सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

 

नमस्कार दोस्तों आशा है आप सब लोग बहुत अच्छे से होंगे माता रानी की कृपा से आप, आपके परिवार के सभी लोग सुख शांति एवं उल्लास से होंगे।

दोस्तों आज मैं एक आप लोगों के लिए नया विषय लेकर आई हूं।तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय आज का हमारा विषय है स्वप्न में छिपकली के बच्चे को देखना,( Sapne Mein Chipkali ke bacche ko dekhna )का फल शुभ होता है या अशुभ होता है।

सपने प्यारे प्यारे मीठे मीठे निराले सपने  सपने जो हमारे मन को कभी-कभी गुदगुदा ते हैं तो कभी-कभी हमारे मन में निराशा भर देते हैं, किंतु सपने तो सभी देखते हैं चाहे वह छोटा बच्चा हो ,नौजवान युवक या युवती हो या पुरुष या महिला हो या बुजुर्ग लोग हो।

क्योंकि हमारे जीने का आधार ही सपना है ,यदि हम सपना देखना छोड़ देंगे तो हमारे जीवन में कुछ भी नहीं बचेगा।हम दिशा विहीन हो जाएंगे हमें समझ ही नहीं आएगा कि हम अपने इतने बड़े जीवन का करें क्या हमारा जीवन लक्ष्य हिन हो जाएगा।

इसलिए सपने देखना भी बहुत जरूरी है क्योंकि सपने हमें प्रोत्साहित करते हैं।आगे बढ़ने के लिए कुछ हासिल करने के लिए हमारे अंदर जुनून पैदा करते हैं।

लेकिन क्या हो जब सपना छोटी सी प्यारीसी नन्हीसी छिपकली के बच्चे का हो ऐसे सपने तो मन में खौफ भर देते हैं क्योंकि हमने से अधिकतर लोग इस शांत जीव से काफी डरते है ऐसे में कभी सपने में छिपकली के बच्चे आ जाए तो सबसे पहले तो हम लोग उठकर अपने आसपास देखते हैं।

कहीं हमारे बिस्तर हमारे कपड़ों के अंदर तो छिपकली के बच्चे नहीं चले गए कुल मिलाकर हम लोगों के अंदर एक खौफ बैठ जाता है और हम अपनी अच्छी खासी नींद भी गंवा बैठते हैं लेकिन दोस्तों सपने में छिपकली के बच्चों को देखना मतलब मां लक्ष्मी के स्वरूप को देखना क्योंकि छिपकली घर में होने वाली बरकत को दर्शाती है।

तो आइए जानते हैं क्या कहता है- हमारा स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान”” सपने में छिपकली के बच्चे को देखने,( Sapne Mein Chipkali ke bacche ko dekhna Kya hota hai) का तात्पर्य शुभ होता है अथवा अशुभ होता है”‘ इस पोस्ट के माध्यम से हम विस्तार से चर्चा करेंगे तथा जानेंगे कि आखिर हमारे वास्तविक जीवन पर आने वाले समय में इस स्वप्न का क्या प्रभाव पड़ेगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत प्रेत से लड़ाई करना।

Parliament Hill

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

उत्तर :-आज हम सबसे पहले व्यापारिक वर्ग की चर्चा करेंगे कि यदि उनके द्वारा सपने में छिपकली के बच्चे को देखा गया, Sapne Mein Chipkali ke bacche ko dekhna Kaisa Hota Hai) है तो उससे उनके जीवन पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है यह सपना बहुत ही शुभ सपना होता है।

यह सपना दर्शाता है कि अभी वर्तमान में किया गया छोटा सा निवेश भी आपको भविष्य में अधिक लाभ देगा तथा आप को इससे आर्थिक मुनाफा बहुत ही अधिक होने वाला है।

हो सकता है आपने अभी कोई जमीन बहुत कम दामों में लिया हो और भविष्य में यही जमीन आपको लाखों या करोड़ों रुपए देने योग्य हो जाए।यदि आपको यह सपना आया है तो यह भी दर्शाता है।

कि अब आपका व्यापार धीरे-धीरे ही सही किंतु रफ्तार पकड़ेगा और आपका कार्य अच्छे से संपन्न होगा आप जो भी सोचेंगे आपकी सारी इच्छाओं की पूर्ति धीरे धीरे पूर्ण होना तय है हो सकता है और भी आपके घर में मांगलिक कार्य भी संपन्न हो।

 

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक विद्यार्थी हैं और आपके द्वारा स्वप्न में छिपकली के बच्चे को देखा,( Sapne Mein Chipkali ke bacche ko dekhne ka matlab) गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि यह सपना भविष्य के शुभ होने का सूचक है अर्थात अभी तक आ रही आपकी शिक्षा में परेशानियां धीरे-धीरे समाप्त हो जाएंगी।

एवं अब आप अपनी पढ़ाई अच्छे से कर पाएंगे थोड़ा-थोड़ा करके ही सही किंतु अब आप मन लगाकर पढ़ाई करेंगे एवं आपको फल भी अच्छे प्राप्त होंगे।

आपके द्वारा किया गया प्रयास आपको सफलता की ओर ले जाएगा छिपकली के बच्चे का दिखना आपके सुंदर एवं शुभ भविष्य को दर्शाता है।आप उच्च शिक्षा को प्राप्त करने हेतु जो प्रयास कर रहे हैं।उसमें भी आप सफल होंगे तथा जिन बच्चों की इच्छा है कि वह विदेश जाकर शिक्षा प्राप्त करें उनकी भी मनोकामना पूर्ण होने की प्रबल संभावना है।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न को कैसे पहचाने ? और पन्ना रत्न के चमत्कारी फायदे।

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

उत्तर :-आप यदि नवविवाहित जोड़े हैं और आप बहुत दिनों से बच्चे ना होने की वजह से परेशान हैं और लोगों के ताने सुन रहे हैं और आपने सपने में छिपकली के बच्चे को देखा,( Sapne Mein Chipkali ke bacche ko Dekhte) hue )है इसका मतलब यह है कि अब आपकी परेशानियां खत्म होने वाली है ।

और अच्छे समय की शुरुआत होने का समय आ चुका है अब आपका घर आंगन खुशियों से भरने वाली है आपके यहां संतान आगमन का शुभ समय आ गया है।

आपकी संतान बहुत ही तेजस्वी होगी तथा समाज में उसके द्वारा किए गए कार्यों की भी सराहना होगी तो सब कुछ भूल कर मांगलिक कार्य करना शुरू कर दें यह सपना यह भी दर्शाता है।

कि आपका होने वाला संतान आपके लिए काफी शुभ होगा तथा उसके जन्म के पश्चात आपको आर्थिक संबंधित परेशानियां भी खत्म होगी एवं पैसे का आगमन हर ओर से होगा।

 

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो यह सपना उसके लिए भी फलदाई है क्योंकि इस सपने के माध्यम से प्रकृति यह संदेश दे रही है कि अब उसकी काया धीरे-धीरे निरोगी होगी।

अब उसे स्वास्थ्य लाभ अच्छे से होगा तथा अब जो पैसे बीमारियों में लग रहे थे अब वह पैसे मंगल काम में लगेंगे आने वाले भविष्य में अब उस व्यक्ति को आर्थिक लाभ के साथ-साथ सामाजिक लाभ होने की भी प्रबल संभावना है।

क्योंकि स्वास्थ्य ठीक होने के बाद हो सकता है आप अपना पूरा समय अपने व्यवसाय को बढ़ाने में लगाएं।हो सके तो छोटी-छोटी जगहों पर निवेश करें इससे आपको भविष्य में अधिक अच्छे परिणाम मिलने वाले हैं।

इसे भी पढ़े :- पन्ना का उपरत्न क्या है और इसके फायदे।

सपने में छिपकली के बच्चे को देखना,( sapne me chipkali ke bache ko dekhna)

उत्तर:- यदि आप नव युवक या युवती है और आपकी उम्र विवाह योग्य है और आपके द्वारा सपने में छिपकली के बच्चे को देखा गया है।तो यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है और यह सपना दर्शाता है कि आप के विवाह के पश्चात आपके भाग्य का उदय होगा।

धीरे-धीरे ही सही लेकिन आप कामयाबी की सीढ़ियों पर चलेंगे .आपके विवाह के पश्चात आपकी धन संबंधित चली आ रही परेशानियों का निवारण होगा एवं और भी परेशानियां जैसे कैरियर से संबंधित उसमें भी आपको आराम मिलेगा ।

क्योंकि यह छोटी छिपकली स्वयं मां लक्ष्मी के स्वरूप को निरूपित करती है, और यह दर्शाता है कि आपको विवाह पश्चात विभिन्न तरह से लाभ होगा एवं आपका विवाह अच्छे से संपन्न होगा तथा शादीशुदा जिंदगी भी अच्छे से चलेगी

आशा है आप लोगों को यह लेख बहुत पसंद आया होगा और आपके सभी सवालों के जवाब भी मिल गए होंगे इसी तरह की रोचक जानकारी पाने के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे आपका बहुत-बहुत धन्यवाद।

Leave a Comment