सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

सपने में बड़ी छिपकली को देखना,( sapne mein badi Chipkali ko dekhna)

हेलो दोस्तों कैसे हैं आप सब आशा है मां भवानी की कृपा से आप सब कुशल मंगल होंगे और आपके हर सपने पूरे हो रहे होंगे ऐसे ही हमेशा खुश रहिए और तरक्की कीजिए यही मेरी मां भवानी से प्रार्थना है।

मित्रों आज का हमारा विषय है क्या हो जब हम सपने में बड़ी सी छिपकली देखे ??क्या होगा इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है ??? आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

सपनों की दुनिया बहुत ही अनोखी होती है हमें ऐसी ऐसी चीजों का आभास होता है जिसका हमारे वास्तविक जीवन में दूर-दूर तक कोई लेना देना नहीं है।आइए सबसे पहले हम जानते हैं बड़ी छिपकली( sapne mein badi Chipkali dekhna) बारे में ,दोस्तों आप हम मे से बहुत कम ही लोगों ने वास्तविक जीवन में बड़ी सी छिपकली को देखा होगा।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

प्रायः यह घने जंगल में पाई जाती है कभी-कभी यह अपने प्रवास स्थल से निकलकर लोगों के घरों के आस पास आ जाती है। इस छिपकली को अलग-अलग जगहों पर अलग-अलग नाम से जाना जाता है जैसे हमारे बिहार में इसे बिल गोह के नाम से जानते हैं।

ऐसी भ्रांति है कि यदि यह किसी के ऊपर फूक मार दे तो उसकी जान चली जाएगी क्योंकि बहुत ही जहरीला जीव होता है।बहुत से दवाइयों में इसका इस्तेमाल किया जाता है जैसे दर्द आदि की दवाई।सोचिए एक छिपकली से हम कितना डरते हैं।

Parliament Hill

वही यदि छिपकली की बरी प्रजाति हमारे सपने में आ जाए तो हमारा क्या हाल होगा? लोग तो डर से कांपने लगेंगे की कहीं यह जीव उनके घर में तो घुस नहीं आया है।अनजाने में बहुत से लोगों के द्वारा इसकी जान ले ली जाती है जिसकी वजह से इसकी संख्या घटती जा रही है।

आइए स्वप्न शास्त्र के माध्यम से जानने का प्रयास करते हैं कि इसका सपने में बड़ी छिपकली को देखने,( sapne mein badi Chipkali ko dekhna Kaisa Hota Hai) का क्या तात्पर्य है।आखिर हमें भगवान सपने के माध्यम से क्या संकेत देना चाह रहे हैं ???आखिर क्यों यह सपना आ रहा है ??आइए विस्तार से इसकी चर्चा करते हैं…

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि आप नौकरी पेशा वाले वाले है और आपने सपने में बड़ी सी छिपकली देखा,( Sapne Mein Chipkali ko dekhna Kya Hota Hai )है तो इसका अर्थ यह है कि आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ होगा तथा मांगलिक कार्य भी संपन्न होंगे।

यह सपना एक अत्यंत ही दुर्लभ सपना होता है।हजारों में किसी एक को ही यह सपना दिखाई देता है।अब आपका अच्छा समय शुरू होने वाला है तथा आप एक उच्च पद पर विराजमान होंगे।

लोग आपके काम की खूब सराहना करेंगे ,हर तरफ आपके ही चर्चे होंगे किंतु इस बात का अवश्य ध्यान रखें कि अपनी गोपनीय बातें किसी और को बताने से बचे आपकी मानसिक स्थिति भी बहुत ही अच्छी रहने वाली है आपको नए नए अपॉर्चुनिटी भी मिलने की संभावना है।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

उत्तर :- यदि कोई दंपत्ति की गोद सुनी है और उसके द्वारा सपने में बड़ी सी छिपकली देखी गई,( sapne mein badi Chipkali ko dekhna ka matlab) है तो यह शुभता का संकेत है की अब उन्हें स्वास्थ संबंधित जटिल से जटिल समस्याओं का समाधान मिलेगा अब दवाइयों का बोझ कम जाएगा तथा जिंदगी की गाड़ी अब सीधी पटरी पर आ जाएगी और आप अपने कार्य को करने में सक्षम होंगे।

तथा भविष्य में आप को आप के परिवार वालों के द्वारा किसी भी कार्य को करने के लिए पूरी सहायता मिलेगी आप धन का संचय कर पाने में समर्थ हो जाएंगे अब तक जो राशि पानी की तरह दवाइयों पर खर्च हो रही थी अब वह आपके जीवन को अच्छा एवं सुगम बनाने में खर्च होगी।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह सपना उसके लिए भी बहुत ही शुभ है।यह सपना दिखाता है कि आप पर मां सरस्वती की असीम कृपा है।

और आने वाले समय में आप अपने पढ़ाई को मन लगाकर अच्छी तरह से पूरी कर पाएंगे एवं बहुत दिनों से जो आपको टालने की यदि आदत है तो उसे निजात मिलेगी क्योंकि सपने में बड़ी छिपकली को देखना यह गति को नीरु पित्त करता है अर्थात आपका जो समय रुका हुआ था।

अब उसमें गति आएगी और आप अपने पढ़ाई को बहुत ही अच्छे तरीके से कर पाएंगे तथा परिणाम भी आपको सत प्रतिशत मिलेगा।किसी गुरुजन के द्वारा आप को सम्मानित भी किया जा सकता है।

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि आप व्यापारिक वर्ग से हैं और आपने सपने में बड़ी छिपकली को देखा,( sapne mein badi Chipkali ko dekhna) है तो यह आपके लिए बहुत ही खुशी की बात है आपके बहुत सारे डील्स पूरे होने वाले हैं यदि आपका पैसा कहीं फंसा हुआ है तो वह पैसा भी आपको बहुत जल्द वापस मिलने वाला है।

आपके व्यापार में बढ़ोतरी होगी तथा आपके व्यापार का विस्तार होगा हो सकता है।आप नई प्रॉपर्टी, घर, गाड़ी आदि भी ले सकते हैं।साक्षात मां लक्ष्मी आपके द्वार आने वाली है एवं आपकी बहुत सी समस्याओं का समाधान भी होगा।यह सपना दर्शाता है कि ईश्वर आपको एक अच्छे मुकाम पर ले जाने वाले हैं

जहां आपको किसी भी चीज की चिंता करने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।आपके सारे काम बनते चले जाएंगे।आर्थिक स्थिति बहुत ज्यादा मजबूत होगी हो सके तो थोड़ा भूखे को भोजन अवश्य कराएं दिन दुगुनी और रात चौगुनी आपका व्यापार बढ़ेगा।

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत प्रेत से लड़ाई करना।

सपने में बड़ी छिपकली देखना,( sapne mein badi Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विवाहित महिला या पुरुष के द्वारा देखा गया है तो उनके सारे समस्याओं का समाधान जल्द होने वाला है एवं उन्हें अनेको प्रकार से धन आगमन की भी प्रबल संभावना है।

हो सकता है आपके पास यदि खुद का घर नहीं है तो आप अपना खुद का घर ले पाएंगे या जमीन लेना चाहते हैं तो भी आपको नाना प्रकार से ईश्वर की कृपा से सहायता मिलेगी और आप अपने कार्य को संपन्न कर पाएंगे।

आप सभी को आपके सवालों के जवाब मिल गए होगे बस यूं ही हमेशा खुश रहिए मुस्कुराते रहिए भगवान आप सबकी खुशी यूं ही बरकरार रखे और आप लोग अपने जीवन के लक्ष्य को प्राप्त कर पाए ।

अधिक जानकारी के लिए हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहें और इसी तरह के विभिन्न जानकारी हम आपको अपनी वेबसाइट की मदद से देते रहेंगे। यदि मेरा यह लेख आपको पसंद आया हो तो अधिक से अधिक शेयर करें आप सभी को मेरा नमन।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

Leave a Comment