सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

 

जय बाबा काल भैरव !!!नमस्कार दोस्तों आशा है आप आप लोग बाबा काल भैरव की कृपा से अच्छे होंगे एवं आपका कारोबार नौकरी पेशा आदि में आपको बहुत तरक्की मिल रहा होगा।घर परिवार में सुख- शांति का माहौल होगा।

आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है। ” सपने में मरा हुआ शेर देखना”,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna) उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आइए इस पोस्ट के माध्यम से हम जानने का प्रयास करते हैं।

दोस्तों !ऐसे तो सपने देखना हर व्यक्ति को बहुत पसंद है क्योंकि सपने हमें जीने के लिए प्रेरित करते हैं।सपने हमें जीवन में आगे बढ़ने के लिए उत्साहित करते हैं और हमारे जीवन में आ रही विभिन्न प्रकार की कठिनाइयों से डटकर सामना करने में सपने बहुत बड़ा रोल निभाते हैं।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

यदि सपने ना हो तो लोग कोई भी कार्य नहीं करेंगे क्योंकि यह सपना ही है जो हमें दिन -रात मेहनत करने के लिए प्रेरित करता है किंतु क्या हो जब सपने में हमें बड़े अजीबोगरीब चीजें दिखाई देने लगे।

Parliament Hill

जैसे सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua saap dekhne ka matlab)।ऐसा सपना आने पर पहले तो लोगों में खौफ का माहौल भर जाएगा एवं उठने के बाद भी उन्हें यकीन नहीं होगा कि यह सपना उनके द्वारा देखा गया है जब वह निश्चिंत हो जाएंगे कि यह सपना ही था।

तब उन्हें अपने आने वाले भविष्य की चिंता सताने लगती है कि आखिर हमारे भविष्य के गर्भ में क्या छुपा है जो हमें सपने में मरा हुआ शेर दिख रहा है क्या आने वाला समय शुभ होगा मेरे लिए या आने वाला समय मेरे लिए अशुभ होगा?? तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna Kaisa Hota Hai) के बारे में इसकी चर्चा हम विस्तार से करते हैं…

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

इसे भी पढ़े :- जानकर हो जायेंगे हैरान सपने में बहुत सारे सांप का आना देता है ये संकेत?

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी छोटे बच्चे के द्वारा देखा गया है तो इसका आशय यह है कि आने वाले समय में बच्चे को स्वास्थ्य संबंधित विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। उसकी पढ़ाई लिखाई भी बाधित होगी।

किसी कारणवश हो सकता है उससे अपना पढ़ाई भी छोड़ना पड़े आपका स्वभाव भी चिड़चिड़ा हो जाएगा एवं आपको काम को टालने की आदत होने की भी संभावना है।जिसकी वजह से आपका कोई भी काम समय पर पूरा नहीं होगा एवं इसकी वजह से आपका मन बहुत अशांत रहेगा।

इस स्वप्न के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए जितना हो सके आप अपने मस्तिष्क पर चंदन का लेप लगाकर रखें. इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी जिससे चीजों को सहेजने में आप सक्षम हो पाएंगे।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत प्रेत से लड़ाई करना।

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो काफी बीमार रहता है तो उसे सचेत हो जाना चाहिए क्योंकि आने वाले भविष्य में उसकी समस्याएं और भी बढ़ने वाली है। स्वास्थ्य के प्रति जरा सी लापरवाही उसको हॉस्पिटल के बेड तक पहुंचा सकती है।

लोगों के बदले रूप रंग आप देखेंगे।लोग आप से पीछा छुड़ाने की भी कोशिश करेंगे क्योंकि आप की परिस्थितियां काफी गंभीर होने वाली है।आपका आर्थिक स्थिति भी खराब हो सकती है।

यह कुछ उपाय मैं बताने जा रही हूं जिसे करने से आपको काफी लाभ होगा।जितना हो सके मुद्राओं को लगाकर प्राणायाम करें एवं ध्यान लगाएं मुद्रा लगाकर।इससे आपको अप्रतिम रूप से चीजों को नियंत्रण करने में मदद मिलेगी।

यदि हो सके तो एक तांबा का सिक्का कम से कम 7 शनिवार को शाम में श्मशान घाट में खुद के ऊपर से वार कर फेंके और विनती करें यह पित्र देवता आप मेरी रक्षा कीजिए और समस्याओं से मुझे निजात दिलआइए यह आपको बड़ी से बड़ी परेशानी से निकालने में सक्षम उपाय है।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

उत्तर :-यदि किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा सपने में मरा हुआ शेर देखा गया,( Sapne Mein Mara Hua dekhna Kya Hota Hai) है उसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उसे शत्रु पीड़ा बहुत ही ज्यादा सताएगी।यह समय ऐसा होगा जब आप के गुप्त शत्रु बहुत बढ़ जाएंग।

इस समय कोई भी कार्य बहुत सोच समझ कर करें क्योंकि आपके द्वारा धन की हानि भी संभव है।उन लोगों को विश्वास जीतने में आप असक्षम रहेंगे। जिससे आपका कारोबार बढ़ने की जगह और घटेगा घर गिरस्ती भी अच्छी नहीं चलेगी।

मानसिक दबाव बहुत अधिक रहेगा। स्वास्थ्य भी गिर सकता है किंतु आने वाले कठिन समय को भी कुछ उपायों को करने से बहुत हद तक नियंत्रित किया जा सकता है। जैसे- रात्रि में कपूर और लॉन्ग को चांदी की कटोरी में जलाकर ही सोए मां बगलामुखी के मंत्र का जाप करें एवं चांदी का छल्ला अंगूठे में धारण करे।

इसे भी पढ़े :- जाने सपने में शेर का बच्चा देखने का क्या अर्थ होता है।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में मरा हुआ शेर देखना,( Sapne Mein Mara Hua Sher dekhna)

उत्तर:- यदि सपना,( Sapne Mein Mara Hua Sher Dekhte hue) किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाला समय प्रतिकूल परिस्थितियां लेकर आने वाला है।

आपके द्वारा सोचा गया कार्य कोई भी संपन्न नहीं होगा।मानसिक परेशानी बहुत ज्यादा बढ़ जाएगी।तनाव की स्थिति इतनी बढ़ जाएगी कि आपको घर और कार्यस्थल में तालमेल बैठाने में बहुत परेशानी आएगी।घर गिरस्ती की गाड़ी भी अच्छी नहीं चलेगी।आर्थिक स्थिति भी चरमरा जाएगी।

लोगों से मनमुटाव आपके बढ़ जाएंगे. इस वक्त आपके शत्रु आप पर हावी रहेंगे एवं उनका ही बोलबाला रहेगा फिर भी मैं कुछ उपाय बता रही हूं जिससे परिस्थितियां आपके नियंत्रण में रहे ।

वाद-विवाद से बचें झूठ ना बोले, प्रत्येक मंगलवार को हो सके तो व्रत रखें या कम से कम 11 पाठ या 7 पाठ हनुमान चालीसा अवश्य करें और बूंदी का भोग लगाएं और भोग को खुद भी खाए एवं पक्षी को भी खिलाएं शनिवार को पक्षियों को एवं कुत्ते को मीठी रोटी या खीर खिलाए।

आशा है आप सभी लोगों के सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे।आप इसी तरह हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां प्राप्त करते रहें।आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !

जय बाबा काल भैरव

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

Leave a Comment