सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke gahne dekhna)

 सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

सपना में सोने का हार देखना,( Sapne Mein Sone Ka Har dekhna)

इसे भी पढ़े :- सपने में चांदी खरीदते देखना कैसा होता है।

जय बाबा भैरव!!! बाबा भैरव की कृपा से आप सभी लोग बहुत ही अच्छे होंगे एवं कुशल मंगल होंगे।आपके परिवार वाले भी बहुत अच्छे से हंसी खुशी होंगे एवं।

आपके घर परिवार में विभिन्न मांगलिक कार्य संपन्न हो रहे होंगे।बाबा भैरव की कृपा इसी तरह हम सभी लोगों पर ऐसे ही बनी रहे। यही मेरी प्रार्थना है।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है..

हार, किसे नहीं पसंद है ना! ना! ना !आप लोग गलत समझ रहे हैं मैं यहां गले में पहनने वाले हार की बात कर रही हूं. जी हां! यह महिलाओं का सबसे प्रिय आभूषण होता है।

जिसको पाने के लिए ना जाने महिलाएं कितना पापड़ बेलते हैं और यदि हार सोने का हो तब तो मत पूछिए ऐसा लगता है मानो मेरी किस्मत ही खुल गई हो।ऐसे में जब सपने में सोने का हार दिख जाए।

तब तो हमारा मन गदगद हो उठता है एवं हमारे मन में यही लालसा लगी रहती है कि कब हमें भी वह सोने का गहना मिलेगा।कब ईश्वर की कृपा मेरे ऊपर होगी कि मैं एक सोने का हार ले सकूं या बहुत सारे लोगों को यह भी शौक रहता है।

कि वह अपनी पत्नी या बहन या मां को या अपनी प्रेमिका को सोने से बना हार दे सकें।तो आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोने के गहने देखने,( Sapne Mein Sone Ke Gahne dekhna Kya Hota Hai) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है…

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले सपने में उसे रुपए पैसों की कमी नहीं रहेगी।उसके यहां लक्ष्मी यश एवं धन दोनों बरसाने वाली है।

Parliament Hill

उसके यहां बहुत से मांगलिक कार्य होने वाले हैं एवं उसका मन बहुत ही प्रफुल्लित रहने वाला है।उसके चारों ओर खुशियों का माहौल बना रहेगा।आर्थिक संपन्नता प्रचुर मात्रा में मिलेगी ।सामाजिक प्रतिष्ठा भी बढ़ेगी एवं मान सम्मान में वृद्धि होगी एवं अनेकों कार्य में लोगों के द्वारा भी सहयोग प्राप्त होगा।लोग आपकी प्रशंसा करते नहीं थकएंगे।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि सोने के हार,( Sapne Mein Sone Ka Haar dekhna Kaisa Hota Hai) के समान ही अब उसकी किस्मत भी चमकने वाली है एवं वह भविष्य में किसी ऊंचे पद पर आसीन होने वाला है तथा अब समय आ गया है।

जब वह अपने माता-पिता का नाम भी अपने कार्यों के द्वारा रोशन करेगा।अब आप जिस काम में हाथ डालेंगे वह काम सोना हो जाएगा या यूं कहे की मिट्टी यदि आप छू लेंगे तो वह सोना हो जाएगा क्योंकि यह सपना यह दर्शाता है कि आपको आने वाले भविष्य में हर प्रकार से मदद मिलेगी।

प्रकृति से लेकर आम लोगों तक आपकी सहायता करेंगे।जिससे आप आसमान की बुलंदियों को छू पाएंगे कुल मिलाकर यह सपना आपके लिए बहुत ही शुभ है।

 

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

उत्तर :-यदि आप नौकरी पेशा वाले लोग हैं और आपके द्वारा सपने में सोना का हार,( Sapne Mein Sone Ka Haar dekhne ka matlab) देखा गया है तो या सपना दर्शाता है कि आपको भी आपके कार्यस्थल में सोने के हार के समान ही अच्छे पद मिलने वाले हैं।

आपका प्रमोशन होने वाला है एवं आपका आय का स्रोत बनेगा ।हो सकता है विदेश गमन की भी संभावना बने .आपको आपके कार्यस्थल पर सभी लोग काफी पसंद करेंगे एवं आपके द्वारा किए गए कार्य की भी खूब सराहना करेंगे।

आप सामाजिक तौर पर एक प्रतिष्ठित व्यक्ति के रूप में उभर कर सामने आएंगे।आपके घर में भी विभिन्न तरह के मांगलिक कार्यों की समापन होंगे।जिससे आपका मन हमेशा प्रफुल्लित रहेगा।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

उत्तर:- यदि सपने में किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार व वालों के द्वारा सोने का हार देखा,( Sapne Mein Sone ke gahne dekhte Hue)गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि अब उसकी काया स्वर्ण के समान चमकने वाली है एवं उसके काया स्वस्थ होने वाली है।

अब उसके शारीरिक कष्ट मिटने वाले है एवं मानसिक शीतलता भी मिलेगी।बहुत ही जल्द अब उसका व्यापार भी दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करेगा एवं आय के विभिन्न स्रोत बनेंगे। हो सकता है ।

आपके द्वारा किसी चीज में निवेश किया जाए तो भविष्य में उसका परिणाम बहुत ही अच्छा मिलने वाला है।आप अपना खुद का घर ले सकेंगे।

आपके घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा जिससे आपका मन आनंदित रहेगा एवं मन में बहुत ही शांति रहेगी।कुल मिलाकर यह सपना आपको बहुत कुछ देकर जाने वाला है।आपका जीवन खुशियों से भरने वाला है।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Me Sone Ke Gahne dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि भगवान के द्वारा उसके स्वर्णिम भविष्य की परिकल्पना की जा चुकी है।अब आने वाले समय में उसका ही बोलबाला होगा एवं उसका भविष्य बहुत ही उज्जवल होगा।

सोने के समान चमचम आता हुआ होगा।भविष्य में उसे किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी लोग उसके आगे पीछे घूमेंगे एवं वह व्यक्ति आकर्षण का केंद्र बना हुआ रहेगा।

उसके द्वारा किया गया कार्य की सराहना लोगों के द्वारा खूब की जाएगी एवं उसे मान सम्मान की भी प्राप्ति होगी।आर्थिक रूप से भी वह इंसान काफी मजबूत होगा।

सपने में सोने के गहने देखना,( Sapne Mein Sone Ke Gahne Dekhna)

उत्तर:- यदि किसी को बच्चे की चाहत है और वह बहुत दिन से भगवान से प्रार्थना कर रहा है कि उसकी सुनी गोद भर जाए तो अब उसके लिए यह सपना वरदान से कम नहीं है।

क्योंकि यह सपना दर्शाता है कि आपको बहुत ही जल्द सुने की चमक के समान एवं तेज के समान ,उसे जल्द ही संतान की प्राप्ति होने वाली है।अब आपके दुखों का अंत होने वाला है आपके घर आंगन में खुशियों का माहौल रहेगा।

यह सपना जी सभी वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है तो यह सपना उनके सौभाग्य का परिचालक है यह दर्शाता है कि वह बहुत ही सौभाग्यशाली तभी उनको इतना अच्छा सपना आया है यह सपना उनके किस्मत के ताले को खोलने के लिए आया है।

आने वाले भविष्य उनका स्वर्णिम होगा बिल्कुल सोने के समान चमकता हुआ आता है आप लोगों को मेरा यह लेख बहुत ही अच्छा लगा होगा एवं आपके सवालों के जवाब भी मिल गए होंगे।

फिर भी मुझसे यदि कहीं कोई कमी रह गई होगी तो मुझे क्षमा करें आप लोग हमारे वेबसाइट पर अधिक से अधिक विजिट करें एवं अपना प्यार और सम्मान इसी तरह देते रहें आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!!

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना शुभ होता है या अशुभ जान ले।

 

जय बाबा भैरव!!!

Leave a Comment