सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

 

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna) :- आमतौर पर मटके का प्रयोग लोगों के द्वारा पानी रखने के काम आता है तथा जो अनुभूति जो अंतर्ज्ञान हमें मटके का पानी पीने,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhne Se Kya Hota Hai )से होता हैl उस चीज का एहसास बाकी के जल को रखने वाले पात्र से नहीं होता हैl

आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र सपने में टूटे हुआ मटका देखने,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhne ka matlab kya hai )के बारे में तथा अलग अलग लोगों पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा यह भी हम जानने का प्रयास करेंगे-

 

इसे भी पढ़े :- लहसुनियां रत्न के फायदे – Lahsuniya Ratna Ke Fayde 

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

यदि यह सपना किसी जीविकोपार्जन में संलग्न व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में यदि आप अपने बुद्धि -विवेक का प्रयोग किए बिना अपने कार्यों का निर्वाहन ठीक तरीके से नहीं करेंगे।

तो आने वाले समय में आपको ऋण तक लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। यह सपना इस बात का सूचक है कि आपके स्थिति में बहुत ही बुरी तरीके से बदलाव आने वाली है। परेशानियां अनेक प्रकार के आपके जीवन में दस्तक देने वाली है।

यह समय ऐसा होगा जब शत्रु पक्ष आपके ऊपर बहुत अधिक हावी होने की भी कोशिश करेगा। नकारात्मकता के भाव हर ओर नजर आएगी। किसी अशुभ समाचार की भी प्राप्ति आपको विचलित कर सकती है।

यह समय ऐसा होगा जब आप की परिपक्वता की बहुत बड़ी परीक्षा होगी। अनेक नकारात्मक लोगों के द्वारा आपके लिए गलत शब्दों, गलत विचारों का प्रयोग किया जाएगा। जिससे यह भी संभव है कि सामाजिक दृष्टिकोण में आप की छवि खराब हो।

लोग अपने प्रलोभन को पूर्ण करने के लिए आपके मानकों के पतन से भी नहीं चुकेंगे। व्यक्तिगत जीवन में भी कुछ बहुत बड़ी परेशानी दस्तक देने वाली है। अपने स्वास्थ्य संबंधित चीजों की ओर भी आपको ध्यान देने की जरूरत है।

अन्यथा आप के ऊपर बहुत बड़ा संकट आने वाला है। आने वाला समय बिल्कुल प्रतिकारक होगा सोच समझकर ही आगे बढ़े तथा किसी भी प्रकार के प्रलोभन में परकर अपने धन का निवेश करने से बचें। अन्यथा आप कर्ज जैसी स्थिति में डूबेंगे ही इसके साथ ही वह पैसे कभी भी आपको वापस प्राप्त नहीं होंगे।

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़े :- लाजवर्त रत्न के फायदे – Lajward Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

यदि यह सपना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna Kaisa Hota Hai )किसी बीमार व्यक्ति या अस्वस्थ व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो यह बहुत ही अशुभ संकेत है। आपके स्वास्थ्य में और अधिक गिरावट देखने को मिलेगी। आवश्यकता से अधिक खर्च आपकी धन की स्थिति को और अधिक क्षति पहुंचा सकती है।

आने वाला समय बहुत ही कठोर कठिन प्रतिकारक रहने वाला है। आप किसी बहुत बड़े संकट से ग्रस्त होने वाले हैं। आने वाले जीवन में आपको कई प्रकार से नुकसान हो सकते हैं। यह नुकसान व्यक्तिगत तौर पर हो।

या शारीरिक तौर पर हो मानसिक तौर पर हो या सामाजिक तौर पर हो छोटी सी छोटी बीमारी के ऊपर भी आप अपनी सेहत का ख्याल जितना हो सके उतना अधिक रखें क्योंकि छोटी चीजें कभी-कभी इतनी विकराल रूप ले लेती है।

तथा समय रहते यदि हम उसकी पहचान नहीं कर पाते हैं। तो उसकी शक्ति हमें छत- विक्षत कर देती है। उसकी शक्ति हमें विक्षिप्त बना देती है।  किसी बहुत ही बुरे समाचार की भी प्राप्ति आपको हो सकती है।

आने वाले समय में आप बहुत ज्यादा तनाव से ग्रसित हो सकते हैं। अपने लोगों से अपनत्व ना पाकर भी आपका मन बहुत अधिक विचलित रहने वाला है। अपनों का सानिध्य आपको आने वाले समय में प्राप्त नहीं होगा।

जिससे आने वाले समय में आपकी शारीरिक एवं मानसिक स्थिति अपभ्रंश होने वाली है। आने वाले समय में यदि संभव हो तो आपको शिवलिंग का प्रतिदिन अभिषेक अवश्य करना चाहिए। इससे कुछ हद तक इस सपने का दुष्प्रभाव कम किया जा सकता है।

इसे भी पढ़े – मूंगा रत्न पहनने के 15 चमत्कारी फायदे – Munga Stone Benefits In Hindi

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

यदि यह सपना किसी नवविवाहिता या गृहिणी के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि उसके जीवन में बहुत जल्द निकृष्ट परिस्थितियां शुरू होने वाली है। यह सपना आने वाले भविष्य की ओर इशारा करता है।

कि आपके जीवन को आपके घर परिवार के लोगों को एवं आपको किसी की नजर लग चुकी है। जिसकी वजह से आने वाला जीवन विकार युक्त होगा। कोई बहुत बड़ी आकस्मिक दुर्घटना घट सकती है।

जिससे संभलने में आपको हो सकता है बहुत दिन लग लग जाए। संतान पक्ष हो या जीवनसाथी या कुटुंब हर ओर से आपको केवल प्रभिन्न समाचार की ही प्राप्ति होने वाली है। आने वाले समय में बहुत अधिक सजग रहने की जरूरत है।

क्योंकि कोई व्यक्ति विशेष आपके घर परिवार के पतन का कारण हो सकता है उसकी दूषित मानसिकता आपके जीवन को बहुत अधिक विकार युक्त रूप से प्रभावित कर सकता है। आने वाले समय में जितना हो सके सतर्क होकर चले। किसी अनजान व्यक्ति के ऊपर भूलकर भी प्रतीति करने से बचें।

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

ऐसे लोग जिनका विवाह तय हो चुका है तथा वह इस मांगलिक सूत्र में बंधने वाले हैं और उनके द्वारा यह सपना देखा गया है। तो जितना जल्दी हो सके विवाह को कुछ दिनों के लिए या कुछ महीनों के लिए स्थगित कर दें।

यह सपना बहुत ही अशुभ संकेत दे रहा है हो सकता है कि कोई बहुत बड़ी परेशानी खड़ी हो जाए। जिससे आपके विवाह में अवरोध उत्पन्न हो जाए। यदि आप फिर भी प्रणय सूत्र में बंध जाते हैं।

तो इस बात की पूरी संभावना रहेगी कि आपके वैवाहिक जीवन में बहुत अधिक भ्रुभंग उत्पन्न होगा जिससे आपका दांपत्य जीवन भी दांव पर लग सकता है। अनेक प्रकार के अपच्छेद आपके एवं आपके जीवनसाथी के बीच उत्पन्न होगा।

जिससे आप के रिश्तो में बहुत अधिक विच्छेद ,बिखराव ,विरोध उत्पन्न होगा। यह भी संभव है कि आपके वैवाहिक जीवन में कभी भी आपको सुख की प्राप्ति ना होl हमेशा जीवन अभावों से ही गुजरने लगे।

आने वाला समय बिल्कुल भी अच्छा नहीं रहने वाला है इसलिए अभी से ही खुद को जितना हो सके मजबूत बना ले। मानसिक तौर पर खुद को स्थिर बना ले।

इसे भी पढ़े :- सपने में टूटा हुआ घड़ा देखना जाने इसका भी मतलब?

सपने में टूटा हुआ मटका देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Matka dekhna)

यह सपना जिस भी व्यक्ति विशेष के द्वारा देखा गया है तो जीवन में कुछ अप्रिय घटना घटने वाली  है। उससे बहुत ही सजग रहने की जरूरत है। आने वाले समय में खुद के ऊपर विश्वास बनाए रखें।

दूसरों के ऊपर आवश्यकता से अधिक विश्वास आप को किसी बहुत बड़ी मुसीबत में डाल  सकती है। जितना हो सके संयम से कार्य करें। तत्परता आपके कार्यों को पूरी तरह से बिगाड़ सकती है। आने वाला समय बिल्कुल भी शुभ नहीं है।

Tag :- सपने में टूटा हुआ मटका देखना, sapne mein tuta hua matla dekhna, sapne me tuta hua matka dekhna, sapne me tuta matka dekhna, sapne me matka tutna , sapne me matka tutna dekhna

 

Leave a Comment