सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

सपने में चांदी की मूर्ति देखना, (Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

नमस्कार दोस्तों जय बाबा भैरव आशा है बाबा भैरव की कृपा दृष्टि आप सब पर भी होगी एवं आप पर भी उनका चमत्कार का असर हो रहा होगा एवं आपके परिवार वाले उनकी कृपा दृष्टि की वजह से बहुत ही अच्छे होंगे।

एवं आपके सारे काम सुगम एवं सफल तरीके से संपन्न हो रहे होंगे।मित्रों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं।तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय दोस्तों आज का हमारा विषय है” सपने में चांदी की मूर्ति को देखना,( Sapne Mein Chandi ke Murti dekhna) “उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम आज इस बात की चर्चा करेंगे इस पोस्ट के माध्यम से।

हमारे यहां परंपरा रही है कि जो हमारे इष्ट देवता होते हैं उनकी मूर्तियों को हम सोने या चांदी या तांबा से बनाते एवं प्रतिष्ठित करते हैं।किंतु सबसे ज्यादा प्रचलन में चांदी से बनी हुई मूर्तियों की पूजा करना है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

कारण यह भी हो सकता है कि चांदी हमारे मन को शांत एवं शीतल बनाती है एवं चांदी के स्पर्श से हमारे अंदर एक सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है एवं हमारे आज्ञा चक्र भी जागृत होती है।

हमारा मन काफी स्थिर हो जाता है और ऐसे में जब हम चांदी से बनी हुई मूर्ति की पूजा करते हैं तथा उस को जल अर्पण करते हैं तथा भोग लगाते हैं।उसके पश्चात हम उसे प्रसाद स्वरूप ग्रहण करते हैं .तो हमारे मन ,शरीर ,मस्तिष्क के अंदर सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह काफी तेज हो जाता है।

Parliament Hill

एवं हम खुद को बहुत ऊर्जावान महसूस करते हैं, ऐसे में जब हमें सपने में चांदी की मूर्ति दिखाई Sapne Mein Chandi Ki Murti ko dekhna Kya Hota Hai) तब तो कहने ही क्या तब तो हम लोगों से यह सपना भुलाए नहीं भूला जाएगा और हम, हमारा दिमाग बस इसी उलझन में अटक जाएगा।

कि आखिर हमें यह सपना क्यों आया?? हमारे आने वाले भविष्य के बारे में यह सपना किस बात का सूचक है ??क्या यह सपना शुभ फल देगा या अशुभ फल देगा.?? यूं तो लोग चांदी से बनी हुई मूर्तियों को साज सज्जा के लिए भी इस्तेमाल करते हैं क्योंकि चांदी जहां भी रहेगा उस की चमक एवं शीतलता से हमारे मन को शांति मिलती रहेगी।

तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान चांदी से बनी हुई मूर्तियों के सपने,( sapne Chandi Ki Murti dekhna Kaisa Hota Hai )के बारे में क्या यह सपना शुभ होता है या यह अशुभ होता है आइए इसकी चर्चा हम विस्तार से करते हैं…..

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना ( sapne mein chandi ki murti dekhna ) बेरोजगार लोगों के द्वारा देखा गया है तो यह सपना उनके लिए बहुत ही शुभ है एवं उनके सौभाग्य को बढ़ाने वाला है क्योंकि प्रकृति इस सपने के माध्यम से आपको आने वाले आपके उज्जवल भविष्य के बारे में बताना चाहती है।

कि अब आपके दुखों का अंत होने वाला है एवं सुख की पृष्ठभूमि तैयार होने वाली है।आपके द्वारा बहुत ही कठिन परिश्रम किया गया है अब उसका आपको मीठा फल मिलने की बारी आने वाली है।

भगवान आपकी किस्मत को खोलने वाले हैं।अब आपके पास घर गाड़ी बंगला मकान सब कुछ उपलब्ध होगा जिसके लिए आपने कई रातें जागकर काटी और अपने लक्ष्य को प्राप्ति के लिए अपनी बहुत सी चीजों को त्याग दिया अब उन सब चीजों के त्याग के बदले आपको मीठा फल मिलने वाला है।

इसेभी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

उत्तर:- यदि आप एक विवाहित पुरुष या विवाहित महिला है एवं आपको संतान प्राप्ति की चाह है किंतु बहुत कोशिशों के बाद भी आप इस सुख से वंचित है।तो अब दुखी होने की जरूरत नहीं है क्योंकि बहुत ही जल्द आपके घर में किलकारियां गूंजने वाली है।

एवं नन्हे-मुन्ने बच्चों का आगमन होने वाला है बिल्कुल चांदी के समान ही चमकने वाले एवं उनका आभामंडल चांदी के समान ही शीतलता प्रदान करने वाला होगा। आपका घर आंगन खुशियों से भरने वाला है।

आपके घर में तरह-तरह के मांगलिक कार्य संपन्न होने वाले हैं. तो सारी निराशा को छोड़ कर के आप आने वाले अपने उज्जवल भविष्य के बारे में सोचें और उसके बारे में तैयारी करें भगवान आपकी सारी मनोकामना को पूर्ण करेंगे।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

उत्तर :-यदि आप व्यापारिक वर्ग से है और आपके द्वारा सपने में चांदी की मूूर्ति देेखना,( Sapne Mein Chandi ke murti ko dekhne ka matlab) तो यह सपना इस बात का इशारा करता है कि आपका आने वाला समय बहुत ही शुभ एवं सौभाग्य देने वाला होगा।

आपके दोनों हाथों में लाल होंगे कहने का अर्थ है दोनों हाथों में हीरे।आपको ईश्वर का आशीर्वाद प्राप्त होगा।जिसकी वजह से अब हर काम में सफल होंगे एवं आपका व्यापार वृद्धि होगा, धन की वृद्धि होगी, मान सम्मान की भी वृद्धि होगी, हर तरफ से खुशियों का आगमन का संदेश लेकर यह सपना आपके लिए आया है।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में चांदी की मूर्ति देखना,( Sapne Mein Chandi ki murti dekhna)

उत्तर:- यदि किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा या उसके परिवार वालों के द्वारा सपने में चांदी की मूर्ति को देखा गया,( Sapne Mein Chandi ke murti ko  hue)है तो यह इस बात का इशारा करता है कि अब आने वाले समय में बीमार व्यक्ति के शारीरिक पीड़ा कम में वाली है या हो सके तो समाप्त होने वाली है।

यह सपना उसके लिए सौभाग्य एवं शुभ संकेत लेकर आया है कि अब उसकी सारी बीमारियां खत्म होने वाली है।उसे एक निर्मल एवं स्वस्थ काया मिलने वाला है।अब उसके पैसे दवाइयों पर खर्च ना हो करके उसके जीवन के विस्तार पर खर्च होंगे एवं उसे अप्रत्याशित तरीके से लाभ होगा धन आगमन के भी द्वार खुलेंगे।

आशा है इस लेख के द्वारा मैं आपके सभी प्रश्नों का उत्तर दे पाई होंगी मैं आप लोगों के लिए आगे भी ऐसे ही विभिन्न विषयों पर लेख लिखती रहूंगी आप ऐसे ही हमें अपना प्यार और सम्मान देते रहें आपका बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए जय बाबा भैरव!

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

Leave a Comment