सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna), lizard images, chipkali photo

इसे भी पढ़े :- सपने में छिपकली को मरना – sapne me chipkali ko marna

जय माता दी दोस्तों आशा है आप सभी लोग माता रानी की कृपा से अपने घर में एवं परिवार वालों के साथ हंसी-खुशी एवं सुरक्षित होंगे एवं आपके सारे कार्य भी संपन्न हो रहे होंगे। माता रानी की कृपा यूं ही हम सभी लोगों पर बरसती रहे।

दोस्तों आज मैं फिर आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिस पर हम विस्तार से चर्चा करने वाले हैं तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय आज का हमारा विषय है सपने में छिपकली की कटी पूंछ देखना,( Sapne Mein Chipkali ki Kati puch dekhna) यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम आगे के पोस्ट में विस्तार से करेंग।

प्रकृति जिसकी की संरचना निराली है।उसके द्वारा निर्मित हर एक चीज चाहे वह पेड़ -पौधा हो या पशु- पक्षी सभी चीजें किसी न किसी को निरूपित करती है एवं प्रकृति हमें इन सभी के माध्यम से कुछ न कुछ हमेशा संदेश देने का प्रयत्न करती है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

क्योंकि प्रकृति हमें अपने छोटे बच्चे की तरह प्यार करती है और हमें हमारे आने वाले भविष्य के बारे में सजग एवं सचेत रहने के लिए विभिन्न सपनों के माध्यम से बहुत कुछ बताना चाहती है।

किंतु हम लोग इतने सक्षम नहीं हो पाते की प्रकृति द्वारा दी जा रही संदेश को अच्छे से समझ सके।इस भागदौड़ की दुनिया में लोग बस वास्तविक जीवन में सांसारिक चीजों एवं विलासिता की चीजों को पाने के पीछे दौड़ लगाते रहते हैं।

Parliament Hill

किंतु आध्यात्मिक अस्तर पर हम सब कुछ भी हासिल नहीं कर पाते कारण है।हमारा मोह माया सांसारिक चीजों से खत्म ही नहीं हो पाता। फिर भी प्रकृति का काम है हमें आने वाले भविष्य के बारे में सजग करना। तो वह हमें सपने के माध्यम से सजग कर ही देती है।

ऐसे में आज हम चर्चा करने वाले हैं सपने में छिपकली की पूंछ देखने,( Sapne Mein Chipkali ki puch Kati dekhne ka matlab)के बारे में क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान इस सपने के बारे में तो आइए हम विस्तार से इसकी चर्चा करते हैं एवं आपके मन में उठ रहे ढेरों प्रश्नों के सवालों को ढूंढते हैं…

इसेभी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर :- यह सपना एक अत्यंत ही दुर्लभ सपना है और यदि यह सब पर किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपको धन लाभ के साथ-साथ आपके नवीनतम कार्य भी संपन्न होंगे।

जिन कामों के लिए आप वर्षों से सोच रहे थे अब आगे के समय में सारे काम बहुत ही अच्छी तरीके से संपन्न होंगे एवं आने वाले समय में आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत ही मजबूत होने वाली है।आपके घर में खुशियों का माहौल रहेगा।

 

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है।तो इसका तात्पर्य यह है कि जिस प्रकार आपको छिपकली की पूछ कटी,( Chipkali ki puch Kati dekhna Kya Hota Hai) ही है।उसी प्रकार अब आपकी परेशानियों एवं बीमारियों से भी छुटकारा मिलने वाला है।

एवं दवाइयों पर होने वाला खर्च अब आप विभिन्न प्रकार के कार्यों में खर्च करेंगे कुल मिलाकर आने वाला जिंदगी आपका बहुत ही खुशहाल होगा एवं आपको बहुत ही अच्छा स्वास्थ्य लाभ मिलने वाला है।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे नव दंपति के द्वारा देखा गया है जिसको संतान पाने की इच्छा है किंतु अभी तक उसकी यह इच्छा भगवान जी के द्वारा पूरी नहीं की गई है तो अब उससे खुश हो जाना चाहिए।

एवं मांगलिक कार्यों के लिए तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि अब उसके घर में खुशियां आने वाली है एवं उसे एक उत्तम संतान प्राप्त होगा।जो उसके लिए काफी सौभाग्यशाली साबित होगा।

 

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर : यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है। तो इसका तात्पर्य यह है कि अब आपके दुखों का अंत होने वाला है और आपके द्वारा किए जा रहे अथक प्रयास का भी भगवान जी आपको शुभ फल देने वाले हैं क्योंकि यह सपना एक शुभ संकेत देता है।

यह सपना दिखाता है कि अब आपके पास अवसरों की बरसात होने वाली है एवं आप एक उत्तम रोजगार को पाने में सक्षम होंगे एवं आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत ही अच्छी रहेगी तथा सामाजिक मान प्रतिष्ठा भी आपका बढ़ेगा।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना,( Sapne Mein Chipkali ki puch Kati dekhna Kaisa Hota Hai )किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपको बहुत ही विभिन्न प्रकार के स्रोतों से धन लाभ होने वाला है एवं आपके द्वारा किए गए छोटे से छोटे कार्य की भी खूब सराहना की जाएगी एवं आपकी सामाजिक प्रतिष्ठा खूब बढ़ने वाली है।

घर में भी आप के खुशियों का माहौल रहेगा एवं आपकी जल्द ही कोई अधूरी मनोकामना पूर्ण होने वाले हैं आपका दिन खुशियों से भरने वाला है।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में छिपकली की पूंछ कटी देखना,( Sapne me Chipkali ki puch kati dekhna)

उत्तर:- यह सपना एक बहुत ही दुर्लभ सपना है और यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है।जिसकी संतान हो और अभी तक संतान पक्ष से उसे केवल मानसिक पीड़ा ही मिली है तो अब उसकी पीड़ा समाप्त होने वाली है।

क्योंकि प्रभु की कृपा दृष्टि उसके परिवार पर पर चुकी है।अब उसे संतान पक्ष से कोई भी पीड़ा नहीं रहेगा एवं हो सकता है।उन्हीं की वजह से आपकी सामाजिक स्तर पर मान सम्मान बढ़ेगा।

एवं धन संबंधित आ रही विभिन्न परेशानियां भी दूर होने वाली है एवं आय के स्रोत भी पढ़ने वाले कुल मिलाकर घर में आपका खुशी का माहौल रहेगा एवं आपके बच्चों की बुद्धि अच्छी होगी एवं पढ़ाई लिखाई भी वह अच्छे से कर पाएंगे।

यह सपना किसी भी वर्ग के द्वारा देखा गया है उसका परिणाम हमेशा ही ठीक रहेगा।

आशा है आप सभी लोगों को आपके सवालों के जवाब मिल गए होंगे और मेरा यह लेख आपको पसंद आया होगा।फिर भी किसी के सवाल बाकी रह गए होंगे तो मैं आगे की पोस्ट पर जवाब देने की कोशिश करूंगी।

तब तक माता रानी की कृपा आप लोगों पर यूं ही बनी रहे एवं आप हमारे वेबसाइट पर अधिक से अधिक विजिट करें आप सभी लोगों का दिल से धन्यवाद!

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

Leave a Comment