सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

 

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

 

जय माता रानी दोस्तों आशा है आप सभी लोग अपने घर परिवार वालों के साथ कुशल मंगल होंगे एवं आपके घर में सुख शांति का वास होगा आपका नौकरी पेशा आदि भी खूब फल फूल रहा होगा।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर से डरना,( Sapne Mein Sher se Darna) इसका फल शुभ होता है अथवा शुभ होता है यह इस बात की चर्चा हम विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

दोस्तों वैसे तो हर कोई किसी न किसी जानवर से डरता ही है।किसी को छिपकली से डर लगता है ,तो किसी को सांप से, किसी को कुत्ते से, तो किसी को पानी से, किसी को ऊंचाई से किंतु शेर से डरना तो स्वभाविक सी बात है।

क्योंकि यह जानवर होता है इतना बलशाली है तथा इसका रूप इतना उग्र होता है कि इसको देखकर अच्छे अच्छे लोगों की चेहरे पर हवाइयां उड़ने लगे।कतु क्या हो जब सपने में यही बलशाली शक्तिशाली शेर आ।

और हमें डराने लगे सोचिए उस वक्त हमारी क्या मनोदशा होगी और जब हम यह समझ पाएंगे कि यह तो केवल एक सपना है तब जाकर हमारे सांस में सांस आएगी किंतु हमारे दिमाग में विभिन्न प्रकार के विचार चलने लगेंगे कि आखिर प्रकृति हमसे चाहती क्या है या आने वाले भविष्य में ऐसा क्या है जो हमें यह सपना आया है??

Parliament Hill

दोस्तों हर सपना कुछ ना कुछ कहता ही है किंतु हम ही हैं जिसका सही अर्थ नहीं लगा पाते तो आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान की मदद से सपने में शेर से डरना,( Sapne Mein Sher se Darna Kya Hota Hai )का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आईए इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी एक बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपके अंदर आत्मविश्वास की कमी होगी जिसके वजह से आप परिस्थितियों को अपने अनुकूल ढालने में सक्षम नहीं होंगे।

नतीजा आपके हाथ से बहुत सारे अच्छे- अच्छे अवसर निकल जाएंगे। इस सपने का अर्थ यह भी है कि आप आने वाले समय में किसी भी तरह का रिस्क लेने से खुद को बचा कर रखेंगे।

जिसकी वजह से आपकी झोली में आई हुई अच्छी-अच्छी अवसरों का फायदा कोई और उठाकर ले जाएगा और आप हाथ मलते रह जाएंगे।आने वाला समय आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना,( Sapne Mein Sher se Darna dekhna hai ka matlab)किसी ऐसे वर्ग के द्वारा देखा जा रहा है जो किसी भी तरह से कानूनी पचड़े या पुलिस संबंधित विभिन्न प्रकार के समस्याओं में फंसा हुआ है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसकी जीत होना नामुमकिन है।

परिस्थितियों के आगे आप घुटने टेक देंगे।लोगों के कही सुनी बातों को सुनकर आपका मन बहुत ही विचलित होगा।जिससे आप का मनोबल गिरेगा एवं आपको इन सब चीजों में सफलता प्राप्त नहीं हो पाएगी आने वाला समय आपकी कठिन परीक्षा लेगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर :-यदि यह यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको किसी अपने के द्वारा बहुत बड़ा विश्वासघात मिल सकता है।

जिसकी वजह से आपको धन संबंधित मान सम्मान संबंधित बहुत सी परेशानियों को झेलना पड़ेगा।आपके बातों का वजन कम जाएगा। जिससे आपका व्यापार संकुचित होगा ।लोगों के मेल मिला से भी आप कतरा आएंगे। कुल मिलाकर परिस्थितियां आपके लिए प्रतिकूल रहने वाली हैं।

 

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में जो लोग कल तक आपकी सहायता से तरक्की की सीढ़ियां चढ़ रहे थे आज वही लोग आपको आंखें दिखाएंगे एवं आपको नीचा देखेंगे।

जिससे आपका मनोबल गिर जाएगा एवं मन काफी अशांत रहेगा।आप को जितना अपनी क्षमता किसी कार्य को करने में लगानी चाहिए आप उतना नहीं लगा पाएंगे।बस लोगों के द्वारा भ्रामक बातों में फस कर आपका दिमाग उन्हीं चीजों को लेकर आशंकित रहेगा।आने वाले समय में मानसिक चिंताएं बहुत बढ़ेंगे एवं मन अशांत रहेगा।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है की आने वाले समय में आप अपने अंदर आत्मविश्वास की कमी महसूस करेंगे।जिसकी वजह से आपका परीक्षा परिणाम बहुत ही खराब आ सकता है।गलत संगति में पड़ने की वजह से आप की छवि धूमिल हो सकती है।

आने वाले समय में आप आलस्य जैसी समस्या के शिकार हो जाएंगे।जिसकी वजह से आपको हर कम टांलने की आदत पड़ेगी एवं हर वक्त आप किसी मानसिक दबाव में खुद को दबा हुआ महसूस करेंगे।पढ़ाई लिखाई में भी विघ्न उत्पन्न होगा।आने वाला समय आपके लिए शुभ संकेत नहीं दे रहा।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में शेर से डरना देखना,(sapne me sher se darna dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein Sher se Darna dekhna Kaisa Hota Hai) किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जिसकी संतान है तो उसे संतान पक्ष से काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है एवं खुद के भी स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां आ सकती हैं।

मानहानि की भी संभावना है। संतान पक्ष की वजह से आपका धन हानि होने की भी प्रबल संभावना है।आने वाले समय में सोच विचार कर ही कोई कदम उठाएं. आपको बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब आपको मेरे इस लेख से मिल गया होगा एवं मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा कृपया मेरे लेख को अधिक से अधिक शेयर करें आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप सभी इसी तरह हमें अपना मान दुलार सम्मान देते रहें एवं हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे तथा विभिन्न प्रकार की सामग्री योग का लाभ लेते रहे आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय माता रानी!!

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

Leave a Comment