सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

 

जय मां तारा!!! नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग मां तारा की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके बहुत से कार्य भी संपन्न हो रहे होंगे मातारा यूं ही अपनी कृपा दृष्टि आपके एवं अपने परिवार वालों के ऊपर ऐसे ही बनाए रखें।

दोस्तों !आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है” सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein sher Se Bachana) तो आइए जानते हैं उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है अपने इस पोस्ट के माध्यम से।

दौड़ की जिंदगी में हम लोग केवल अपने ही बारे में सोच -सोच कर परेशान होते रहते हैं।ना पहले की तरह किसी से मिलते जुलते हैं और ना ही अपने परिवार वालों के साथ समय बिताते हैं।केवल अपनी धुन में बस जिंदगी यूं ही काट रहे हैं।

बस दिखावटी दुनिया में ऊपर से खुश रहने की कोशिश करते हैं।हम अंदर मन में भावनात्मक रूप से खुद को बहुत अकेला पाते हैं. जिसकी वजह से हमारे दिमाग में ढेरों विचार उत्पन्न होते रहते हैं।कभी-कभी इन विचारों के बारे में सोच कर हमारा मन बहुत दुखी हो जाता है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

Parliament Hill

ऐसा लगता है कि दुनिया में केवल मेरा ही दुख बहुत बड़ा है न दोस्त दोस्त सच्चे है और ना लोग सच्चे हैं जिंदगी में ऐसे में जिंदगी बहुत नीरस लगने लगती है।और फालतू के मन में ख्याल आने लगते हैं। ईन्हीं खयालो मैं खोए हुए हमें अजीब -अजीब सपने आने लगते हैं।

जैसे सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein sher Se Bachana Kya Hota Hai) देखना सच पूछिए तो यह सपना देखने के बाद इंसान की जान हलक में अटक जाएगी कि भगवान मैं जिंदा हूं इस बात की मुझे बहुत खुशी है और यह सपना कभी सच ना हो लेकिन फिर भी उसके दिमाग में यह बात आने लगती है।

कि आने वाले भविष्य में इस सपने का क्या प्रभाव पड़ेगा मेरे वास्तविक जीवन पर इसका प्रभाव शुभ पड़ेगा या अशुभ पड़ेगा तो आइए जानते हैं स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान की मदद से की स्वप्न में शेर से बचना देखना का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इसलिए चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में आपके साथ कोई बहुत बड़ा विश्वासघात करने वाला होगा।लेकिन आप अपनी अच्छी सोच समझ की वजह से उसके इरादों को ना काम कर देंगे।

यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ सपना है एवं संकेत दे रहा है कि आने वाले समय में आप बहुत सी नकारात्मक चीजों से खुद को एवं खुद के परिवार को भी बचाने में सक्षम होंगे।

यह सब इस बात का भी इशारा कर रहा है कि आने वाले समय में कोई बहुत बड़ी विपत्ति आने वाली थी।लेकिन अब वह विपत्ति टल जाएगी आपको आर्थिक क्षति एवं मानसिक क्षति व सामाजिक क्षति के भी योग बनेंगे लेकिन आप को बचाने वाले भी बहुत से लोग मिलेंगे।

जिसकी वजह से बदमाश लोग अपने साजिस में कामयाब नहीं हो पाएंगे. आने वाले समय में समय आपका साथ देगा हांला की आप किसी बड़े संकट से आप बच निकलेंगे भगवान का आशीर्वाद आप के साथ बना रहेगा।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसके साथ कोई बड़ी दुर्घटना घटने वाली थी लेकिन भगवान की दया से वह दुर्घटना टल जाएगी एवं आप हर विपत्ति को पार कर लेंगे।

लोग आप को गिराने की लाख कोशिश करेंगे किंतु भगवान आप को उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे।आने वाले समय में स्वास्थ लाभ होगा एवं रुपयों पैसों का भी लाभ संभव है।

 

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो यह इस बात का सूचक है कि आने वाले समय में उसकी सारी परेशानियां खत्म होने वाली है।जो लोग उसे नीचा गिराने की कोशिश कर रहे थे।

वह अपने मकसद में नाकामयाब होंगे एवं आपको बहुत जल्द अच्छे समाचार सुनने को मिलेंगे।रोजी रोजगार की तलाश अब खत्म होने वाली है।भगवान की कृपा दृष्टि आपके ऊपर हो चुकी है अब आपका कल्याण होगा एवं आपका भी भाग्य जगेगा।

 

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

उत्तर :- यदि यह सपना,( Sapne Mein Sher Se Bachana Kaisa Hota Hai) किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिस को संतान की चाह है किंतु अभी तक उनकी आस पूड़ी नहीं हुई है तो अब आपको खुश होने की जरूरत है।

आपके द्वारा बहुत कष्ट जीवन में देखा जा चुका है अब भगवान आपको सारे कष्टों से बचाएंगे एवं आपके प्यार से घर में नन्हें-मुन्ने बच्चे को भेजने वाले हैं।अब आपका घर आंगन भी बच्चे की किलकारी गुजने वाली है।

लोगों का ताता आपके घर भी लगने वाला है।बधाइयों की बरसात होने वाली एवं आप का आने वाला संतान वैभव लेकर आने वाले हैं। कुल मिलाकर यह सपना के लिए अच्छा है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

सपने में शेर से बचना,( Sapne Mein Sher se bachna)

उत्तर :-यदि किसी विद्यार्थी के द्वारा सपने में शेर से बचना देखा गया,( Sapne Mein Sher se bachna ka matlab) है तो उसका तात्पर्य है कि अब उसकी पढ़ाई लिखाई अच्छे से होने वाली है ।उसके पढ़ाई लिखाई में अभी तक जो बाधा उत्पन्न हो रही थी।

अब उन सब चीजों से उससे मुक्ति मिलेगी। जलने वाले लोग जलते रह जाएंगे एवं आप सफलता रूपी फल को प्राप्त कर लेंगे।जो लोग आपकी सफलता में बाधक है वह खड़े रहकर देखते रह जाएंगे और आप एक सफल व्यक्तित्व में बदल जाएंगे।

आने वाला समय आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है एवं बहुत से बुरे लोगों से भी बचाने वाला है यूं समझिए भगवान स्वयं आपको हर बुरी चीज से बचाएंगे और आपको आपके लक्ष्य तक पहुंचएंगे।

सपना में शेर से बचना देखना,( Sapne Mein Sher ke bachte hue dekhna) यह सपना किसी भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आपके जीवन में कोई बहुत बड़ी दुर्घटना घटने वाली थी जो अब टल जाएगी।

एवं जो लोग अच्छा बनने का ढोंग करते थे उनके नकाब भी हटेंगे और असली चेहरा उनका आप के सामने होगा।आने वाला समय आपके लिए शुभ रहेगा और ईश्वर की कृपा भी आप पर बरसेगी।

आशा है मेरा यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा एवं आपके मन में उठ रहे सवालों के भी जवाब मिल गए होंगे। आप लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए यूं ही अपना प्यार और सम्मान देते रहिए और विभिन्न प्रकार की जानकारियों के लिए हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहिए एवं अपने दोस्तों और परिवार वालों को भी हमारे वेबसाइट के बारे में जानकारी दीजिए ।जिससे उनका भी कल्याण हो सके।

जय मां तारा!!!

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

Leave a Comment