सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

सपने में टूट हुआ कांच देखना,(sapne me tuta hua kanch dekhna)

 

जय मां काली !!!नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं अपने परिवार वालों के साथ जीवन के विभिन्न आयामों का लाभ उठा रहे होंगे। घर परिवार में भी खुशियों का माहौल होगा।

मेरी माता काली से यही विनती रहती है कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि मां यूं ही बनाए रखे। दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं ।जिसका शीर्षक है “सपने में टूटा हुआ कांच देखना” ,( sapne me tuta hua kanch dekhna)इसका फल शुभ होगा अथवा अशुभ होगा इसकी चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे।

काच! हम कितना भी सज सवर ले अपने रूप का सोलह सिंगार कर ले किंतु जब तक हम अपने आप को कांच में निहार ना ले हमें तसल्ली नहीं पड़ती कांच हमारे व्यक्तित्व का एक अभिन्न अंग है जो हमें हमारे कमियों तथा खूबियों से अवगत कराने में पूरी तरह से सक्षम है ।

 

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

कांच का उपयोग वैसे तो बहुत सी जगह पर किया जाता है ।कांच का उपयोग चेहरे को देखने के लिए किया जाता है ,डॉक्टर लोगों के द्वारा किया जाता है ,विभिन्न प्रकार की गाड़ियों में भी कांच लगे हुए होते हैं ।

Parliament Hill

जिससे रोशनी आ सके बड़े -बड़े मॉल, घर इत्यादि में भी पारदर्शी कांच का प्रचलन काफी बढ़ गया है क्योंकि अब जगह कम रहती है और चीजें अधिक जिससे कम जगह में ही सुसज्जित ढंग से रखना पड़ता है।

इसलिए आजकल छोटे-छोटे बस्तियों से लेकर बड़े बड़े नगरों तक कांच का ही धुन है ।हर जगह पर रंग-बिरंगे पारदर्शी कांच लगे हुए है ताकि लोगों को पर्याप्त मात्रा में रोशनी मिल सके और वह अपना कार्य बिना किसी रूकावट के कर सकें।

 “सपने में टूटा हुआ कांच देखना” ,(sapne me tuta hua kanch dekhne ka matlab)इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से विस्तार से करेंगे तथा यह भी जानेंगे कि विभिन्न वर्ग के लोगों के ऊपर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

उत्तर:- यदि यह सपना किसी गर्भवती स्त्री के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे या उसके संतान को स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां बढ़ जाएंगी ।आपका दांपत्य जीवन में भी कलह का माहौल रहेगा। सही तालमेल जीवन साथी के साथ नहीं बैठने पर तथा प्यार ना मिलने की वजह से मन बहुत खिन्न रहेगा। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिसे संतान की इच्छा है किंतु अभी तक यह इच्छा पूरी नहीं हुई है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको और भी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है ।

अभी यह इच्छा पूर्ण होने में समय है ।घर तथा रोजी- रोजगार में सामंजस्य बैठाने के चक्कर में आपका दांपत्य जीवन दयनीय स्थिति में पहुंच सकता है तथा हो सकता है अन्य किसी अपने करीबी लोगों के द्वारा मनमुटाव हो जाएगा जिससे आपका मन विचलित रहेगा।

उत्तर यदि यह सपना,(sapne mein tuta hua kanch dekhna) किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में काफी कठिन है ।स्वास्थ्य संबंधित चिंताएं बढ़ जाएंगी ।पैसा पानी की तरह बहेगा जिससे संचित धन खत्म होने के कगार पर भी पहुंच सकता है। मन अशांत रहेगा। झगड़ा झंझट होने की वजह से जीवन नीरस लगने लगेगा।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में विद्या अध्ययन में आपको बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है । घर परिवार की स्थिति दयनीय हो सकती है .जिससे आपकी पढ़ाई आदि विभिन्न चीजें रुक जाएगी। धन की कमी लगी रहेगी. अपनों का भी साथ छूट जाएगा।

 

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

यदि यह सपना किसी व्यापारी वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको व्यापार में बहुत बड़ा कोई घाटा लगने वाला है ।जिससे रुपयों पैसे की कमी आने वाले भविष्य में लगी रहेगी।

स्वास्थ संबंधित परेशानियां भी आपको देखने को मिल सकती हैं। आपके दांपत्य जीवन में भी परेशानियों का आगमन होगा कलह बढ़ने से आपका मन विचलित रहेगा. धन भी चोरी होने की संभावना है।

 

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गए है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में शत्रुओं का आपके जीवन के ऊपर काफी प्रभाव पड़ेगा आपके एवं आपके परिवार के ऊपर हांवि रहेंगे । जिससे करियर से ले कर घर परिवार तक परेशानियां लगी रहेंगी।

गुप्त शत्रु तथा बिना मतलब के बाद विवाद से धन का भी हानि का प्रबल संयोग है। मानसिक यातनाएं अधिक मिलेंगी। कार्य को टालने की आदत भी लग सकती है। जिससे समाज में लोग आपके ऊपर भरोसा करना कम कर देंगे।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

 

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

सपने में टूटा हुआ कांच देखना,( Sapne Mein Tuta Hua Kanch dekhna)

उत्तर :-यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया होगा तो उसका हमेशा नकारात्मक प्रभाव ही रहेगा। विभिन्न प्रकार से परेशानी आपको घेरे रहेंगी। जिससे मन अशांत रहेगा। रिश्ते टूट सकते हैं।

करीबी लोगों से भी बहुत झगड़े होंगे।झगड़े का फायदा आपके दुश्मन भरपूर रुप से उठाएंगे एवं गुप्त शत्रु इस वक्त काफी सक्रिय रहेंगे संभव है आपको स्वास्थ्य संबंधित कोई गंभीर समस्या हो सकती है आने वाले समय में धैर्य के साथ काम ले।

आशा है आप सभी लोगों के सवालों के जवाब आपको मेरे इस लेख के माध्यम से मिल गया होगा एवं मेरा यह लेख आप को बहुत पसंद आया होगा कृपया मेरे इस लेख को अधिक से अधिक शेयर करें।

एवं हमारी वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहे तथा विभिन्न प्रकार की जानकारियां हासिल करते रहे। आप सभी लोग का बहुत बहुत धंयवाद। यूं ही अपना प्यार दुलार सम्मान हमें देते रहें।धन्यवाद

जय मां काली

 

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

Leave a Comment