सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

Sapne me jhadu lagate hue dekhna

आज के इस पोस्ट मेंं हम आपको  सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना कैसा होता है यह सपना शुभ है या अशुभ ? आइए इस पोस्ट के माध्यम से जानने की कोशिश करते है।

जय मां भवानी !!!नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके घर परिवार वाले भी स्वस्थ होंगे एवं अच्छे होंगे। आपके घर परिवार में सुख- शांति का वास होगा तथा नौकरी पेशा व्यापार आदि भी अच्छे से चल रहा होगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना कैसा होता है।

 

मेरी मां भवानी से यही प्रार्थना रहती है कि वह अपनी कृपा दृष्टि हम सभी लोगों को पर यूं ही बनाए रखें। ताकि हम अपने जीवन में आगे बढ़ते रहें एवं विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्यों में भी भाग लेते रहे और लोगों का भी सहयोग प्राप्त करते रहें, दोस्तों !

आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं .जिसका शीर्षक है “सपने में झाड़ू लगाते देखना ” शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हमें अपने इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे-

झाड़ू !जिस का महत्व हमारे जीवन में काफी बड़ा है .यह हमारे जिंदगी का अभिन्न हिस्सा है। अमीर हो या गरीब हो सभी के घरों में झाड़ू आवश्यक रूप से रहता ही है। हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना गया है तथा इसे सम्मान एवं आदर पूर्वक सफाई करने के बाद रखा जाता है।

ऐसा माना जाता है कि झाड़ू में पैर लगाने या उसको पार करना या जैसे तैसे रखने से धन हानि की संभावना बढ़ जाती है एवं घर में झगड़े लड़ाई की भी योग बनने लगते हैं .झाड़ू जोकि घर को स्वच्छ बनाने में मदद करता है इसके बिना हमारा घर कूड़ा करकट की तरह पड़ा रहेगा।

झाड़ू ही है जो हमारे आसपास के वातावरण को दूषित होने से बचाता है एवं हमें विभिन्न प्रकार की बीमारियां से भी बचाता है। धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदने का अपना ही एक अलग महत्व है।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना। 

ऐसा माना जाता है कि यदि हम धनतेरस के दिन झाड़ू खरीदते हैं तो साक्षात मां लक्ष्मी को घर लेकर आते हैं .लक्ष्मी पूजा में झाड़ू खरीदना इस पूजा का एक अहम बिंदु है. जिसके बिना लक्ष्मी पूजा संभव नहीं है।

ऐसा माना जाता है कि मां लक्ष्मी का वास स्वच्छ वातावरण में ही होता है और स्वच्छता हमें झाड़ू से ही प्राप्त होती है।

उसके बिना घर द्वार को साफ रखना पाना नामुमकिन है । सपने में झाड़ू लगाते देखने का फल शुभ होता है अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की माध्यम से करने का प्रयास करेंगे एवं जानेंगे कि विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसका प्रभाव क्या-क्या पड़ने वाला है-

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

उत्तर :-बात झाड़ू की हो रही हो और वहां गृहनी की चर्चा ना हो। मेरा ऐसा कतई मानना नहीं है कि घर के काम केवल औरतों के काम होते हैं।

पुरुष भी घर के काम में बराबर के हिस्सेदार होने चाहिए किंतु यहां जो भी वाक्यांश लिखे हैं गए हैं वह धार्मिक अस्तर पर लिखे गए हैं एवं किसी भी वर्ग के लोगों को आहत होने के लिए मेरा यह लेख नहीं लिखा गया है।

ऐसा हो ही नहीं सकता हमारे भारतीय परंपरा में ग्रहणीयों को लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है एवं घर की पूरी बागडोर एवं बरकत उन्हीं के ऊपर निर्भर करता है. यदि घर की गृहणी खुश तो मां लक्ष्मी भी प्रसन्न होकर उस घर में निवास करती हैं,

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारी छिपकली देखना।

किंतु यह सपना यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपके घर परिवार में कलह का माहौल रहेगा तथा झगड़ा लड़ाई बहुत ज्यादा होंगे। धन संबंधित परेशानियां बढ़ेंगी एवं संचित धन भी किसी बड़ी चीज में खर्च होने की प्रबल संभावना है । मानहानि धन हानि होने की आने वाले समय में संभावना है।

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

उत्तर:-  सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपका बुद्धि, विवेक सही तरीके से काम नहीं करेगा जिसकी वजह से रुपयों- पैसों की हानि होगी।

किसी प्रकार का किया गया निवेश भी पानी में जा सकता है .घर परिवार से भी अशांति मिलेगा। स्वास्थ्य भी गिरने की प्रबल संभावना है।

 

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

उत्तर:- सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में अच्छे अवसर हाथ से फिसल जाएंगे। जिसकी वजह से मानसिक चिंताएं बढ़ जाएंगे।

खर्च की अधिकता होगी एवं आय के स्रोत घट जाएंगे। आने वाले समय में आप अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहे हैं चाहे वह स्वास्थ्य मानसिक हो या फिर शारीरिक या हो सकता है।

किसी करीबी को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां होंगी जिसके वजह से पैसा पानी की तरह बहने बहेगा। संजीत धन खत्म होने की संभावना है। मानहानि की भी प्रबल संभावना है सचेत रहें।

इसे भी पढ़े :- सपने में शेर का हमला करना ।

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको विभिन्न प्रकार की समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है। आप अपना एवं होने वाले बच्चे का अच्छे से ख्याल रखें नहीं तो दोनों को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां होंगी।

जिससे शारीरिक कष्ट तो होगा ही पैसों की भी तंगी हो सकती है. आना आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है. घर -परिवार में भी आपको लोगों के सहयोग मिलने की कम संभावना हैै ।जिससे जिम्मेदारियां बढ़ेगी तथा मानसिक अशांति भी बढ़ जाएगा।

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

उत्तर :- सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां और भी बढ़ जाएंगी। जिससे आपका जीवन आप को निरस लगने लगेगा एवं अंदर से आप खिन्न हो जाएंगे।

आत्मविश्वास की कमी होने की वजह से लोगों से बोलना -बात करना आप छोड़ देंगे। जिससे आप मानसिक अवसाद के भी शिकार हो सकते हैं। धन संबंधी परेशानियां रहेंगे। अपने लोगों के द्वारा मानसिक चिंताएं दी जा सकती है।

इसे भी पढ़ें :- मछ मणि के फायदे और मछ मणि क्या है इसे क्यों धारण करना चाहिए।

सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना, ( Sapne Me Jhadu Lagate Hue Dekhna )

उत्तर:- सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको विविध प्रकार की समस्याओं से गुजरना पड़ेगा।

भगवान आपकी कठिन परीक्षा लेने वाले हैं तथा आपका आत्मविश्वास भी कमजोर पड़ सकता हैै। जिससे आप किसी भी कार्य को करने में खुद को अक्षम पाएंगे। धन संबंधित परेशानियां दिन- प्रतिदिन विकराल रूप लेती जाएंगी।

जिससे आपका मन अशांत रहेगा एवं चिंताओं में डूबा रहेगा स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां भी आपको हो सकती है। आने वाले समय में गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें .अन्यथा सामाजिक स्तर पर आपकी छवि धूमिल होने की प्रबल संभावना है।

 

आशा है आप सभी लोगों को आपके मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब मेरे इस पोस्ट के माध्यम से मिल गया होगा।

यदि यह मेरा लेख आपको पसंद आया हो तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें एवं आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे तथा हमें अपना समर्थन देते रहे एवं सम्मान प्यार दुलार मान आदर देते रहें. जिससे हम अपने वेबसाइट पर और भी अच्छी-अच्छी दुर्लभ चीजें ढूंढ कर लाए एवं आप लोगों के लिए प्रकाशित करें।

जिससे आपका भी लाभ हो सके एवं दूसरों का भी लाभ हो आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment