सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

 

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

Sapne me jhagda karte huye dekhna

सपने में झगड़ा करते हुए देखना इस लेख में हम इसके बारे में पूरी जानकारी देने वाले है।

जय बाबा भैरव !नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके परिवार में विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्यों का भी समापन हो रहा होगा आपका कारोबार नौकरी पेशा व्यापार आदि खूब फल फूल रहा होगा तथा अच्छे अच्छे लोगों के आपके जीवन में आगमन से आपका जीवन सुगम एवं सुचारू रूप से चल रहा होगा।

इसे भी पढ़े:- सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना कैसा होता है जाने।

मेरी भैरो से प्रार्थना रहती है कि वह अपनी कृपा दृष्टि ऐसे ही हम लोग पर बनाए रखें दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में झगड़ा करते देखना इसका फल शुभ होगा अथवा शुभ होगा इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे।

ऐसा माना जाता है कि जिन चीजों की पूर्ति या फिर हमारी अधूरी इच्छा जो पूर्ण नहीं हो पाती है .हम उसे सपने के माध्यम से पूरा होते देखते हैं। ऐसा मनोविज्ञान कहता है .सपने जो तरह- तरह के आते हैं बहुत सी चीजों को कभी उलझा कर चले जाते है।

कभी बहुत सी चीजों को सुलझा भी देते हैं. सपनों की दुनिया ही बहुत विचित्र है जिसका गूढ़ रहस्य समझना वास्तव में बहुत ही कठिन कार्य है। सपनों में हम ना जाने हम खुद को किस- किस अवस्था में देखते हैं।

कभी रोते हुए ,कभी हंसते हुए, कभी नाचते हुए, कभी गाते हुए ,तो कभी झगड़ते हुए तो कभी -कभी किसी जानवर के साथ खेलते हुए किंतु आज हम यहां चर्चा करेंगे सपने में झगड़ा करते हुए देखने के बारे में वैसे तो इस प्रतिस्पर्धा भरी दुनिया में लोगों का पता नहीं कितनी बार और किस-किस से झगड़ा होते रहता है।

कभी किसी ने कुछ सामान ले लिया हो उसके लिए या कभी कोई आपसे आगे बढ़ गया ,उसकी जलन में या कभी-कभी जो लोग दुष्ट प्रवृत्ति के होते हैं। वह बिना कुछ कारण के भी झगड़ते हैं।

Parliament Hill

इसे भी पढ़ें :- सपने में मंदिर में पूजा करते देखना।

किंतु जिस दिन सपने में झगड़ा करते देखना आ गया .उस वक्त चेतना लौटने पर हम पहले ऐसे सपने पर हंसते हैं कि आखिर भगवान आपकी इच्छा क्या है??? जो आपने हमें सपने में झगड़ा करते दिखाया है आपकी क्या मंशा है ??इस सपने को दिखाने के पीछे आने वाला भविष्य कुछ संकेत दे रहा है क्या वह ढेरों खुशियां लेकर आने वाला है या बहुत सारे गमों के पहाड़ लेकर आएगा।

तो आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान। “सपने में झगड़ा करते देखने के बारे में विभिन्न वर्ग के लोगों के ऊपर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा। इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे.-

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर:- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपकी व्यापार वृद्धि होगी तथा आने वाला जीवन सुगम होगा। आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है।

विभिन्न अवसरों से आपको धन लाभ की भी प्रबल संभावना है. घर परिवार तथा व्यापार में अच्छी तालमेल बिठाने से आपका मन शांत रहेगा एवं मन में खुशियों का वास होगा कोई अधूरी इच्छा पूरी होगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में झाड़ू लगाते हुए देखना 

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर:- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया तो उसका तात्पर्य है कि वर्तमान समय में वह विभिन्न अवस्थाओं से गुजर रहा है। जिससे उसके ऊपर काफी ज्यादा दबाव है किंतु आने वाले समय में इन सभी परेशानियों से छुटकारा मिलने वाला है तथा विद्या अर्जन भी आसानी से कर पाएगा।

आने वाला समय उसके लिए अच्छा होगा। मनवांछित कार्यों की पूर्ति होगी। आने वाला समय कुल मिलाकर बहुत अच्छा परिणाम देगा।

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर:- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे जल्द ही स्वास्थ्य लाभ मिलेगा। मानसिक तथा शारीरिक बीमारियां उससे कोसों दूर होंगी एवं जिंदगी के सच्चे आनंद को वह भोग सकेगा।

आने वाले समय में उसे परिवार का साथ मिलने से उसका जीवन और भी सुखमय होने वाला है। आपके चारों और खुशियों का माहौल होगा। सकारात्मक लोगों के आपके जीवन में आगमन से विभिन्न प्रकार की परेशानियां खत्म होंगी। आने वाला समय आपके लिए बहुत कुछ अच्छा लेकर आने वाले हैं।

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर :- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिसकी संतान प्राप्ति की इच्छा हो किंतु यह इच्छा अभी अधूरी है तो उसे खुश होना चाहिए क्योंकि यह सपना इस बात का संकेत है कि आपकी मनवांछित कामनाओं की पूर्ति बहुत जल्द ही होने वाली है।

आपके घर में खुशियों का डेरा लगने वाला है। संतान प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे। यह संतान आपके भौतिक सुविधाओं में भी वृद्धि करेगा। आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। जिससे रुपयों पैसों की कमी भी दूर होगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में दूल्हा दुल्हन का जोड़ा देखना 

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर:- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी ऐसे वर्ग के द्वारा देखा गया है जो किसी प्रकार से कोर्ट कचहरी के मामलों में फंसा हुआ है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको जल्दी इन सब चीजों से मुक्ति मिलेगी तथा आपको विजय प्राप्त होगा।

धन व्यय की जगह अब धन संचित करने का समय आ रहा है। घर, जमीन ,जायदाद आदि लेने की संभावना बनेगी। अब तक जो समय आपको रुला रहा था। आने वाला समय खुशियों से आपका जीवन भर देगा।

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर :- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप बहुत जल्द ही तरक्की की सीढ़ियां चढ़एंगे। किसी ऊंचे पद पर प्रतिष्ठित होंगे।

समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। लोगों के द्वारा आपके कार्य की खूब सराहना की जाएगी। मां लक्ष्मी की कृपा आप पर बरसेगी। जिससे आपकी धन संबंधित समस्याओं का निपटारा होगा।

 

सपने में झगड़ा करते हुए देखना ? ( Sapne me jhagda karte hue dekhna )

उत्तर :- सपने में झगड़ा करते देखना यह सपना किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको विभिन्न प्रकार की चीजों में सफलता प्राप्त होगी तथा धन संबंधित समस्याओं का भी समाधान होगा।

अच्छी एवं सकारात्मक चीजों का बदलाव आपके जीवन में देखने को मिलेगा। आने वाले समय में आप का मन काफी उत्साहित रहेगा एवं हर्ष से परिपूर्ण रहेगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में बिस्कुट देखना कैसा होता है जाने।

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकारों के सवालों के जवाब मेरे इस लेख से आपको मिल गया होगा तथा मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा .कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर करें। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद।

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप अपना प्यार -दुलार मान -सम्मान हमेशा ऐसे ही बनाए रखिए तथा हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहिए एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्राप्त करते रहें आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

जय बाबा भैरव

 

Leave a Comment