सपने में काला कपड़ा देखने का मतलब, (sapne me kala kapda dekhne ka matlab)

सपने में काला कपड़ा देखने का मतलब, (sapne me kala kapda dekhne ka matlab)

सपने में काला कपड़ा देखना, (sapne me kala kapda dekhna)

जय बाबा काल भैरव!!! नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग कुशल मंगल होंगे एवं आपके परिवार वाले भी अच्छे होगा।घर परिवार में खुशियों का माहौल होगा। बाबा काल भैरव से मेरी यही विनती है कि यूं ही अपनी कृपा दृष्टि हम लोग सभी पर बनाए रखें ।

आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं। जिसका शीर्षक है “सपने में काला कपड़ा पहने देखना”,(sapne me kala kapda dekhna) जिसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से करे।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

वस्त्र ! वस्त्र जिसके बिना हम अधूरे है । जो हमारे सौंदर्य एवं आभा को और भी खूबसूरत बनाता है। विभिन्न प्रकार के प्रयोजन के लिए तरह-तरह के रंग बिरंगे कपड़े हम पहनते हैं जो हमारे व्यक्तित्व को निखारने में कोई कसर नहीं छोड़ते। वस्त्र लोगों के बारे में बहुत सी चीजें बताता है ।

किसी को लाल रंग, किसी को ब्लू ,किसी को काला रंग का कपड़ा ,(sapne me kala kapda pehne dekhna)किसी को सफेद रंग आदि का कपड़ा पहनना बहुत पसंद है।  यूं तो हम लोग पूजा पाठ में हर एक रंग के कपड़े पहन सकते है किंतु काले कपड़े पहनना कुछ खास मौकों पर वर्जित होता है क्योंकि काला रंग शोक को प्रदर्शित करता है, काला रंग नकारात्मक चीजों का रूपांतरण है इसलिए बहुत से शुभ मौकों पर काले रंग के कपड़े पहनने की मनाही है । ऐसा माना जाता है कि काला रंग अपने आसपास मौजूद हर चीज को अवशोषित कर लेता है।

इसी वजह से बहुत से लोगों के द्वारा काले रंग को पसंद नहीं किया जाता है जो लोग मानसिक अवसाद के शिकार रहते हैं, जिनका मन बहुत कोमल रहता है या जिनकी छाया बहुत हल्की होती है तथा किसी खास ग्रह से पीड़ित व्यक्ति को काले रंग के कपड़े पहनने से मना किया जाता है । हालांकि यह ज्योतिषीय उपाय है जो बहुत कम लोगों के द्वारा माना जाता है अन्यथा लोगों को तो काले रंग के कपड़े बहुत पसंद होते हैं।

Parliament Hill

 

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

काले रंग के कपड़े का,(sapne me kala kapda kharidna) उर्जा इतना विचित्र होता है कि हर किसी के बस की बात नहीं होती उसको संभाल पाना शायद इसी वजह से प्राचीन समय से हमारे पूर्वजों के द्वारा काले रंग के बारे में ऐसी विचित्र तथा विस्तृत जानकारी दी गई है ।

काले रंग के कपड़े पहनने के बाद लोगों को बहुत गर्मी लगती है इसलिए भी लोग अधिक गर्मियों में काले रंग के कपड़े पहनना पसंद नहीं करते हैं ठंड में बहुत से लोगों के द्वारा काले रंग के विभिन्न प्रकार के कपड़े पहना जाता है।

क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में काले रंग के कपड़े पहनने देखना इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में काला कपड़ा देखना, (sapne me kala kapda dekhna)

उत्तर :-यदि या सपना,(sapne mein kala kapda dekhna) किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है .जो नौकरी पैसा वाला है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में वह मानसिक अवसाद का शिकार होने वाला है तथा उसका प्रभाव उसके कार्य में भी देखने को मिलेगा ।

जीसकी वजह से उसके खिलाफ नकारात्मकता का ही बोलबाला होगा । मानहानि की प्रबल संभावना है धन अर्जन करने में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आने वाला समय आपकी कठिन परीक्षा लेने वाला है. नकारात्मक लोगों के बीच में रहने से आपके अंदर काफी अशांति रहेगी।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में काला कपड़ा देखना, (sapne me kala kapda dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना ,( sapne me kala kapda dekhne ka matlab)  किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा है तो उसका आशय यह है कि आने वाले समय में उसे विभिन्न प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है ।जिससे उसका व्यापार बढ़ने की जगह संकुचित होगा ।बिना मतलब के रुपयों पैसे की खर्च बढ़ेगी।

पैसा पानी की तरह खूब बहेगा। जिससे धन संचय में आपको काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है।  हो सकता है कि आप की जमा पूंजी डूब जाए इसलिए सोच समझकर किसी पर भी भरोसा करें। लोग मीठी मीठी बातें बोलकर आप की गुप्त बातें जानकर उसको जगजाहिर करेंगे।

जिससे आपके सामाजिक प्रतिष्ठा पर भी चोट लग सकती है। आपके शत्रु आने वाले वक्त में काफी प्रभावी रहेंगे. आने वाले समय में भूल कर भी किसी को भी कर्ज ना दे। अन्यथा वह पैसा आपको लेने में एड़ी चोटी का जोर लगाना पड़ेगा या हो सकता है वह पैसा कभी आपको मिले ही ना।

 

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने काला कपड़ा देखना, (sapne me kala kapda dekhna)

यदि यह सपना ,(sapne me kala kapda dekhna kaisa hota hai ) किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो कोर्ट, कचहरी, पुलिस थाने इत्यादि में फंसा हुआ है या जमीन जायदाद को लेकर के झगड़ा चल रहा है तो आने वाले समय में उसे सतर्क हो जाना चाहिए क्योंकि आपके दुश्मन आपके ऊपर हावी हो सकते हैं तथा आप पर किसी तरह का आरोप लग सकता है।

आने वाला समय काफी भारी है. सोच समझ कर बोलें एवं कोई भी कार्य करें हर किसी पर भरोसा नहीं करना चाहिए .अन्यथा वह सांप की तरह डसने का कोई मौका नहीं छोड़ेगा. पैसे से संबंधित मामलों में भी आपको नुकसान ही झेलना पड़ सकता है पैसे के लेन-देन में सावधानी बरतें ।

 

यह सपना ,(sapne me kala kapda )जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो उनके जीवन में आने वाले नकारात्मक चीजों को दर्शाता है एवं आप किसी बुरी लत के भी शिकार हो सकते हैं । जैसे आलस, नशा इसलिए आने वाले समय में खुद की वाणी पर नियंत्रण रखें एवं दोस्त चुनकर बनाएं नकारात्मक लोगों से रहने का प्रयास करें।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा यह लेख पसंद आया होगा एवं आपके सवालों के जवाब भी मिल गए होंगे। इसी तरह आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं तरह तरह की जानकारियां भी हासिल करते रहिए। आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमें इतना सपोर्ट करने के लिए आशा है आप लोग अपना साथ हमेशा ऐसे ही देंगे धन्यवाद!

 

जय बाबा काल भैरव

 

Leave a Comment