सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

दोस्तों आशा है आप सब भगवान जी की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे। दोस्तों आज मैं फिर से आप लोगों के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं। जिसका शीर्षक है “सपने में ढेर सारी छिपकलियों का झुंड देखना”,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

आजकल लोगों के सपने बहुत बड़े बड़े होते हैं।जिसे पूरा करने के लिए लोग दिन भर कड़ी मेहनत करते हैं।लोग यहां तक रात रात भर जाग कर अपने सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं।

लोग अपने सपने को पूरा करने के लिए अपने भूख प्यास तक त्याग देते हैं।अपनी सारी ख्वाहिशों का गला घोट देते हैं ताकि वह एक पल को जी सकें जब उनका सपना हकीकत बन जाए।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

ऐसे में हमें सोने वक्त अचानक से कभी-कभी अजीब से सपने आने लगते हैं जैसे छिपकली के सपने जो हमारे रात के नींद को भी छीन लेता है और हमारे अंदर खौफ भर देता है क्योंकि आपके सपने में एक या दो छिपकली नहीं बल्कि छिपकलियों का पूरा परिवार या पूरा उनका झुंड दिखा दिख जाए तब क्या हो।

वास्तविक जीवन के भी सपने सोने नहीं देते और सपनों की दुनिया के भी सपने सोने नहीं देते। ऐसे में हमारे दिलों दिमाग में खौफ बैठ जाता है और उस वक्त में समझ नहीं आता हम क्या करें और पूरी रात बस सोच कर गुजर जाती है कि आखिर इतने सारे छिपकलियों के झुंड का सपने में आने,( Sapne Mein chiti Ka Jhund dekhna Kaisa Hota Hai )का अर्थ क्या है?? ऐसी क्या परिस्थिति आगे बनने वाली है जो हमें ऐसे सपने आ रहे हैं।

Parliament Hill

आइए हम लोग स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान के माध्यम से जानने का प्रयास करते हैं कि सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna ka matlab) शुभ होता है अथवा उसका फल अशुभ होता है।

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

उत्तर:- यदि आप व्यापारिक वर्ग से है और अपने सपने में छिपकली यों का झुंड देखा,( Sapne Mein Chipkali Ka Joda dekhna Kaisa Hota Hai है तो यह सपना आपके लिए अत्यंत ही शुभ है आपको आकस्मिक लाभ होने की प्रबल संभावना है।

आपकी कार्य क्षेत्र में आपको अप्रत्याशित लाभ मिलेगा साथ ही आप नई प्रॉपर्टी जमीन जायदाद घर गाड़ी बंगला आदि ले सकते हैं आपकी आर्थिक स्थिति और आने वाले भविष्य में बहुत ही मजबूत होने वाली है।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न को कैसे पहचाने ? और पन्ना रत्न के चमत्कारी फायदे।

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

उत्तर:- यदि आप एक बेरोजगार युवक या युवती है और आपने सपने में छिपकली का झुंड देखा Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna) तो अब आपके खुश होने की बारी है। अब आपकी मेहनत रंग लाने वाली है।अब आपके कार्य बिना किसी विघ्न के पूरे होंगे।

तथा आप में ऐसी आकर्षण शक्ति आएगी जिससे लोग आपसे प्रभावित होंगे और आपके कार्य अपने आप अब बनेंगे।इस वक्त भले ही आपका भाग्य साथ नहीं दे रहा हो किंतु भविष्य में आपका भाग्य आपकी कर्म फल से मिलकर एक सर्वोत्तम परिणाम देगा।

आपकी वाहवाही खूब होगी समाज के समक्ष आप एक सकारात्मक रुप में प्रस्तुत किए जाएंगे।आप की छवि बहुत ही दमदार होगी हर तरह से आपको लाभ होगा चाहे आर्थिक हो पारिवारिक हो या फिर प्रेम संबंधित मामले हर ओर आप के ही चर्चे होंगे।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

उतर :-यदि यह सपना किसी विवाहित महिला या पुरुष के द्वारा देखा गया है जिन के बच्चे हैं तो उनके लिए भी यह सपना बहुत ही उत्तम है या यू कहें कि यह सपना बहुत ही सर्वोत्तम है।ऐसा दुर्लभ सपना शायद ही किसी को आता है।

जिसका भाग्य उदय होने वाला रहता है उसी को यह सपना दिखाई देता है।यह सपना आपके आने वाले भविष्य का सूचक है।यह सपना दर्शाता है कि आपके बच्चे समाज में खूब नाम कमाएंगे तथा उनकी पढ़ाई लिखाई बहुत ही बेहतरीन तरीके से पूरी होगी।

आप दोनों पति पत्नी के बीच प्रेम संबंध खूब बढ़ेगा लोग आप लोगों की जोड़ी की खूब सराहना करेंगे तथा आप लोगों का उदाहरण देंगे।

आपका परिवार एक समाज में प्रतिष्ठित परिवार के नाम से जाना जाएगा हो सकता है आप बहुत जल्द अपनी नई गाड़ी घर आदि लेंगे यह स्वप्न दर्शाता है की आपके पितृ आप पर काफी प्रश्न है और उनकी कृपा दृष्टि आपके पूरे परिवार पर यूं ही बनी रहेगी।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में छिपकली का झुंड देखना,( Sapne Mein chhipkali Ka Jhund dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो यह इस बात का सूचक है कि अब उसकी काया रोग मुक्त होने वाली है बहुत दिन से चली आ रही परेशानियों का अब अंत होने का समय हो गया है।

ईश्वर की आप पर अब असीम कृपा बरसने वाली है अब आपको शारीरिक लाभ के साथ-साथ आपको धन लाभ की भी प्रबल संभावना है।

आपका भाग्य उदय होने वाला है अब आपका धन सही जगह पर खर्च होगा तथा आपकी सारी परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त हो जाएगी और आप अपना जीवन अच्छे से यापन कर पाएंगे। भगवान की कृपा से आप की हर मनोकामना भी पूर्ण होगी।

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न

 

आशा है आप सभी भाइयों एवं बहनों को मेरा यह लेख पसंद आया होगा तथा आपके प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा यदि मुझसे कोई भूल हुई हो तो मुझे क्षमा करें।

आगे के लिख में मैं आपके सभी सवालो के जवाब देने का अथक प्रयास करूंगी कृपया आप अपना प्यार और सम्मान मुझे इसी तरह देते रहे।और अधिक जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करें।

आपको हमारी वेबसाइट से अनेकों प्रकार की जानकारियां प्राप्त हो जाएगी हमारे वेबसाइट पर अधिक से अधिक विजिट करें और हमें ऐसी ही प्यार और सम्मान देते रहे धन्यवाद!

इसे भी पढ़े :- पन्ना का उपरत्न क्या है और इसके फायदे।

Leave a Comment