सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

 सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

सपना में शरीर के ऊपर छिपकली चढ़ना,( Sapne Mein Sharir ke upar Chipkali chadhna)

 

जय बाबा भैरव नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग बहुत अच्छे होंगे एवं आपके काम धंधे बहुत अच्छे से चल रहे हैं ।आपके बच्चे काफी स्वस्थ एवं हर्षित होंगे एवं आपके द्वारा विभिन्न कार्य भी संपन्न हो रहा होगा।

बाबा भैरव की कृपा से आप जिंदगी में खुशियों यूं ही बनी रहे यही मेरी प्रार्थना है एवं बाबा का आशीर्वाद हमारे आने वाले भविष्य में भी यूं ही बना रहे हैं।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है” सपने में शरीर पर छिपकली चढ़ना,( Sharir par Chipkali chadna)उसका फल क्या होता है शुभ होता है अशुभ होता है तो आइए इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

यूं तो सोते वक्त हमें अनगिनत सपने आते हैं।खुद को कभी आसमान में उड़ते हुए, तो कभी कभी कुछ मिल गया हो कुछ खो गया हो या सपने में कभी हमें सोने के गहने मिल जाते हैं।

Parliament Hill

कभी चांदी की अंगूठी मिल जाते, कभी सोने का कभी- कभी हम सपने में और विभिन्न प्रकार के जानवर भी देखते हैं जिनको देख कर डर जाते हैं।ऐसे बहुत से सपने हैं जो वो हम याद भी नहीं रख पाते जितना भी सपना हम देखते हैं उसका 10 या 15 पर्सेंट सपने ही हमें याद रख पाता है।

केवल कुछ लोग है जिन्हें रात में देखा गया सपना पूरी अच्छी तरीके से याद रहता है किंतु जब लोगों को सपने में यदि छोटी सी प्यारी सी छिपकली,( Sapne Mein Chipkali Sharir Ke Upar chadna dekhna Kya Hota Hai)आ जाए।तब तो वह सपना शायद ही किसी के द्वारा भुला जाए. लोग सबसे पहले उठकर अपने बिस्तर के चारों और देखेंगे कि कहीं छिपकली प्यारी सी छिपकली उनके बिस्तर पर तो नहीं चढ़ गई है ,और उनके शरीर पर तो नहीं है।

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न

कहीं ऐसा तो नहीं कि उसके पैरों के पास है या ऑफिस में चली गई हो या कपड़े के अंदर चली गई हो सपने से उठने के बाद में हमारे मन में यह विचार चलने लगता है कि आखिर हमें यह सपना क्यों आया???

हमारा भविष्य किस ओर संकेत दे रहा है इस सपने के माध्यम से क्या संदेश भगवान जी हमें दे रहे हैं क्या यह सपना शुभ होगा या यह सपना अशुभ होगा तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान इसके बारे में इस पोस्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करते हैं कि आखिर हमारे भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है सपने में छिपकली का हमारे शरीर के ऊपर चढ़ना,( Sapne Mein Chipkali Sharir ke upar chadna dekhna Kaisa Hota Hai) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि जिस प्रकार आपके शरीर के ऊपर छिपकली चढ़ती,( Sapne Mein Chipkali Sharir ke upar chadna dekhna ka matlab)। सपने में दिखाई दी है।उसी प्रकार आप भी प्रगति की ओर बढ़ेंगे।लोग आपकी तरक्की देखकर दांतो तले उंगली चबाएंगे एवं समाज में आप एक अच्छा उदाहरण के रूप में प्रस्तुत किए जाएंगे।

आपकी आर्थिक उन्नति होगी। विभिन्न आय के स्रोत से आपको लाभ होने वाला है कुल मिलाकर आने वाला समय आपके लिए बहुत ही अनुकूल रहेगा विभिन्न कार्य भी संपन्न होगा।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले भविष्य में आपके सारे समस्याओं का समाधान होगा।भगवान ने आपकी समस्या सुन ली है।

अब आप बेरोजगार शब्द से मुक्त होने वाले हैं एवं आगे भविष्य में आप नाम ,पैसा ,शोहरत खूब काम आने वाले हैं।  लोगों का सहयोग भी भरपूर मात्रा में मिलेगा जिससे आपके सारे काम अच्छे से होंगे। लोगों की नजरों में आपकी छवि बहुत ही अच्छी होगी।कुल मिलाकर आने वाला समय आपके लिए बहुत ही सुंदर एवं शुभ है।

 

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपके लिए काफी फलदाई रहने वाला है।आपका मेहनत का फल आपको आने वाला समय देकर जाएगा।

विभिन्न प्रकार के कामों से आपको लाभ होगा।लोग आपकी दक्षता से दंग रह जाएंगे एवं आप बहुत से प्रशंसनीय काम करने वाले हैं। जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी।मानसिक एवं शारीरिक तौर पर भी आप स्वस्थ रहेंगे हर ओर खुशियों का माहौल रहेगा।

 

सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

उत्तर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein Sharir ke upar Chipkali chadhna dekhne) किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिसकी संतान प्राप्ति की इच्छा है किंतु अभी तक यह इच्छा पूरी नहीं हो पाई है।तो उसे खुश हो जाना चाहिए क्योंकि आने वाले समय में भगवान उसे पुत्र धन या पुत्री धन वरदान स्वरुप देने वाले हैं।

संतान के जन्म के पश्चात आपकी किस्मत खुलने वाली है।आपके घर में खुशियों का माहौल रहेगा एवं संतान पक्ष से आपको हमेशा अच्छी खबरें सुनने को मिलेंगे। जिससे आपका मन प्रफुल्लित रहने वाला है।आपके संतान का स्वास्थ्य भी बहुत बढ़िया रहेगा।

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

सपने में छिपकली शरीर पर चढ़ना,( Sapne Mein chipkali sharir par chadhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो शारीरिक या मानसिक तौर पर काफी बीमार रहता हो तो यह सपना दर्शाता है कि आने वाले भविष्य में आपको विभिन्न रोगों से मुक्ति मिलने वाली है।अब आपकी मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य बहुत ही अच्छा रहेगा।

आपके चारों ओर मन को शांति देने वाला एवं खुशी देने वाला माहौल रहेगा। जिससे आपका मन काफी शीतल होगा आपके परिवार वाले आपसे अगाध प्रेम करेंगे।जिससे आपको अपने परिवार वालों के साथ बहुत जुड़ाव महसूस होगा।

परिवार का हर सदस्य आपको खुश रखने की कोशिश करेगा एवं ऐसे लोगों से भी मुलाकात होगी जिससे आपका व्यवसाय नौकरी पेशा आगे बढ़ेगा।आपकी आर्थिक उन्नति शारीरिक एवं मानसिक शांति एवं आपको निरोगी काया आने वाला समय देकर जाने वाला है।आने वाला समय कुल मिलाकर बहुत ही शुभ है।

 

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

यह सपना जी भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उनके लिए यह सपना बहुत ही शुभ है एवं आने वाला समय उन्हें बहुत कुछ देकर जाएगा।उनके मन इच्छा अनुसार उन्हें फल प्राप्त होगा।

दोस्तों आशा है आप सभी को मेरा लेख बहुत पसंद आ रहा होगा एवं आपके मन में उठ रहे हैं बहुत तरह के विचारों के प्रश्न के उत्तर आपको हमारे पोस्ट से मिल रहे होंगे।

आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए।ऐसे ही आप सब हमें अपना प्यार दुलार और मान सम्मान देते रहे ।ताकि हम भविष्य में और भी नई-नई रोचक जानकारियां आपको देते रहें।।आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

जय बाबा भैरव

 

Leave a Comment