सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

राधे राधे मेरे प्यारे मित्रों आशा है आप एवं आपके परिवार वाले इस त्यौहार के मौसम में बढ़िया से त्यौहार का आनंद ले रहे होंगे एवं आपकी जीवन खुशियों से भरी हुई होगी एवं आपके सारे अभिलाषएं भी हो रही होंगी।

मित्रों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं। जिस पर आज हम विस्तार से चर्चा करेंगे एवं जानेंगे कि आने वाले भविष्य के गर्भ में हमारे लिए क्या-क्या राज छुपा है ???तो आइए जानते हैं।

आज का क्या विषय है दोस्तों आज का हमारा विषय है सपने में चांदी के बर्तन को देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan ko dekhna )उसका फल क्या होता है ??शुभ होता है अथवा अशुभ होता है ??तो चलिए जल्दी से जानते हैं कि इसके क्या प्रभाव होंगे हमारे आने वाले जीवन पर..

यूं तो लोगों को न जाने कितने ही सपने आते हैं, पर बात जब चांदी के प्यारे प्यारे बर्तनों के सपने,( Sapne Mein Chandi ke bartan ko dekhna Kya Hota Hai) की होता तो लोगों को यह सपना पुलकित कर देता है एवं उनके मन को हर्ष उल्लास के साथ भर देता है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

दोस्तों हमारी यही परंपरा रही है कि पुराने जमाने से लोग पीतल का था साथ में चांदी के विभिन्न बर्तनों का उपयोग खाने पीने के लिए करते थे क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इन सभी चीजों के बर्तनों में खाने का अपना ही महत्व होता है।

किंतु आज हम और सब की चर्चा नहीं कर पाएंगे केवल चांदी के बर्तनों की चर्चा करते हैं ऐसा माना जाता है कि चांदी के बर्तन में खाने से हमारा दिमाग तेज होता है एवं चांदी के बर्तन से पानी पीने से हमारा मन शांत एवं शीतल होता है।

Parliament Hill

एवं हमारे मन एवं शरीर से नकारात्मक ऊर्जा दूर रहती है. चांदी हमारे मन का कारक है एवं हमारे मन को स्थिर रखने में काफी मदद करता है। शायद यही वजह है कि र पुराने जमाने में राजा महाराजा सोने चांदी के बर्तनों में खाना खाया करते थे।

तभी उनकी बुद्धि इतनी तेज हुआ करती तेज काफी ज्यादा हुआ करता था। किंतु हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान इस मुद्दे पर क्या कहता है।

आइए हम उसके भी विचार जानते हैं और जानने का प्रयास करते हैं कि सपने में चांदी के बर्तन देखने,( Sapne Mein Chandi ke bartan ko dekhna Kaisa Hota Hai) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आइए इसकी जानकारी हम विस्तार से लेते हैं..

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

 

उत्तर :-यदि किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा सपने में चांदी के बर्तन को देखा,,( Sapne Mein Chandi ke bartan ko dekhna ka matlab) गया है तो इसका आशय यह है कि अब उसकी पीड़ा समाप्त होने वाली है एवं भगवान स्वयं उसके घर आने वाले हैं।

उसकी परेशानियों को दूर करने के लिए आने वाले समय में उसकी जितनी भी परेशानियां हैं धीरे-धीरे स्वता ही समाप्त हो जाएंगे एवं उसके घर में खुशियों का ताना-बाना लगा रहेगा।

अब उसे जिंदगी चलाने के लिए दवाइयों का सहारा नहीं लेना पड़ेगा क्योंकि यह सपना दिखाता है कि अब आपको स्वास्थ्य लाभ होगा एवं अब दवाइयों से निजात पाने का समय आने वाला है। कुल मिलाकर यह सपना उनके लिए बहुत ही लाभदायक है।

 

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी कुंवारे लड़के या कुंवारी लड़की के द्वारा देखा गया है। जो विवाह के योग्य है तो उसको साक्षात देवता के दर्शन हुए हैं क्योंकि यह सपना उसके लिए बहुत ही शुभ है एवं उसके सौभाग्य को बढ़ाने वाला है।

आने वाले समय में उसके पास सभी चीजें होंगी। विवाह के पश्चात उसका समय बदल जाएगा उसे काफी मान सम्मान एवं प्यार करने वाला पति या पत्नी प्राप्त होंगी।आगे का भी समय बहुत शुभ रहेगा।

यह सपना दिखाता है कि आप का ससुराल पक्ष बहुत ही प्रतिष्ठित समाज से ताल्लुक रखेंगे एवं आपको किसी भी चीज की कमी नहीं होगी तथा आप को मनचाहा वर या मनचाहा वधू मिलेगी तो इस आने वाले समय का भरपूर आनंद उठाइए एवं प्रभु के गुण भी गाते रहिए।

इसेभी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक व्यापारिक वर्ग से नाता रखते हैं और आपको सपने में चांदी के बर्तन दिखा,( Sapne Mein Chandi ke bartan ko dekhna )है तो इसका तात्पर्य यह है कि अब आपकी किस्मत खुलने वाली है। भगवान आपकी किस्मत खोलने की चाबी को आपके द्वार तक भेज रहे हैं।

अब आपका व्यापार दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करेगा। हर तरफ से आपको अप्रत्याशित लाभ मिलेगा एवं आपके घर में भी बहुत सारे अच्छे कार्य संपन्न होंगे।आपकी बहुत दिनों से चली आ रही मानसिक परेशानियां भी खत्म होंगी।

 

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

उत्तर:- यदि किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा सपने में चांदी के बर्तन देखा गया है।तो इसका तात्पर्य यह है कि उनके दोनों हाथों में अब घी के लड्डू मिलने वाले हैं अब उनके द्वारा किए गए कठिन प्रयासों का फल मिलने का समय आ चुका है।

भविष्य में आपको बहुत ही अनुकूल परिणाम मिलने वाले हैं एवं आपकी पदोन्नति होने की भी प्रबल संभावना है आपको आर्थिक लाभ के साथ साथ सामाजिक लाभ भी मिलेगा बहुत से स्रोतों से आपको धन लाभ एवं मान सम्मान की प्राप्ति होगी. यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में चांदी के बर्तन देखना,( Sapne Mein Chandi ke bartan dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा सपने में चांदी के बर्तन देखने का सपना आया है।तो यह सपना दर्शाता है कि अब उनके हाथ में अलादीन का जादुई चिराग लगने वाला है अर्थात उनको अब बहुत ही बढ़िया रोजगार मिलने वाला है।

जिसकी परिकल्पना उन्होंने शायद सपने में भी ना की हो. समय उनको उनके मेहनत का फल देने के लिए आ रहा है। उन्हें हर तरफ से आने वाला समय लाभ ही देगा एवं यह समय हर कार्य के लिए अनुकूल होगा।

हो सकता है रोजगार मिलने के पश्चात आपका विवाह भी बहुत ही अच्छे घर में हो एवं आपका जीवन सुख सुविधाओं से परिपूर्ण होगा।आपको आने वाले समय में किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।आर्थिक स्थिति बहुत ही मजबूत होने वाली है। तो भगवान का शुक्रिया अदा करें कि भगवान ने आपके ऊपर अपनी कृपा दृष्टि दिखाई है।

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

मित्रों मैं अपनी तरफ से कोशिश करती हूं कि आपके सारे सवालों के जवाब दे सकूं।फिर भी कोई कर कमी रह जाए तो मैं क्षमा प्रार्थी हूं।आशा है कि आप लोगों को मेरे द्वारा लिखे गए लेख पसंद आ रहे होंगे एवं मेरे द्वारा दिए जा रहे हैं विभिन्न उपायों को आप लोग अपना कर अपने जीवन को सरल एवं सुगम बना रहे होंगे।

हमारे वेबसाइट पर आपको इस प्रकार की अनेकों जानकारियां मिल जाएंगे अतः आपसे विनम्र निवेदन है कि आप हमारे वेबसाइट पर अधिक से अधिक विजिट करें एवं अपने दोस्तों को भी हमारे इस साइट के बारे में बताएं तथा हमारा लेख यदि आपको पसंद आता है तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें।

आपके द्वारा दिए जा रहे सम्मान को पाकर मेरा मन पुलकित हो उठा है. ऐसे ही प्यार और सम्मान हमें देते रहिए।
राधे राधे!

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

Leave a Comment