सोमवार के दिन सांप देखना मिलते है 5 दुर्लभ संकेत जान लें? ( Somwar Ke Din Saap Dekhna )

सोमवार के दिन सांप देखना मिलते है 5 दुर्लभ संकेत जान लें? ( Somwar Ke Din Saap Dekhna )

सोमवार के दिन सांप देखना मिलते है 5 दुर्लभ संकेत जान लें? ( Somwar Ke Din Saap Dekhna ) :- क्या आप भी जानना चाहते हैं कि सोमवार के दिन सांप देखना ( somwar ke din saap dekhna ) शुभ शगुन है या अशुभ शगुन है क्या आपने भी सोमवार के दिन सांप देखा है। तो आपको किसी भी तरह की चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। आज हम इस लेख के माध्यम से विस्तार से बताएंगे कि सोमवार के दिन सांप देखना कैसा होता है।

इसे भी पढ़े :- सुबह सुबह सपने में सांप देखने का क्या अर्थ होता है ऐसी 5 अवस्थाएं जो आपकी जिंदगी को बदल कर रख देंगी जरूर पढ़े।

सोमवार के दिन जब कोई व्यक्ति विशेष सांप देखता है। तो उसके वास्तविक जीवन में किस प्रकार की चीज है घटित होने के संकेत को यह घटना दर्शाता है। आइए इस वाक्या से संबंधित विभिन्न प्रकार की चीजों पर हम प्रकाश डालने का प्रयास करते हैं-

धरती के विभिन्न जीवो में सबसे अधिक संवेदनशीलता यदि किसी जीवो में देखी जाती है। तो वे सांप हैं। सर्प जैसे विषधर हमारे वातावरण में होने वाले सूक्ष्म बदलाव को भी आसानी से पहचान लेते हैं। जबकि विभिन्न प्राणियों में अत्यधिक बौद्धिक क्षमता होने के बाद भी वे इस गुण से अनभिज्ञ रह जाते हैं।

सर्प जो भगवान शिव शंभू के आभूषण माने जाते हैं। सर्प जिसकी महिमा का वर्णन ना जाने हमारे कितने ही धर्म ग्रंथों में वर्णित है। भगवान शिव शंभू अथाह शक्तियों के स्वामी आदि से अनंत तक जिन पर भगवान शिव शंभू का प्रभुत्व हो विष को हलाहल पीने वाले नीलकंठ मृत्यु पर विजय दिलाने वाले महाकाल शिव शंभू का साक्षात स्वरूप सर्प को माना जाता है।

सर्पों का महत्व न केवल विभिन्न धर्म ग्रंथों में वर्णित है। बल्कि विश्व के विभिन्न सभ्यताओं में भी इन प्राणियों को बहुत अधिक महत्व प्रदान किया गया है। बात जब योग साधना की आती है, तब तो सर्पों का महत्व अथाह सागर से भी गहरा हो जाता है। बिना सर्प के अनुभूति के कुंडली नहीं जैसी जागृत शक्ति को प्राप्त करना असंभव है। ऐसे विषधर जिनकी चेतना बहुत अधिक जागृत होती है।

ऐसे में हर किसी को अकारण यह दर्शन नहीं देते हैं। जब कभी भी किसी मनुष्य को सर्प के दर्शन होते हैं। तब उसके पीछे कुछ ना कुछ आने वाले समय से संबंधित कोई गहरी बात छुपी हुई होती है। सोमवार का दिन जिसे चंद्रमा से संबंधित दिन माना जाता है।

इसे भी पढ़े :- प्रैगनेंसी में सपने में सांप देखना मिलते है 7 अदभुत संकेत जान ले वरना पछताना पड़ेगा।

भले ही सोमवार पर अधिपत्य चंद्र का क्यों ना हो किंतु फिर भी सबसे अधिक पवित्र दिनों में से एक सोमवार को माना जाता है। जो भगवान भोलेनाथ की आराधना के लिए विशिष्ट रूप से जाना जाता है। ऐसे में सोमवार का दिन और सर्प यदि किसी व्यक्ति विशेष को ऐसी सौभाग्यशाली घटना का साक्ष्य बनने का अद्भुत अलौकिक अवसर प्राप्त हो।

Parliament Hill

तो यह उसके लिए बहुत ही शुभ सूचक है। सोमवार के दिन सांप देखना आने वाले समय में व्यक्ति विशेष को प्रवर भाग्य का साथ मिलने की प्रचंड संभावना को दर्शाता है।

आइए जानते हैं सोमवार के दिन सांप देखना किन प्रकार के संकेतों को दर्शाता है-

1) सोमवार के दिन सांप देखना ( Somwar Ke Din Saap Dekhna )

सोमवार के दिन यदि किसी व्यक्ति विशेष को सांप दिखता है। तो यह दर्शाता है कि जल्द ही जातक के जीवन से सभी तरह की धन से संबंधित समस्याएं निर्गमन करने वाली है। आने वाले समय में उसे अनेक प्रकार के शुभ अवसर प्राप्त होंगे।

जिससे साक्षात मां लक्ष्मी की कृपा उस पर बनी रहेगी कई प्रकार के सुख संसाधनों को प्राप्त करने का मार्ग उसे प्राप्त होने वाला है या यह भी संभव है कि यदि व्यक्ति विशेष चाहता है,

कि आने वाले समय में उसके पास कोई अचल संपत्ति हो या भवन, गाड़ी जैसी चीजें हो तो उन सभी भौतिक सुखों को भी आसानी से प्राप्त करने के लिए व्यक्ति के पास उपयुक्त धन रहने की प्रबल संभावना है। जल्द ही आपकी वित विषयक स्थिति सुचारू रूप से आगे बढ़ने वाली है। हर प्रकार से आर्थिक संरचना मजबूत होगी। सोमवार के दिन सांप देखना एक शुभ संकेत है।

2) सोमवार के दिन सांप देखना ( Somwar Ke Din Saap Dekhna )

यदि कोई ऐसा जातक जो अपने किसी खास प्रयोजन के लिए घर से निकल रहा हो या किसी के द्वारा किसी नवीनतम कार्य की शुरुआत करने की शुभ मुहूर्त को गति प्रदान करने की चेष्टा कर रहा है।

ऐसे में उसके द्वारा सोमवार के दिन सांप देखना इस बात का सूचक है कि जल्द ही आपके जीवन से सभी कष्ट दूर होने वाले हैं तथा एक नई आशा की किरण एवं उमंग के साथ आप तरक्की का हाथ थामने वाले हैं। जल्द ही खुशहाली एवं सर्व संपत्ति युक्त जीवन आपको प्राप्त होने वाला है।

आप जिस भी कार्य के लिए अपना अदम्य सहभागिता प्रदान करेंगे उसमें आपका प्रभुत्व सर्वोच्च शिखर तक जाने वाला है। आपके प्रसिद्धि के सभी मार्ग खुलने वाले हैं। हर ओर से लाभ की स्थिति बनने वाली है तथा कई प्रभावशाली व्यक्तियों का साथ प्राप्त होने से भाग्य भी प्रचंड रूप से आपके पक्ष में रहने वाला है तथा उन्नति के सभी द्वार खुलने वाले हैं। आपके द्वारा सोमवार के दिन सांप देखना अति शुभ है।

3) सोमवार के दिन सांप देखना ( Somwar Ke Din Saap Dekhna )

यदि किसी जातक के ऊपर कोई बहुत बड़ी समस्या है। जैसे कोई व्यक्ति विशेष यदि कालसर्प जैसे दोष से पीड़ित है या अपनी स्वास्थ्य समस्याओं से लेकर बहुत अधिक ग्रसित है। बहुत अधिक द्रवित है या स्वास्थ्य समस्याओं के कारण वह कई प्रकार की कष्टप्रद परिस्थितियों से गुजर रहा है।

इसे भी पढ़े :- सपने में पानी में सांप देखना शुभ होता है या अशुभ जाने फल ?

तो हिंदू धर्म ग्रंथों के अनुसार यदि उसके द्वारा सोमवार के दिन सांप देखा गया है। तो यह स्थिति दर्शाता है कि जल्द ही ईश्वरीय कृपा उस व्यक्ति विशेष के जीवन से काया से संबंधित समस्त बाधाएं दूर होने वाली है। इसके साथ ही जो शिथिलता बीमारी के कारण उसके जीवन को एक नकारात्मक परिपेक्ष्य में लेकर जा रही है।

उस पर भी विराम लगने वाला है उसके जीवन से समस्त बाधाएं दूर होने वाली है तथा उन्नति सुख समृद्धि के प्राप्ति के प्रचंड योग की युक्ति आपको देखने को मिलेगी।

यह विशिष्ट घड़ी आने वाले समय में सकारात्मक शक्तियों के बढ़ने के संकेत को दर्शाता है। मानसिक मजबूती मिलने से सभी तरह की मानसिक बीमारियां एवं मानसिक समस्याएं जल्द ही समाप्त होंगी तथा अद्भुत मानसिक शांति एवं चीड़ प्रसन्नता आपको कई प्रकार से कृतार्थ करेंगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में ब्राह्मण को देखना जाने मिलते है दुर्लभ संकेत।

Leave a Comment