सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

 

जय श्री राधे!!! नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग राधे मां कि कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके सारे काम सब कुशल हो रहे होंगे।आपके परिवार वाले बहुत ही हंसी खुशी से रह रहे होंगे।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं।जिस पर हम विस्तार से चर्चा करेंगे तो आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय?? दोस्तों आज के विषय का शीर्षक है'” सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna )इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम इस बात की जानकारी आपको इस पोस्ट के माध्यम से देने का प्रयास करेंगे।

भगवान की संरचना निराली है उन्होंने पृथ्वी पर छोटे छोटे से लेकर बड़े तथा विभिन्न प्रकार के जीवों का निर्माण किया है पूरी सृष्टि उनके इशारे पर ही चल रही है भगवान की सबसे प्यारी एवं निराली निर्माण की हुई वस्तु है।

जानवर ऐसे तो पृथ्वी पर बहुत से जानवर पाए जाते हैं और सबका अपना अपना रूप रंग और स्वभाव है किंतु जानवरों में यह खूबी होती है कि वह भले ही हमारी भाषा नहीं बोल सकते किंतु प्यार की भाषा को भलीभांति समझते हैं।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

Parliament Hill

बहुत से जानवर बिना किसी कारणवश किसी पर हमला,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karte hue dekhna) नहीं करते यदि कोई कुछ जानवर हमला करते भी है तो बस अपने आप को हम लोगों के निर्दई स्वभाव से बचाने को लेकर किंतु एक ऐसा भी जानवर है जिसमें मुंह माया नाम की कोई चीज नहीं है वह जानवरहै।

शेर फिर केवल अपना शिकार को पहचानता है बाकी किसी को नहीं वह जंगल का राजा होता है और उसका हमला इतना तगड़ा होता है कि 1 पंजे में ही किसी भी जानवर या मनुष्य की जान लेने मे सक्षम होता है ऐसे में क्या हो जब हमें सपने में शेर का हमला करना दिखाई दे सिर्फ सोच कर ही यह खौफनाक मंजर हमारा रूह कांप उठता है।

तो सोचिए इस सपने को टूटने के बाद हमारी क्या हालत होती होगी पहले तो हम भगवान आपको धन्यवाद देंगे कि भगवान आपकी कृपा है कि मैं जिंदा हूं किंतु मन में यह सवाल जरूर उठेगा।

कि यह सपना जो मैंने देखा उसका मेरे भविष्य पर क्या असर होगा क्या इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपना में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhne ka matlab) ।यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उस पर कोई गुप्त शत्रु बहुत जोर प्रहार करने वाला है जिसका प्रहार आप झेलने में सक्षम नहीं होंगे। हो सकता है यह गुप्त शत्रु आपके वर्तमान की कायापलट कर दे।

आपका व्यापार घाटे में जाने का भी संकेत है।बिना मतलब के वाद -विवाद होने से आपको आर्थिक नुकसान भी बहुत अधिक होगा।आने वाले समय में मानसिक प्रताड़ना झेलना पड़ेगा।घर हो या व्यापार आप कहीं भी अच्छे से तालमेल नहीं बैठा पाएंगे।

इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए जितना हो सके नरसिंह देवता का मंत्र ज्यादा से ज्यादा जपे जिससे आपके गुप्त शत्रुओं का नाश हो एवं आने वाले समय में परिस्थितियां कुछ हद तक आपके नियंत्रण में हो।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

उत्तर :-यदि आप किसी मानसिक बीमारी या शारीरिक बीमारी से ग्रसित है और आपके द्वारा सपने में शेर का हमला करना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna Kaisa Hota Hai) देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपकी जो भी अभी वर्तमान परिस्थिति है लोग उसी को ढाल बनाकर भविष्य में आपसे विश्वासघात करने वाले हैं।

जमीन जायदाद के मामलों में सतर्कता बदलें क्योंकि आने वाले समय में आपका स्वास्थ्य गिरेगा और पैसे का खर्च भी पानी की तरह होगा।लोग घात लगाकर बैठे हैं कि कब आपकी शारीरिक या मानसिक स्थिति दयनीय हो तब वह अपना चाल चलेंगे और आपको चारों खाने चित कर देंगे।

किंतु आपको घबराने की जरूरत नहीं है आप जितना हो सके सुंदरकांड का पाठ करें एवं हो सके तो अपने भोजन का कुछ हिस्सा काले कुत्तों को जरूर खिलाएं बाबा भैरव आप की रक्षा करेंगे।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उन्हें आने वाले भविष्य में बहुत सतर्क होकर आगे बढ़ना चाहिए क्योंकि आपके अपने लोग ही आप को बहुत बड़ा धोखा देने वाले हैं।

एवं आपके द्वारा किया गया कार्य का सफलता का श्रेय कोई और ले जाएगा एवं परिस्थितियां आप के विपरीत चलने वाली है अदा आने वाले समय में सोच विचार कर आप किसी कार्य को करें।

मां सरस्वती का मंत्र अधिक से अधिक जप करें अपनी पत्नी का भूलकर भी अनादर ना करें एवं मां पिताजी का आशीर्वाद प्रतिदिन चरण स्पर्श करके ले।

 

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी ऐसे युवाक या युवती के द्वारा देखा गया है जो विवाह योग्य है तो दर्शाता है कि आपकी पूरी शादी एक झूठ की बुनियाद पर टिकी रहेगी इसीलिए आने वाले समय में हो सके तो विवाह को कुछ समय के लिए टाल दे।

अपने रिश्ते को पहले अच्छे से समझ बूझ ले तब विवाह तक बात को आगे बढ़ाएं।अन्यथा विवाह पश्चात धोखा मिलने की संभावना है।

यदि इस वक्त आप शादी के बंधन में बंधते है तो आपका आने वाला वैवाहिक जीवन बिल्कुल भी सुखी नहीं रहेगा एवं खुशियों का अभाव रहेगा।जीवन साथी के साथ ताल में अच्छा नहीं रहेगा।

सपने में शेर का हमला करना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Hamla karna dekhna Kya Hota Hai) यह सपना हर एक आयु वर्ग के लोगों के लिए अशुभ होने का प्रतीक है अब जिस भी प्रेमी से ताल्लुक रखते हो आपको हमेशा अपने जीवन में आगे सतर्क रहने की जरुरत है वरना आप किसी बड़ी मुसीबत फंस सकते हैं।

लोगों पर उतना ही विश्वास करें जितना कि रोज मर्दा का काम चल सके आवश्यकता से अधिक विश्वास मैं आपको बहुत हानि का सामना करना पड़ सकता है।

आशा है आप लोगों को मेरा यह लेख पसंद आया होगा एवं आपके मन उठ रहे सवालों के जवाब भी मिल गए होंगे एवं मेरे लेख से संतुष्ट होंगे।आप सभी का बहुत बहुत धन्यवाद .हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए ऐसी अपना प्यार और सम्मान में देते रहें।

जय श्री राधे

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

Leave a Comment