सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

Sapne me sher ke sath ladai karna

आज हम इस पोस्ट के अंदर सपने में शेर के साथ लड़ाई करना शुभ होता है या अशुभ इसके बारे में हम आपको इस लेख में पूरी जानकारी देंगे।

जय भवानी नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग कुशल मंगल होंगे तथा आपके परिवार वाले भी अच्छे से होंगे घर परिवार में सुख शांति का वास होगा मेरी मां भवानी से यही विनती रहती है की हम सब पर यूं ही अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लाई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर के साथ लड़ाई करना देखना इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

इसे भी पढ़ें :- सपने में शेर का हमला करना ये देता है बुरा संकेत।

प्राचीन काल में राजा- महाराजाओं के द्वारा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगिताएं करवाई जाती थी। उन सभी प्रतियोगिताओं में से एक थी कुछ विशेष वर्ग के लोगों को शेर के साथ लड़ाना। इस लड़ाई का उद्देश्य जो भी व्यक्ति शेर को हराकर जीता।

उसके व्यक्तित्व एवं बल शक्ति का परीक्षण कर उसे पुरस्कृत किया जाता था या पुरस्कार स्वरूप उसे राज महल में कोई ऊंचा पद से सम्मानित किया जाता था। लेकिन वर्तमान के समय में यदि यह प्रतियोगिता कराई जाएगी तो पता चला कि शेर का भोजन कितने सारे लोग हैं बन गए क्योंकि अब ना पहन ले जैसे लोगों के खानपान हैं और ना चीज है।

मिलावटी चीजें खा -खा कर लोगों की हड्डियां कमजोर हो चुकी हैं तथा विभिन्न प्रकार की बीमारियां भी बहुत कम उम्र से ही लोगों में देखने को मिलता है। सपने तो बहुत से आते हैं किंतु यदि सपने में शेर से लड़ाई करना दिख जाए तो खौफ का मंजर हर और होगा।

जब हम चैतन्य होकर इस पर विचार करेंगे तो हमें हमारे आने वाले भविष्य की चिंता होने लगेगी कि आखिर यह सपना क्यों आया तो आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान से की विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा

इसे भी पढ़े :- सपने में मारा हुआ शेर देखना कैसा होता है 

Parliament Hill

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर:- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है आने वाले समय में आपके समक्ष परेशानियां आएंगी। लेकिन आप उनसे घबराएगि नहीं बल्कि उन सभी परेशानियों का डटकर मुकाबला कर जीत हासिल करेंगे तथा यही खूबी आपके संतान में भी होगी।

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर :- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है आने वाले समय में बहुत सी परेशानियों को झेलते हुए भी आप अपने व्यापार को विस्तृत करने में सक्षम होंगे।

लोग लाख कोशिश करेंगे कि आप को हटा दें या आप को दबा दें किंतु आप सभी को मात देकर आगे बढ़ेंगे तथा सफलता हासिल करेंगे। समृद्धि आपके द्वार आपकी कड़ी मेहनत लगन को देखकर दौड़ी चली आएगी। आने वाला समय कठिन होगा लेकिन आपके पराक्रम बल को देखकर वह भी ढीला पड़ जाएगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में जूठे बर्तन देखना 

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर:- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में लोग आपको गिराने के लिए बहुत सी कठिन चुनौतियां देंगे।

किंतु आप अपनी प्रतिस्पर्धा एवं अपने दिमाग का इस्तेमाल कर सभी को विफल कर देंगे तथा आप लोगों को दिखा देंगे कि आपके अंदर कितनी क्षमताएं हैं एवं हर तरह की परिस्थितियों में भी आप खुद पर से नियंत्रण नहीं खोते है लोग आपका लोहा मानेंगेे।

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर :- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप अपनी बीमारियों के आगे घुटने टेकने के बजाय उनसे मुक्ति कैसे पाया जाए उस पर ज्यादा ध्यान केंद्रित करेंगे।

जिसके फलस्वरूप आप इस चीज में कामयाब भी होंगे। लोग आपकी खराब सेहत का भरपूर फायदा उठाकर अपना लाभ करने की सोचेंगे किंतु आपके मनोबल को देखकर उनके दांत खट्टे होने की संभावना है।

आप अपने शत्रुओं पर भारी पड़ेंगे आत्मविश्वास से बड़े से बड़ा रोग को हराकर ही छोड़ेंगे। आने वाला समय आपकी दृढ़ निश्चय को देखकर अच्छे परिणाम देगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना।

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर:- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको भले ही अध्ययन करने के लिए पर्याप्त चीजें उपलब्ध ना हो किंतु आप यह लोगों को दिखा देंगे की आवश्यकता ही आविष्कार की जननी है और स्वर्णिम परीक्षा फल के साथ उत्तीर्ण होंगे।

जो लोग आपकी कामयाबी से आपको दूर जाता देख कर खुश हो रहे थे वह लोग आपके समक्ष एक पल भी टिक नहीं पाएंगे या यूं कहें कि जिस पर प्रभु की कृपा दृष्टि रहती है वह इंसान ज्वालामुखी से भी बिना किसी तरह की दुर्घटना के भी अच्छा भला आ सकता है।

उसी प्रकार आप की रक्षा स्वयं भगवान करेंगे एवं आपका आने वाला कैरियर भी अच्छा रहेगा। कठिनाइयां आएंगी लेकिन आप उन सभी कठिनाइयों का डटकर सामना करेंगे तथा अपने बुद्धि का इस्तेमाल कर उन सभी पर विजय भी पाएंगे।

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

उत्तर :- सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना किसी ऐसे वर्ग के द्वारा देखा गया है जो किसी तरह के कानूनी मामले में फंसा हुआ है तो उसका तात्पर्य यह है कि भले ही आपका दुश्मन लाख कोशिश करें।

आप पर हावी होने के की किंतु आप उसे मत देने की अप्रतिम क्षमता रखते हैं। और आप उसमें सफल भी होंगे आपका दुश्मन आपके शौर्य एवं आत्मबल को देखकर चारों खाने चित हो जाएगा तथा आपको सफलता अवश्य मिलेगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में शिवलिंग पर जल चढ़ाना।

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना, ( Sapne Me Sher Ke Sath Ladai Karna )

सपने में शेर के साथ लड़ाई करना यह सपना जी सभी आयु वर्ग विशेष के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप अपने बाहुबल तथा आत्मविश्वास की कुंजी के सहारे दुनिया जीतने की ताकत रखते हैं लाख दुनिया वाले आप के विपरीत हो किंतुु,

आप अकेले ही उन पर विजय प्राप्त करने के लिए काफी होंगे और आपको आने वाले दिनों में प्रतिकूल परिस्थितियां का सामना करना पड़ सकता है किंतु उनका सामना आप अपनी बुद्धि का इस्तेमाल कर करेंगे जिसकी वजह से हानि की जगह आपको लाभ होगा।

आशा है आप लोगों को मेरा यह लेख बहुत पसंद आया होगा एवं विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब भी मेरे इस लेख से आपको मिल गया होगा किंतु फिर भी यदि कोई त्रुटि रह गई हो तो उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं।

इसे भी पढ़े :- सपने में दांत टूटना कैसा होता है।

आशा है आप लोग मेरा यह लेख अधिक से अधिक शेयर करेंगे। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए इसी तरह आप हमारे वेबसाइट पर अपने मित्र गण एवं परिवार के लोगों को हमारे वेबसाइट से जुड़ने के लिए प्रेरित करें तथा उन्हें भी विभिन्न प्रकार से लाभ उठाने का मौका दें। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

जय मां भवानी

Leave a Comment