सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

 सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

 

नमस्कार दोस्तों! आशा है आप लोग माता रानी की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके सारे कार्य अच्छे से संपन्न हो रहे होंगे। मेरी माता रानी से यही विनती रहती है कि आप सभी लोग यूं ही हंसते गाते मुस्कुराते रहिए एवं जीवन का आनंद लेते रहिए।

दोस्तों मैं आज आप लोगों के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir ko dekhna) इसका फल शुभ होता है अथवा शुभ होता है इस पोस्ट के माध्यम से हम जानने की कोशिश करेंगे।

 

भारत जिसे मंदिरों का देश कहा जाता है। यहां हर 2 किलोमीटर के अंदर आपको मंदिर मिल जाएंगे ।प्राचीन कालो से सनातन संस्कृति में मंदिर जाकर अपने आराध्य की आराधना करने की परंपरा है। ऐसा माना जाता है कि मंदिर का पूरा का पूरा वातावरण सकारात्मक ऊर्जा से भरा हुआ रहता है। जैसे ही हम मंदिर में प्रवेश करते हैं।

अपने मन का द्वेष, दुख, कलेश सब भूलकर केवल अपने आराध्या की भक्ति में खो जाते हैं।मंदिर जाने से हमारा मन काफी शांत होता है एवं हमारे मन में शीतलता का वास होता है।

दुनिया के सारे भौतिक सुख एक तरफ और मंदिर जाने का सुख एक तरफ। मंदिर के सुगम एवं शांत माहौल में रच बस कर हमारा मन आनंदित हो उठता है हर शुभ कार्य की शुरुआत हम लोग मंदिर जाकर ही करते हैं लेकिन क्या हो जब सपने में मंदिर दिखाई दे।

लोगों को वैसे तो सपने ,(sapne me bahut sare mandir dekhte hua) विभिन्न प्रकार के आते हैं। किंतु सपने में जब मंदिर दिखाई देना यह एक बहुत ही दुर्लभ सपना है जो बहुत ही सौभाग्यशाली होता है ।उसी को यह सपना आता है फिर भी जिस किसी को यह सपना आता है ।

उसके मन में यह विचार अवश्य आता है कि आखिर सपने में बहुत सारे मंदिर देखने ( sapne mein bahut sara mandir dekhna ) का क्या अभिप्राय है??? हमारे आने वाले वास्तविक जीवन पर इसका प्रभाव शुभ फल देने वाला होगा या अशुभ फल देने वाला होगा।

तो आइए इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करते हैं। यह सपना शुभ फल देने वाला होगा अथवा अशुभ फल देने वाला होगा।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

 सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका आशय यह है कि आने वाला समय बहुत ही शुभ संकेत दे रहा है ।आपको दोनों हाथों में घी के लड्डू मिलने वाले हैं।भगवान स्वयं आपके द्वार पर पधारने वाले हैं एवं आपकी सारी चिंताओं को खत्म करेंगे।

शायद ही कोई ऐसा भौतिक सुख होगा जो आपको आने वाले समय में ना नसीब हो अन्यथा आप धन-धान्य से संपन्न व्यक्ति के रूप में जाने जाने वाले हैं ।ईस सपने के माध्यम से प्रभु यह भी संकेत दे रहे हैं कि आपको किसी धार्मिक कार्य में भाग जरूर लेना चाहिए एवं जितना हो सके दान पूर्ण कीजिए उससे आपका व्यापार दिन दुगनी रात चौगुनी बढ़ेगा।

 

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है आने वाले समय में अपना उत्कृष्ट प्रदर्शन देंगे। जिससे उनको प्रमोशन मिलेगा एवं पुरस्कार स्वरूप गाड़ी वगैरह भी मिल सकती है।आपके भौतिक सुख में बढ़ोतरी होगी।

आपके घर परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। जीवन हर चीज से परिपूर्ण रहेग। मन आनंदित रहेगा हो सके तो प्रतिदिन मंदिर जाएं एवं भगवान का आशीर्वाद लें तभी अपने कार्यस्थल के लिए प्रस्थान करें। इससे आप और भी अच्छे ढंग से काम कर पाएगे।

 

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना,(sapne mein bahut sare mandir dekhna ) किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो यह बहुत ही शुभ संकेत है क्योंकि आने वाला संतान आध्यात्मिक स्तर पर काफी उच्च कोटि का होगा।  जिससे उसका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा। उसके लिए सांसारिक चीजों का कोई मोल नहीं होगा वह भगवान की भक्ति में खुद को समर्पित करने वाला होगा।

आपको विभिन्न धामों के विचरण के लिए अवसर प्राप्त होंगे । जिससे आपका जीवन सफल हो जाएगा। संतान प्राप्ति के पश्चात आपको किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी एवं मन हर्षित रहेगा।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

 सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

 

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विवाह योग्य युवक या युवती के द्वारा देखा गया है । तो इस बात का अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसका विवाह जिस किसी से भी होगा। वह इंसान आध्यात्मिक स्तर पर काफी जानकारी रखने वाला होगा एवं आपका विवाह काफी कुलीन परिवार में होगा।

वहां के लोग पूजा पाठ में खुद को लीन रहने वाले मिलेंगे।उनका मन काफी अच्छा होगा ।दिल में किसी तरह का वह बैर नहीं रखने वाले होंगे। आने वाला समय आपका बहुत ही अच्छा है।आपको किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी। विवाह पश्चात आपका दांपत्य जीवन बहुत ही सुखी रहेगा। आपका जीवन साथी उत्कृष्ट कोटि का मानव होगा।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो दर्शाता है कि अब भगवान जी आपके साथ खड़े हैं ।आपका हर कार्य संपन्न कराने के लिए। आने वाले समय में आप बस देखते रह जाएंगे कि कैसे आप के कार्य संपन्न हो रहे हैं। आने वाले समय में आप बेरोजगार नहीं रहेंगे। आपको बहुत ही उत्कृष्ट अवसर मिलने वाले हैं।

जिससे आपका भविष्य काफी उज्जवल होगा एवं धन संबंधित अभी तक जितनी भी परेशानियां थी। वह सब खत्म होने वाली है।आपका जीवन सुखमय होने वाला।

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना,(sapne me bahut sare mandir dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका आशय यह है कि भगवान स्वयं उसके द्वार पर संजीवनी बूटी लेकर आने वाले हैं जिससे उसकी शारीरिक तथा मानसिक बीमारियां खत्म होंगी।

समय की मार ने जो उसकी स्थिति दयनीय बनाई है ।अब उस स्थिति में सुधार करने का वक्त आने वाला है। भगवान आपको हर तरफ से खुशी प्रदान करने वाले हैं।

जितना हो सके आप दान पुण कीजिए एवं आपको मंदिर अवश्य जाना चाहिए।इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी तथा मन प्रफुल्लित रहेगा। आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ है. विभिन्न प्रकार के मांगलिक कार्य भी आपके परिवार में संपन्न होंगे।

 

सपने में बहुत सारे मंदिर देखना यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका फल हमेशा ही शुभ रहेगा आप को जितना हो सके मंदिर जाना चाहिए।

एवं अपना मन अच्छे कामों में लगाना चाहिए दान पुण के काम से आप के विभिन्न प्रकार के ग्रह दोष भी कटेंगे आने वाला समय शुभ संकेत दे रहा है।

 

आशा है आप लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब .आपको मेरे इस लेख से मिल गया होगा ।प सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद। हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए ।आप लोग ऐसे ही अपना प्यार दुलार ,मान -सम्मान हमें देते रहिए ।

और जितना हो सके हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहिए आपको हमारे वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की जानकारियों के साथ विभिन्न प्रकार की चीजें भी उपलब्ध है ।आप अपने आवश्यकता अनुसार इन्हें हमारे वेबसाइट से ऑर्डर कर सकते हैं आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद आपका दिन शुभ हो मंगलमय हो।

जय माता रानी

 

Leave a Comment