परीक्षा लेने वाला है।

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना,  ( Sapne me tuta hua mangalsutra dekhna )

उत्तर :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( sapne me mangalsutra dekhna ) यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको विभिन्न परेशानियों का सामना करना पड़ सकता हैै।

जिसकी वजह से आपकी पढ़ाई लिखाई बाधित होगी या विद्या अध्ययन को छोड़कर कुछ और करना पड़ सकता है गिरगिट जैसे रंग बदलने वाले दोस्तों से सावधान रहें अन्यथा आप किसी बड़ी परेशानी में फंसने वाले हैं।

जिसमें आपको पुलिस थाना केश आदि के चक्करों में भी फस सकते हैं । आने वाला समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं है नकारात्मक चीज़ें आपकी जिंदगी में बहुत अधिक बढ़ने वाली है। जिससे समस्याएं बहुत अधिक होंगी।

 

सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना ( mangalsutra tuta ) उत्तर यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में नकारात्मक जी से जिंदगी के विभिन्न आयाम पर देखने को मिलेंगी किसी अपने से आप बिछड़ सकते हैं कोट कचहरी जैसे मामलों में फस सकते हैं।

जिसमें आर्थिक नुकसान भी बहुत होगा लोगों पर विश्वास न करें अन्यथा आप किसी बड़ी परेशानी में फंस सकते हैं स्वास्थ संबंधित परेशानियां भी लगी रहेंगी कुल मिलाकर आने वाला समय नकारात्मक पहलू पर बहुत अधिक जीवन पर प्रभाव डालेगा।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठे रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब आपको मेरे इस लेख के माध्यम से मिल गया होगा एवं मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा।

आप लोग ऐसे ही हमारे वेबसाइट पर अच्छी-अच्छी जानकारी के लिए विजिट करते रहें .आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए धन्यवाद।

जय श्री गणेश

 

Leave a Comment