सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

Sapne me mandir me jhadu lagana

आज हम इस पोस्ट में सपने में मंदिर ( sapne me mandir me jhadu lagana ) में झाड़ू लगाने का क्या मतलब होता है इसके बारे में जानकारी देने वाले हैं।

जय मां भवानी !नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके परिवार में विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्यों का भी समापन हो रहा होगा .घर परिवार में सुख शांति का वास होगा .नौकरी ,पेशा ,व्यापार आदि में भी खूब तरक्की मिल रही होगी।

मेरी मां भवानी से यही प्रार्थना रहती है कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें ताकि आने वाले भविष्य में हम अपना आत्मविश्वास ना होना खोए एवं अडिग रहकर विभिन्न समस्याओं का सामना अच्छे से करें।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ मंगलसूत्र देखना।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में मंदिर ( sapne me mandir me jhadu lagate dekhna ) में झाड़ू लगाना देखना. इस सपने का फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा इसकी चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे-

झाड़ू हमारे वातावरण को स्वच्छ रखने में काफी मदद करता है। अमीर से लेकर गरीब तक सभी सभी लोगों को इसकी आवश्यकता तो जरूर होती है. इसके बिना हम अपने घर का कूड़ा- करकट कचरा साफ नहीं कर सकते हैं. झाड़ू को मां लक्ष्मी का स्वरूप माना जाता है इसलिए हमें हिदायत दी जाती है कि झाड़ू में पैर नहीं लगना चाहिए।

एवं झाड़ू को जैसे-तैसे नहीं रखना चाहिए क्योंकि इससे घर -परिवार में कलह का माहौल पनपता है तथा घर के लोगों में आपसी झरप भी होने की संभावना बनी रहती है एवं पाव लगने से या इसे लांघने से धन की हानि भी होती है।

धनतेरस के दिन लोगों के द्वारा झाड़ू पर्याप्त मात्रा में खरीदा जाता है क्योंकि ऐसा माना जाता है इस दिन झाड़ू खरीदने से मां लक्ष्मी की कृपा दृष्टि साल भर पर बनी रहती है एवं झाड़ू नकारात्मक चीजों को भी भगाने में सक्षम होता है।

इसे भी पढ़े :- सपने में सांप भागते देखना ।

Parliament Hill

 

जो लोग घर आदि बनाते हैं उस वक्त अपने द्वार पर झाड़ू को उल्टा टांग देते हैं. जिससे लोगों की बुरी नजर उनके बनने वाले घर पर ना लगे। घर हो, मंदिर हो, ऑफिस हो या कोई भी स्थल हो साफ -सफाई का जिम्मा झाड़ू के ऊपर ही होता है. उसके बिना हमारी जिंदगी अधूरी है।

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना ( Sapne mein mandir mein jhadu lagana )  का फल शुभ होता है अथवा शुभ होता है आइए इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करते हैं एवं यह भी जाने की कोशिश करेंगे कि विभिन्न वर्ग के लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा-

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर :- सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना ( sapne mein mandir mein jhadu lagate hue dekhna )  यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आपको स्वास्थ्य संबंधित अनेकों प्रकार की समस्याएं होने की प्रबल संभावना है एवं आपके द्वारा किया गया संचित धन भी पानी की तरह खर्च होगा।

लोगों से भी आप को सहयोग नहीं मिलने की वजह से आपका मानसिक तनाव काफी ज्यादा बढ़ने वाला है। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है। स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं के साथ-साथ आर्थिक संकट का भी सामना आपको करना पड़ सकता है।

 

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर:-  सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना ( sapne me jhadu dekhna ) यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है। तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप की स्थिति दयनीय होने वाली है. अपनी चीजों का अच्छे से ख्याल रखें अन्यथा चोरी या गुम होने की प्रबल संभावना है। यह सपना यह भी दर्शाता है कि आने वाले समय में आपके द्वारा किया गया निवेश भी डूब सकता है, आर्थिक क्षति बड़े स्तर पर होने की संभावना है। जिससे आपका मन खिन्न रहेगा। घर परिवार में कालह होने से भी सुख शांति में कमी आएगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में नाग नागिन देखने का मतलब।

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर:-  सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना ( sapne me jhadu lagana ) यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको तथा आपकी आने वाली संतान को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां होंगी। जिसमें धन का व्यय बहुत अधिक होगा। घर -परिवार के लोगों का साथ ना मिलने की वजह से आप पर विभिन्न प्रकार की जिम्मेदारियों का भी बोझ बढ़ेगा।

जिससे आप खुद को मानसिक दबाव में महसूस करेंगे एवं विभिन्न प्रकार की चिंताएं भी बढ़ सकती है। समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है। आने वाले समय में सतर्क होकर चले अन्यथा किसी भारी परेशानी में आप पर सकते हैं।

 

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर:-  सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना ( sapne me mandir dekhna ) यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको मानहानि की प्रबल संभावना है तथा किसी गलत संगत में पड़ कर आप अपने अच्छी चीजों को खो देंगे। जिसके बाद आपको बहुत पछताना पड़ेगा, आपके द्वारा किया गया कोई कार्य की सफलता का श्रेय किसी और को दिया जा सकता हैै।

विभिन्न प्रकार की मानसिक परेशानियों का भी आप को सामना करना पड़ सकता है। जिससे आप हर वक्त खुद को दबाव में महसूस करेंगे। धन के खर्च की अधिकता बढ़ेगी।

इसे भी पढ़े :- अमेरिकन डायमंड हीरा क्या और इसके क्या फायदे है इसे क्यों धारण किया जाता है जाने।

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर.  सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आप को कुछ गलत आदतें जैसे नशा करना या किसी चीज को टॉलना आदि के शिकार हो सकते हैं।

पठन-पाठन में भी आपको समस्याएं आएंगी चीजें भूलने जैसी समस्याओं का भी आपको सामना करना पड़ सकता है। बच कर चले अन्यथा लोग आप की छवि को धूमिल कर सकते हैं. आने वाले समय में कैरियर को लेकर आप तनावग्रस्त हो सकते हैं।

सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना देखना, ( sapne me mandir me jhadu lagana )

उत्तर :- सपने में मंदिर में झाड़ू लगाना जिस भी वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में समय की मार से आप का आत्मविश्वास डगमगा जाएगा। धन के खर्च की अधिकता बढ़ेगी एवं आय कम जाएगा।

घर परिवार में भी कलह का माहौल रहेगा। जिससे मन अशांत रहेगा। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है जितना हो सके बचकर चलें।

आशा है आप सभी के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब आप सभी को मिल गए होंगे एवं मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा कृपया मेरे इस लेख को अधिक से अधिक शेयर करें।

आपसे निवेदन है कि आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहें एवं अपना सहयोग हमें इसी प्रकार देते रहें. जिससे हम आपके लिए विभिन्न प्रकार की नई-नई जानकारियां हमारे वेबसाइट के माध्यम से आप को देते रहें. जिससे आपको काफी लाभ हो। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए।

जय मां भवानी

Leave a Comment