सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

जय बालाजी! दोस्तों आशा है आप बालाजी की कृपा से बहुत ही अच्छे से होंगे एवं आपके परिवार वाले भी अच्छे से हंसी खुशी रह रहे होंगे। आपके घर में सुख शांति का वास होगा आपका व्यवसाय आदि खूब फल फूल रहा होगा।

मेरी बालाजी से यही विनती है कि वह हम सब पर यूं ही अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखें एवं हमें बल बुद्धि विद्या देते रहें जिससे हमारे भविष्य में या वर्तमान में जितनी भी समस्याएं आती है उन सभी का हम सामना डटकर करें।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में बहुत ज्यादा बारिश,(sapne me bahut jyada barish dekhna) का पानी देखना यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की जानकारी हम आपको विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से देने का प्रयास करेंगे।

हमारे जीवन का सबसे अहम हिस्सा है। हमारी लिए नींद क्योंकि यदि हम एक पर्याप्त मात्रा में नींद नहीं लेंगे तो हम बहुत से मानसिक बीमारियों के साथ-साथ शारीरिक बीमारियों के भी शिकार हो जाएंगे। नींद हमारे शरीर को एवं हमारे मन मस्तिष्क को फिर से तरोताजा करने में मदद करता है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

Parliament Hill

 

हमारे शरीर को दिनभर काम करने के बाद कुछ पल के लिए आराम करने की आवश्यकता पड़ती है। इसलिए हमें एक अच्छी नींद लेना बहुत जरुरी है।नींद के बाद आते हैं हमारे प्यारे -प्यारे सपने जो हमें अनगिनत पहलू से वाकिफ करआते हैं।

कभी हम सपने में खुद को पहाड़ों पर ,कभी जंगलों में ,कभी किसी जानवर से लड़ते देखते हैं। या कभी-कभी हमारे सपने में अनजान लोग भी आ जाते हैं, सपने में हम कभी कभी बहुत सारा पानी देखते हैं।

देखते हैं नदी, तालाब आदि किंतु आज यहां हम बारिश  ( sapne me barish dekhna ) के पानी की चर्चा करेंगे। जिसके बिना पृथ्वी पर जीवन अधूरा है। यह बारिश का पानी है ही है जो नदियों के जल स्तर को ठीक रहता है।अन्यथा बहुत सारे पशु पक्षी बिना प्यास के ही मर जाए क्योंकि मनुष्यों की तरह वह अपने लिए तालाब, बावड़ी, कुआं आदि का निर्माण नहीं कर सकते।

इसलिए प्रकृति द्वारा उन्हें जीवन जीने के लिए बारिश का पानी उपहार स्वरूप दिया जाता है।ऐसे बारिश,(sapne mein bahut jyada barish dekhna) का पानी किसे पसंद आई छोटे बच्चों से लेकर बड़े लोगों तक को बारिश में भीगना ,नाचना तो भला मनुष्यों से पशु -पक्षी क्यों पीछे रहे।बारिश को देखकर मोर अपना नृत्य करने में मशरूफ हो जाता है।

लेकिन क्या हो जब लोगों को सपने में बहुत ज्यादा बारिश दिख जाए तो लोगों के मन में प्रश्न उठना स्वभाविक है कि आखिर आने वाले भविष्य में ऐसा क्या घटित होने वाला है। मेरे साथ जो मुझे यह सपना आया है आने वाला समय मेरे लिए सुख समाचार लेकर आने वाला है या अशुभ।

तो आइए जानती ही क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखने के बारे में।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

इसेभी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। उसे जीवन यापन करने में आने वाले समय में बहुत ही कठिनाई होने वाली है।व्यय की अधिकता बढ़ जाएगी कितू आय का स्रोत घट जाएगा।

जिससे आपकी स्थिति बहुत खराब हो सकती है।लोगों से मदद की अपेक्षा ना करें क्योंकि आने वाले समय में आपको मदद मिलने की भी संभावना बहुत कम है। मानसिक तनाव बहुत ज्यादा रहेगा।

 

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उतर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein Barish dekhna) किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसे व्यपार संबंधित बहुत से नुकसान झेलने पर सकते हैं। धन हानि की प्रबल संभावना है। आपके द्वारा पैसे खूब खर्च किए जाएंगे।किंतु आय बहुत कब जाएगा ।

आर्थिक स्थिति आगे आने वाले भविष्य में चरमरआने वाली है।आपको व्यापार के साथ-साथ परिवार से भी मानसिक कष्ट मिलने वाला है। जिससे आपकी तबियत भी खराब हो सकती हैं सपने में बहुत ज्यादा बारिश (sapne me bahut sara ) आने वाले भविष्य में आप को धैर्य रखना होगा अन्यथा आपका बड़ा बनाया पूरा काम डूबने के भी आसार है।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी विवाहित पुरुष अथवा स्त्री के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ यह है कि आने वाले समय में उनके रिश्तो में दरार आने वाली है एवं जिंदगी में बहुत उठापटक होगी।

संतान पक्ष से भी आपको अशुभ समाचार मिलने के संकेत है।हो सकता है आप या आपके परिवार में से किसी भी सदस्य को कोई भी गंभीर बीमारी की समस्या भी उत्पन्न हो सकती है. आने वाला समय आपकी कठिन परीक्षा लेने वाला है।पूरी गृहस्ती की गाड़ी उलट-पुलट होने वाली है। आने वाला समय आपके लिए अशुभ संकेत दे रहा है।

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना( sapne mein bahut jyada Barish Hote Hue dekhna )सी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो आने वाला समय आपका साथ नहीं देगा।परिस्थितियां आप के विपरीत चलेंगी एवं मानसिक अशांति बहुत ज्यादा रहेगा।हो सकता है आप मानसिक अवसाद के भी शिकार हो जाए। कठिन परीक्षा होने वाली है।

रोजी रोजगार मिलेगा भी तो मन मुताबिक नहीं आए उतना ही होगा जितना की रोजी रोटी चल सके।बहुत मुश्किल से आने वाले दिनों में आप का गुजारा होगा परिवार वालों का भी साथ आपको नहीं मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी शादी योग्य स्त्री या पुरुष के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है आने वाले समय आपके लिए शुभ नहीं रहेगा इसलिए विवाह को कुछ दिनों के लिए विवाह करने की ना सोचे अन्यथा जिंदगी भर बारिश की पानी के जैसे ही रोना रोते रहेंगे।

आपका विवाहित जीवन कलह युक्त रहेगा विवाह पश्चात आपको भौतिक चीजों की कमी बहुत अधिक रहेगी।आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में बहुत ज्यादा बारिश देखना,( sapne mein bahut jyada Barish dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाले समय में आपको कैरियर से संबंधित बहुत सी परेशानियां झेलने को मिलेंगी। मानसिक पीड़ा मिलने से आप बहुत तरह के शारीरिक बीमारियों के शिकार हो सकते हैं।

जिससे आपकी पढ़ाई लिखाई बाधित होगी। आप का करियर भी अच्छा नहीं रहेगा। आपको आपके मेहनत अनुसार फल नहीं प्राप्त होगा। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है आने वाले समय में आपको बहुत ही धैर्य के साथ जीवन में आगे बढ़ना है।अन्यथा आप बहुत पिछड़ जाएंगे।

आशा है आप सभी लोगों को आपके मन में उठ रहे हैं विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब हमारे इस लेख से मिल गया होगा। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए।

हमारे वेबसाइट पर आपको विभिन्न प्रकार की जानकारियां मिल जाएंगे। जिससे आपको बहुत लाभ मिलेगा आगे भी अपना प्यार दुलार हमें ऐसे ही देते रहें।

जय बालाजी

 

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

Leave a Comment