सपने में छिपकली भगाना,( Sapne Mein Chipkali ka Bhagna ))

सपने में छिपकली भागना,( Sapne Mein Chipkali ka Bhagna )

सपने में छिपकली भगाना,( Sapne Mein Chipkali ka bhgana)

 

इसे भी पढ़े :- सपने में सोना खोना – Sapne Mein sona Khona

नमस्कार दोस्तों आज मैं फिर से आप लोगों के लिए एक नया शीर्षक लेकर आई हूं।आशा है आपको मेरी पिछली पोस्ट से अच्छी जानकारी प्राप्त हुई होगी। भगवान जी की कृपा से आप लोग अच्छे होंगे।

ऐसे ही हमेशा खुश रहिए और आनंदित रहिए। यही भगवान जी से मेरी प्रार्थना है तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय?? दोस्तों आज का हमारा विषय है सपने में छिपकली भागते देखना, Sapne Mein Chipkali bhagte dekhna) फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।
सपने प्यारे प्यारे सपने जिसके बिना हमारी दुनिया अधूरी है। हर एक इंसान का कोई न कोई सपना जरूर होता है क्योंकि इंसान की इच्छाओं का कोई अंत नहीं है।एक इच्छा पूरी होती है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

तो दूसरी की इच्छा की चाह तुरंत उत्पन्न हो जाती है और हमारा मन उस दूसरे सपने को पूरा करने के पीछे भागने लगता है।ऐसा लगता है मानो यह सपना पूरा हो जाए बस तो फिर मैं भगवान से कुछ नहीं मांगूंगा या मांगूंगी किंतु वास्तविकता में हमारी मांगे दिन प्रतिदिन बढ़ती ही जाती है।

रोज सोते हुए न जाने हम कितने अनगिनत सपनों को देखते हैं, किंतु उन सपनों में से कुछ एक दो सपने हमें याद रह पाते हैं ऐसे में सपना यदि प्यारी सी छोटी सी नन्ही सी छिपकली की आ जाए तब तो मत पूछिए की हमारी हालत कैसे पतली हो जाएगी।

Parliament Hill

छिपकली वह भी छोटी सी जिसे ढूंढना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन भी है।किंतु सपने में छोटी सी छिपकली को देखने के बाद हमारी तो नींद ही उड़ जाएगी और पूरी रात उसी छोटी छिपकली को खोजने में निकल जाएगी।

क्योंकि जैसे ही हम आंखें बंद करेंगे उस छोटी से छिपकली का ध्यान हमारे मन मस्तिष्क पर छाया रहेगा डर का माहौल बना रहेगा।हालांकि यह जीव बहुत शांत होता है जब तक हम उसे हानी ना पहुंचाएं वह भी हमें हानि नहीं पहुंचाता।

तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र और हमारा ज्योतिष विज्ञान “सपने में छिपकली को भगाते देखना,(Sapne Mein Chipkali ko b dekhna Kya Hota Hai) इसका क्या प्रभाव पड़ता है शुभ फल होता है या अशुभ फल होता है आइए हम इस विषय पर विस्तार से चर्चा करते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

इसे भी पढ़े :- रुद्राक्ष क्या है? रुद्राक्ष के शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि?

सपने में छिपकली भागना,( Sapne Mein Chipkali ka bhagna)

उत्तर :-यदि आप एक विवाहित महिला है अथवा एक विवाहित पुरुष है और आप बाल बच्चे दार व्यक्ति है और आपके द्वारा सपने में यह देखा गया कि आप छिपकली को भगा रहे,( Sapne Mein Chipkali ko bhagate dekhna Kaisa Hota) हैं तो इसका अर्थ है कि यह सपना बहुत ही अशुभ होता है. यह आने वाले अशुभ भविष्य का सूचक है। यह सपना दिखाता है कि आप अपने बच्चों के प्रति लापरवाह हो जाएंगे।

जिससे आपके बच्चे गलत आदतों की संगति में पड़ जाएंगे और बिगड़ जाएंगे आप अपना खुद का कार्य भी समय पर नहीं कर पाएंगे क्योंकि घर में झगड़े का माहौल बना रहेगा तथा आर्थिक स्थिति भी बिगड़ जाएगी क्योंकि छिपकली को भगाने का तात्पर्य है।

आप ऐसे कामों में लिप्त होंगे जिससे घर से लक्ष्मी जी चली जाएंगी।आपका बर्ताव बहुत ही चिड़चिड़ा हो जाएगा और लोगों पर कर्कश बोली भी बोलने लगेंगे।जिससे आपके बनते हुए काम बिगड़ जाएंगे लोग आपसे कटे कटे रहने लगेंगे कुल मिलाकर मानसिक परेशानियां भी बढ़ेंगे।

आपको आने वाले समय में बहुत ही संयम के साथ आगे बढ़ना होगा।हो सके तो क्रोध को कम करने की कोशिश करें।इसके लिए मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं जिससे आप इस सपने के दुष्प्रभाव को बहुत हद तक कम कर पाएंगे पहला उपाय यह है कि आप ब्रह्म मुहूर्त में उठकर योग और ध्यान करें साथ में बच्चों से भी ध्यान करवाएं।

हो सके तो उनसे मां सरस्वती की पूजा या शिवलिंग का जल अभिषेक प्रतिदिन करें तथा शिवजी के सामने संध्या में तिल का दीपक अवश्य जलाएं भगवान आपको सहनशीलता प्रदान करें।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में छिपकली भागना,( Sapne Mein Chipkali ka bhagna)

उत्तर:- यदि आप एक विद्यार्थी हैं और आपके द्वारा सपने में छिपकली को भगाते,( Sapne Mein Chipkali ko bhagte dekhne ka matlab) देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपके हाथ से समय निकलता जा रहा है और आप को जितना परिश्रम अपने पढ़ाई और करियर को बनाने में लगाना चाहिए उतना आप नहीं लगा रहे हैं।

यह समय फालतू के कामों को छोड़कर अपने लक्ष्य के ऊपर केंद्रित करने का है क्योंकि उसके बाद हो सकता है आपके जीवन में कुछ ऐसी घटनाएं घटित होंगी।

जिससे आपके पढ़ाई में अवरुद्ध उत्पन्न हो सकता है और आपकी पढ़ाई हो सकती है कि बीच में ही रुक जाए या किसी कारणवश आप खुद ही अपनी पढ़ाई छोड़ दे ऐसा भी हो सकता है कि आप पर अचानक से घर की जिम्मेदारी का बोझ पर जाए।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

 

जिसके कारण आप पढ़ाई और जिम्मेदारियों के बीच सही तालमेल ना बैठा पाए आपको अभी से अपने भविष्य को लेकर सजग हो जाना चाहिए।मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं जिससे कि परेशानियां कुछ हद तक कम हो सकेगी।

तथा वर्तमान समय का आप भरपूर उपयोग कर पाएंगे आप प्रतिदिन उठकर सरस्वती मंत्र का जाप करें तथा हो सके तो राहु के मंत्रों का उच्चारण करें जिससे आपके अंदर सात्विक और अच्छे विचार आएंगे।

जिससे आप अपने कार्य को अच्छे ढंग से कर पाएंगे सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आप अपनी माता का आशीर्वाद हो सके तो सुबह और शाम चरण स्पर्श करके प्राप्त करें क्योंकि मां का आशीर्वाद बड़े से बड़ा संकट को टाल सकता है।

इसे भी पढ़े :- सफेद गूंजा क्या है और सफेद गूंजा के फायदे।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में छिपकली भागना,( Sapne Mein Chipkali ka bhagna)

उत्तर :-यदि आप नौकरी पेशा वाले है और आपने सपने में खुद को छिपकली को भागते देखा,( Sapna Sapne Mein Chipkali bhagte dekhna) है तो यह सपना आपके लिए बहुत ही अशुभ है क्योंकि आपके द्वारा की जा रही गलतियों के वजह से आपको भविष्य में बहुत से परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

हो सकता है आपके हांथ से कई बेहतरीन डील निकल जाए तथा आपको प्रमोशन की जगह और भी ताने ही न सुनने पड़े आप काम को बिना वजह टांलाते जाएंगे।जिस की वजह से आपका काम और भी बिगर जाएगा एवं हर काम धीमी गति से होगा।

बिल्कुल कछुए की चाल की समान हो सकता है वह काम कभी भी पूरा ही ना कर पाए आप आप पर आपके ऊंचे अधिकारियों के द्वारा बहुत ही धस जमाने का भी योग हो सकता है।ऑफिस में लोग आपकी पीठ पीछे खूब बुराई करें एवं आप की छवि को धूमिल करें जिससे आपके काम बनने की जगह और बिगर जाएंग।

इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए आप निम्न उपायों को अपना सकते हो जैसे हो सके तो दुर्गा सप्तशती का एक पाठ अवश्य करें और मां भगवती से वंदन करें कि आपकी परेशानियों को दूर करें एवं कठिन परिस्थिति में आपको सहनशक्ति प्रदान करें उगते सूर्य को जल दे और कभी भी औरतो या बुजुर्गों से बहस ना करें।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में छिपकली भगाना,( Sapne Mein Chipkali ka bhgana)

उत्तर :-यदि आप किसी गंभीर बीमारी के शिकार हैं या आपके परिवार जन में से किसी एक को गंभीर बीमारी की समस्या है और सपने में छिपकली को भागते देखा गया,( Sapne Mein Chipkali ko bhagate Hue dekhna) है तो यह सपना उनके लिए बहुत ही अशुभ है उनकी शारीरिक एवं मानसिक स्थिति और भी दयनीय होने की संभावना है।

दवाइयां अपना असर कम दिखाएंगी जिससे आपको भारी अवसाद भी हो सकता है।पैसा पानी की तरह खूब बर्बाद होगा लेकिन स्वस्थ लाभ आपको ना के बराबर होगा हो सकता है।

और भी हानि हो या आपका स्वास्थ इस कदर गिर जाए कि आप कर्ज में डूब जाए या आपको किसी से धन लेने की आवश्यकता पर जाए इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए आप निन्नलिखित उपाय अपना सकते हैं ।

जैसे पीपल के पेड़ में शनिवार को सूर्य उदय से पहले जल्द तथा तिल का दीपक जलाएं सके तो है शनिवार की शाम को भी चार मुख वाला दीपक पीपल के पेड़ के पास संध्या के समय जला करें लेकिन दीपक जलाने के बाद पीछे मुड़कर बिल्कुल भी ना देखें एक उपाय अब और भी घर सकते हैं।

खुद पर से मीठी रोटियां या मिठाई वार कर जंगली कुत्तों हो खिलाएं जिससे आपकी स्वस्थ संबंधित आ रहे परेशानियों का निवारण हो पाएगा तथा आर्थिक स्थिति मजबूत हो पाएगी और हो सकता है आप कर्ज मुक्त रहे।

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

आप सभी लोगों का बहुत बहुत धंयवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप सबके सवालों का जवाब मिल गया होगा  मेरे द्वारा कुछ उपाय भी दिए गए है जिनको अपना कर आप परेशानियों से बहुत हद तक बच सकते हैं।

आप हमारी वेबसाइट पर इसी तरह के नई-नई जानकारियों के लिए विजिट करते रहे एवं अपना सहयोग देते रहें आप सभी का धन्यवाद!

 

Leave a Comment