सपने में शेर को मारना, ( same me Sher ko marina )

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

Sapne me Sher ko marna, सपने में शेर को मारना

जय मां काली नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग अपने परिवार वालों के साथ हंसी खुशी रह रहे होंगे एवं आपके आप विभिन्न कार्य में आपको सफलता मिल रही होंगी दोस्तों मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर को मारना देखना ( sapne me Sher ko marte dekhna )  तो आईए इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

शेर एक जंगली जानवर है । जो अपने शौर्य ,शक्ति एवं अपने निडर स्वभाव के लिए जाना जाता है। इसे जंगल का राजा कहा जाता है .प्रायः इन्हें घने जंगलों में देखा जा सकता है किंतु कभी कबार यह जंगल से निकलकर आबादी वाले इलाकों में आ जाते हैं।

जब इन्हें भोजन या पानी की कमी होती है तभी यह ऐसा करते अन्यथा इन्हें घने जंगल में ही रहना पसंद है .शेर अपना जीवन शिकार करके व्यतीत करता है। इन्हें झुंड में रहना पसंद नहीं है. शेर( sapne me Sher ko Marne ka matlab )  का निर्भीक स्वभाव हमेशा उसे हर काम को अकेले करने में सक्षम बनाता है।

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

बहुत से लोगों की यह ख्वाहिश होती है कि कम से कम अपने जीवन में एक बार प्रत्यक्ष रूप से शेर को अवश्य देखें किंतु उसका सामना कभी ना हो।

Parliament Hill

शेर इतना बलशाली होता है कि अपने एक पंजे के वार में किसी की भी जान ले सकता है .इसका वार शायद ही खाली जाता है । शेर हर आहट के प्रति काफी संवेदनशील होता है। जिसकी वजह से यह एक महान शिकारी है और इसके हाथ से शायद ही कोई इसका शिकार बच सकता है।

ऐसा खतरनाक एवं बलशाली जानवर है यदि किसी भी व्यक्ति को सपने में शेर ( sapne mein Sher ko Marte  dekhna ) आ जाए तो सोचिए उसकी क्या स्थिति होगी उसका खौफ उसके चेहरे व आंखों में नजर आएगा। तो आइए जानते क्या कहता है स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में शेर को मारना देखने के बारे में कि यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है। आइए इसकी चर्चा विस्तार से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर:- यदि यह सपना( sapne mein Sher ko marna kaisa hota hai ) किसी नौकरी पेशा वाले लोगों के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में कोई बहुत ही बलशाली व्यक्तित्व जोकि आपका दुश्मन है वह आप से चारों खाने चित होने वाला है।

आप अपनी बुद्धि एवं क्षमता से अपने नौकरी पेशा में खूब नाम कमाएंगे। लोग आपकी प्रतिभा को देखकर दंग रह जाएंगे एवं बिना प्रशंसा किए नहीं रह पाएंगे. आने वाला समय आपको आर्थिक रूप से काफी मजबूत बनाने वाला है।

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर :-यदि यह सपना ( sapne mein Sher ko dekhne ka matlab )  किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थात यह है कि आने वाले समय में आपकी मुलाकात किसी ऐसे इंसान से होने वाली है जो आपके लिए वर्चस्व लेकर आएगा एवं रोजगार संबंधित सारी परेशानियां दूर होंगी एवं आर्थिक स्थिति बहुत ही उत्तम रहने वाली है। समाज में आपको मान सम्मान भी खूब मिलेगा एवं लोगों का सहयोग भी मिलेगा।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर:- यदि यह सपना किसी ऐसे इंसान के द्वारा देखा गया है जो अभी किसी भी तरह से कोर्ट- कचहरी पुलिस थाने जैसे समस्याओं में घीरा हुआ है तो आने वाले समय में उसे विभिन्न प्रकार से इन चीजों में सफलता प्राप्त होगी एवं आगे का मार्ग भी बहुत ही अच्छा है। आने वाले समय में इसी तरह आप विभिन्न कार्यों में विजय प्राप्त करेंगे।

 

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर:- यदि यह सपना (sapne mein sher ko dekhne ka matlab kya hota hai )  किसी संतान की इच्छा रखने वाले दंपत्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि अब आपकी मनोकामना भगवान पूर्ण करेंगे एवं आपके घर भी श्री कृष्ण के समान या राधा जी के समान पुत्र या पुत्री धन प्राप्त हो सकती है आने वाली संतान आपके लिए सौभाग्य शाली होगी।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको स्वास्थ लाभ मिलेगा एवं विभिन्न प्रकार की बीमारियों को हराकर आप एक अच्छा जीवन व्यतीत कर पाएंगे।

आपका कारोबार नौकरी पेशा आदि में भी खूब लाभ होगा विभिन्न प्रकार से लोगों की सहायता आपको मिलेगी। आलस्य को त्याग कर अब आप एक कुशल व्यक्तित्व के रूप में निखारने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

 

उत्तर:- यदि यह सपना ( sapne mein sher ko dekhne ka kya matlab hair  किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसे विभिन्न प्रकार के समस्याओं जैसे एकाग्रता में कमी, किसी काम को करने में आलस्य आना आदि संबंधित चीजों से छुटकारा मिलने वाला है एवं आप अपने आप को काफी ऊर्जावान महसूस करेंगे और विभिन्न कार्यों को पूर्ण करने की क्षमता रखेंगे।

लोग आपकी निपुणता देखकर आप के प्रति आकर्षित होंगे तथा आप के विभिन्न कार्यों का भी समापन होगा। आप आने वाले समय में काफी सफल होंगे तथा परीक्षा का परिणाम भी बहुत ही उत्तम होगा।

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में शेर को मारना, ( sapne me Sher ko marna )

उत्तर :-यदि सपना किसी ऐसे व्यक्ति को आया है जिसकी उम्र शादी की हो तो आने वाले समय में उसका विवाह 1 मजबूत ससुराल पक्ष में होने वाला है एवं उसका जीवन साथी हर कलाओं में निपुण होगा।

तथा विवाह के पश्चात आप का भाग्य उदय होने की प्रबल संभावना है जिससे आने वाले समय में आपके पास भौतिक सुखों की कमी नहीं रहेगी एवं आपका जीवन हर खुशियों से परिपूर्ण होने वाला है।

 

यह सपना जिस भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उन सभी के लिए शुभ समाचार लेकर आने वाला है एवं विभिन्न प्रकार की गलत आदतों से भी आप को छुटकारा मिलेगा जिससे आप अपने कार्यों को पूर्ण कर पाएंगे।

 

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के प्रश्नों का उत्तर मेरे इस लेख से मिल गया होगा। यदि आपको मेरा लेख बहुत पसंद आया है तो कृपया इसे अधिक से अधिक शेयर करें एवं हमारे वेबसाइट पर आप लोग अधिक से अधिक विजिट करें एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियों का लाभ उठाएं आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

जय मां काली!!!

Leave a Comment