सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna):- स्वप्न शास्त्र के माध्यम से आज हम जानने का प्रयास करेंगे कि सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Sheesha dekhne ka matlab kya hai) हमारे आने वाले भविष्य पर कैसे अपना प्रभाव डाल सकता है।

तथा भिन्न-भिन्न वर्ग के लोगों पर इसके क्या-क्या नकारात्मक या सकारात्मक प्रभाव पड़ सकते हैंl यह भी हम जानने का प्रयास करेंगे-

 

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया हैl जिसने किसी भी प्रकार से अपने कार्य एवं व्यापार का विस्तार किया है एवं भविष्य नियोजन के लिए नवीनतम आय के स्रोत की ओर अग्रसर है या नए कार्य की शुरुआत करने वाला है।

तो यह सपना दर्शाता है कि आने वाले भविष्य में कई प्रकार की विषमताओं का उसे सामना करना पड़ सकता है। यह भी संभव है कि वह अपने पद से भ्रष्ट हो जाए। वह बेकार की चीजों में पड़कर घर परिवार से समाज से निर्वाशीत हो जाए।

आने वाले समय में आजीविका के क्षेत्र में बहुत सी समस्याएं उत्पन्न होने वाली है। व्यक्तिगत जीवन में भी कोई बहुत अशुभ घटना घट सकती है। जिससे आप को काफी क्षति पहुंच सकती हैl यह आघात मानसिक तौर पर भी हो सकता है और शारीरिक तौर पर भी।

आने वाला समय आपके बिल्कुल प्रतिकूल चलेगा। जिससे हर चीज को प्राप्त करने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी । उसमें भी उस चीज की प्राप्ति की संभावना ना के बराबर रहेगी। आने वाला समय आपके धैर्य को तोड़ने वाला है। यह सपना बिल्कुल भी शुभ नहीं है।

 

इसे भी पढ़े :- माणिक रत्न के फायदे – Best Ruby Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

ऐसे लोग जिनका विवाह तय हो चुका है और उनके द्वारा यह सपना देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले भविष्य में दांपत्य जीवन में अनिश्चितता का भाव उत्पन्न हो सकता है। जिससे आप वैवाहिक जीवन के आनंद से वंचित रहने वाले हैं।

Parliament Hill

विवाह के पश्चात यह भी संभव है कि आपके जीवन में सदैव सांसारिक एवं भौतिक सुखों की अभाव रह सकता  है। आपकी उन्नति एवं आपकी प्रगति में अवरोध उत्पन्न हो सकता है। यह सपना इस बात का सूचक है कि भविष्य आप के पक्ष में नहीं है।

बहुत से नकारात्मक बदलाव संभव है इसलिए यदि संभव है तो अभी कुछ अवधि के लिए विवाह को स्थगित कर दें। इसमें ही आपकी एवं आपके जीवन साथी दोनों की भलाई है। यदि यह सपना किसी नव दंपत्ति के द्वारा देखा गया है।

तो उसका अर्थ है कि पारिवारिक संबंधों में अप्रिय मुठभेड़ होने की संभावना बनी रहेगी। लोग आपके रिश्ते की खूब उपेक्षा भी उड़ा सकते हैं। जिससे आपके मान में काफी खिन्न भावना उत्पन्न होगी।

आपके दांपत्य जीवन में कई ऐसे प्रतिकूल स्थितियां उत्पन्न होंगी। जिसकी वजह से आपके जीवन साथी के साथ संबंध बहुत अधिक स्तर तक बिगड़ सकते हैं। यह भी संभव है कि रिश्ता टूट जाए ,घर परिवार के लोग एवं कुटुंब ही आपके अपने दुश्मन बनने वाले हैं।

उनसे सोच समझ कर अपनी गुप्त बातों को साझा करें। अन्यथा कल को वही चीजें विकराल रूप ले लेंगे और आप उन सब चीजों में फंस जाएंगेl लोग आप का बहुत फायदा उठा सकते हैं। लोग ऐसे वातावरण बनाने में सफल हो जाएंगे।

जिसमें आपके लिए विसंबंधन भी हो सकता है। जिससे लोग आपको समाज विरोधी व्यक्तित्व के रूप में देखेंगे और आपकी छवि को खराब करेंगे। आने वाला समय बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

 

इसे भी पढ़े :- नीलम रत्न के फायदे – Best Neelam Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

सपना किसी गृहणी के द्वारा देखा गया है उसका अर्थ है कि उसे आने वाले समय में अपने घर परिवार के लोगों के बर्ताव के प्रति काफी अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है। कोई तीसरा आपके पारिवारिक जीवन में सेंध लगाकर आपके रिश्तो को पूरी तरह से खराब कर सकता है।

लोगों की अभिवृत्तिया आपके प्रति बहुत कठोर रहने वाली है। जिससे आप भावनात्मक रूप से बहुत खुद को अकेला महसूस करने वाले हैं। अपने संतान पक्ष तथा जीवनसाथी के प्रति भी सतर्क रहें।

इनसे कोई बहुत बड़ी गलती होने की भी संभावना रहेगी। धन के मामलों में किसी पर भी भरोसा ना करें। जितना हो सके रिश्तो में संतुलन बनाने का प्रयास करें।

इसे भी पढ़े :- सुलेमानी हकीक पत्थर के फायदे – Best Sulemani Hakik Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

यदि यह सपना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhne Se Kya Hota Hai )किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि उसके जीवन में आने वाले समय में कुछ ऐसी नकारात्मक चीजें घटित होने वाली है। जो उसकी स्थिति में, उसके व्यक्तित्व में उसके विचारों में ,उसके भाव में बहुत अधिक बदलाव ला सकते हैंं।

उसके भाव प्रबोधन को बढ़ा सकते हैं। आने वाले समय में आपके समक्ष ऐसे प्रतिकूल स्थितियां उत्पन्न हो सकती है। जिसकी वजह से आप आवश्यकता से अधिक चिंतन कर सकते हैं।

जो कि आपके स्वास्थ्य को और अधिक खराब करने में अहम भूमिका निभा सकता है। अपने स्वास्थ्य के प्रति बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। अन्यथा संक्रामक रोगों से भी ग्रसित होने की प्रबल संभावना रहेगी।

विक्षोभ की स्थिति में आप अपने ही लोगों से बहुत दूर हो सकते हैं। आपकी सांदर्भीक बुद्धि विवेक का सही उपयोग न करने से दैनिक जीवन में भी अनेक समस्याएं आपके परिस्थितियों को और अधिक प्रतिकूल बना सकती हैं। आने वाले समय बिल्कुल भी शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

 

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

यदि यह सपना किसी नौकरी- पेशा ,व्यापार संबंधित व्यक्ति विशेष के द्वारा देखा गया है। तो उसका अर्थ है कि आने वाले भविष्य के ऊपर इस स्वप्न का नकारात्मक रूप से व्यापक प्रभाव दिखने वाला है।

जिसकी वजह से आप भ्रमासक्ति के शिकार हो सकते हैं। आप की सृजनात्मक शक्ति में भी पतन संभव है। अपने दायित्व से भी आपको विमुख हो सकते हैं। जो आपकी परिस्थिति को और खराब करने में अधिक प्रबल सिद्ध होंगी।

आने वाला समय पेशेवर चीजों में हो या व्यक्तिगत चीजों में हर पक्ष से आपको उदासीनता की ही प्राप्ति होने वाली है। आने वाले समय में आपकी क्षमा शीलता एवं क्षमता दोनों का बहुत बड़ी कठिन परीक्षा होने वाली है।

 

सपने में टूटा हुआ शीशा देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna)

यह सपना,( Sapne Mein Tuta Hua Shisha dekhna Kya Hota Hai)किसी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा यदि देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में दुख ,पीरा ,दरिद्रता, बीमारियों के शिकार हो सकते हैं। अलग-अलग लोगों के ऊपर इस सपने का दुष्प्रभाव भी अलग अलग होगा। आने वाले समय में बहुत ही सचेत होकर चलें।

Tag:- सपने में टूटा हुआ शीशा देखना, sapne mein tuta hua shisha dekhna, sapne me tuta hua shisha dekhna, sapne me tuta shisha dekhna, sapne me shisha tutna, sapne me shisha tutte dekhna, sapne me shisha tutne ka matlab

 

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ घड़ा देखना कैसा होता है जाने?

 

 

Leave a Comment