सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब,(sapne me subah subah samp dekhne ka matlab)

सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब,(sapne me subah subah saap dekhne ka matlab)

सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब,(sapne me subah subah samp dekhne ka matlab)L

 

सपने में सुबह सुबह सांप देखने का Sapne Mein subah subah  saap dekhne ka matlab)-एक विषधर है। जो विश्व के बहुत से भागों में पाया जाता है। सामान्यतः लोग इसे मृत्यु का सूचक मानते  किंतु भारतीय परंपरा सदियों से ही अपने अविश्वसनीय अलौकिक परंपराओं एवं संस्कृति के लिए बहुत ही सुप्रसिद्ध है।

भारतीय परंपरा में केवल देवी देवताओं को ही उच्च पद प्रतिष्ठा प्राप्त नहीं है। बल्कि विभिन्न प्रकार के जीव जंतुओं को भी इस श्रेणी में रखा गया है। ऐसे बहुत से पादप एवं जंतु हैl जिन्हें हमारे सनातन धर्म में काफी सम्मान की दृष्टि से देखा जाता है।

इसे भी पढ़ें :- सपने के सांप देखने का क्या अर्थ होता है जाने ?

वह हमारे लिए बहुत सम्माननीय होते हैं। भूलकर भी लोग उनके बारे में अपशब्द नहीं बोलते हैं। जैसे पीपल का वृक्ष हो या नीम का वृक्ष वृक्ष होने के बावजूद हमारे परंपरा में इन पेड़ों का बहुत अधिक महत्व बताया गया है।

उसी प्रकार सर्प हो या गाय उनके पूजन से बहुत से सांसारिक कष्टों को दूर किया जा सकता है। भारत के समान विश्व के कई देशों में भी सर्प पूजा बहुत अधिक प्रचलित है। भारत में भी सर्पों से संबंधित कई प्राचीन मंदिर है। जहां अनेक प्रकार के चमत्कार प्रतिदिन देखने को मिलते है।

सर्प तो वैसे भी भगवान शिव शंभू भोलेनाथ के गर्दन में विराजमान रहते हैं। वे भोलेनाथ की शोभा को बढ़ाते हैं। सनातन धर्म में तो कई सर्प का उल्लेख किया गया है तथा उनकी महत्ता को बताया गया है।

पृथ्वी पर जितने भी जीव जंतु विद्यमान है। उन सभी में से सबसे अधिक संवेदनशीलता सर्पों में होती है। यही कारण है कि पृथ्वी की गति में यदि सूक्ष्म से सूक्ष्म बदलाव भी होते हैं। तो सबसे पहले इसकी अनुभूति सर्पों को होती है क्योंकि आधा से अधिक शरीर इनका पृथ्वी के ऊपर होता है।

जिसकी वजह से उस में होने वाले बदलाव को यह आसानी से महसूस कर सकते हैं। जबकि हम जैसे बौद्धिक उन्नत मनुष्य भी इस प्रक्रिया को समझने में पूरी तरह से असक्षम है। अध्यात्म एवं सर्प दोनों को एक दूसरे का पूरक माना जाता है।

भारतीय मंदिर शैली में आपको सर्प अवश्य दिख जाएंगे जोकि कुंडलिनी शक्ति का प्रतीक होते हैं। यह शक्ति ऐसी होती है जिसमें चेतना तथा क्षमता का असर कई गुना बढ़ जाता है। जो आम इंसान की समझ से बहुत पड़े होता है।

Parliament Hill

अभी भी कई ऐसे गुप्त व्यक्ति विशेष है। जो सर्पों से संबंधित विस्तृत ज्ञान को समाहित किए हुए हैं। किंतु कुछ गुप्त चीजों को गुप्त ही रखना चाहिए। जिससे उसके दुरुपयोग से बचा जा सके।

वैज्ञानिक स्तर की बात करें तो सपने में सड़कों को देखना हमारे अंदर की कामवासना हमारी अंदर की अपूर्ण इच्छाओं को निरूपित करता है। किंतु स्वप्न शास्त्र वैज्ञानिक पद्धति से बिल्कुल अलग विचार रखता है।

तथा इस सपने का प्रभाव भी केवल एक सीमा तक सीमित नहीं है। अलग-अलग लोगों के लिए इसके प्रभाव बिल्कुल अलग हो सकते हैं। आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र सपने में सुबह-सुबह सांप देखने का मतलब-

 

सपने में सुबह-सुबह सांप देखने का मतलब, ( Sapne Mein subah subah saap dekhne ka matlab kya hota hai) बीएफ सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है। जो संतान प्राप्ति के शुभ योग का इंतजार कर रहे हैं। किंतु उनका इंतजार बहुत ही लंबा होता चला जा रहा है। तो ऐसे में उन्हें धैर्य रखने की जरूरत है।

यह सपना दर्शाता है कि आपको कुछ ही महीनों में शुभ समाचार की प्राप्ति होने वाली है। बहुत जल्द ही आपके जीवन में आपके परिवार को परिपूर्ण बनाने के लिए संतान सुख की प्राप्ति आपको होने वाली है।

 

इसे भी पढ़े :- कैसे पहचान सकते है ओरिजिनल सुलेमानी हकीक को जाने वीडियो सहित

 1.सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब,( Sapne Mein subah subah saap dekhne ka matlab Kaisa Hota Hai)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है। जो किसी लंबी बीमारी का शिकार है। किसी बहुत गंभीर समस्या से ग्रसित है। जिसकी वजह से कई प्रकार की परेशानियां उसके जीवन को और अधिक कठिन बना दिया है।

जिससे जातक वास्तविक जीवन में होने वाली परेशानियों से इस कदर हार चुका है कि जीने की इच्छा भी पूरी तरह सेसमाप्त हो चुकी है। चिकित्सकों के चक्कर लगाते हुए बहुत ही वह परेशान हो चुका है।

तो अब उसे किसी भी प्रकार से वर्तमान एवं भविष्य की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। यह बहुत ही शुभ सपना है तथा आगे भविष्य में आप की कायापलट होने वाली है।

जल्द ही आपको इसके सकारात्मक प्रभाव आपके जीवन पर देखने को मिलेंगे। स्वास्थ्य लाभ की प्राप्ति अप्रतिम रूप से होगी आपका स्वास्थ्य बहुत ही उत्तम होगा। धीरे-धीरे ही सही किंतु परिस्थितियां आपके अनुकूल होंगी।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न धारण करने के अदभुत लाभ। 

2.सपने में सुबह सुबह सांप देखने का Sapne Mein subah subah saamp Dekhte hue )

उत्तर:- यदि यह सपना जीविकोपार्जन में संलग्न व्यक्तियों के द्वारा देखा गया है। तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपके वर्तमान स्थिति में बहुत बड़ा सकारात्मक परिवर्तन आने वाला है।

विपत्तियों का नाश होने वाला है। आपकी अच्छे कर्मों का फल आपको आने वाले समय में प्राप्त होने वाला है। भाग्य का साथ पाकर आपके अनेक अधूरे कार्य जल्द ही संपन्न होंगे।

 

सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब- यदि यह सपना किसी विवाह योग्य व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसके विवाह संबंधित मांगलिक कार्य बहुत ही उत्साह पूर्वक एवं बहुत ही हर्ष उल्लास के साथ संपन्न होने वाला है।

आने वाला विवाहित जीवन बहुत ही उत्तम रहने वाला है। समय के साथ इस सपने का प्रभाव आपको और भी पक्षों पर प्राप्त होने वाला है। यह सपना इस भी बात का सूचक है कि आने वाले भविष्य में कोई बहुत ही महत्वपूर्ण कार्य भी संपन्न होने वाला है। आगे का जीवन बहुत ही अच्छा रहने वाला है।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

3. सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब

उत्तर:- यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है। तो उसका अर्थ है कि स्वयं भगवान उसकी संतान की रक्षा कर रहे हैं तथा निकट भविष्य में उसे स्वास्थ्य संतान की प्राप्ति होने वाली है।

इसके साथ ही उसके भाग्य में भी परिवर्तन आने वाला है। जो कि उसके घर परिवार के लोगों के लिए भी बहुत ही अनुकूल होगा। आने वाला समय बहुत ही उत्तम रहेगा।

सपने में सुबह सुबह सांप देखने का मतलब बहुत ही शुभ होता है तथा जिस भी व्यक्ति के द्वारा यह सपना देखा गया है। उसके भाग्य में प्रबल वृद्धि होने की संभावना है। उसे कोई बहुत शुभ संकेत प्राप्त हो सकता है। इसके साथ ही समय के साथ उसे इस सपने का अच्छा प्रभाव भी देखने को मिलेगा।

 

Leave a Comment