सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Me Mari Hui Chipkali dekhna)

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Me Mari Hui Chipkali dekhna)

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali dekhna)

 

जय बाबा भैरव दोस्तों आशा है बाबा भैरव जी की कृपा से आप सब बहुत ही अच्छे होंगे एवं आपके सारे कार्य संपन्न हो रहे होंगे एवं अपने परिवार वालों के साथ मिलकर आप सभी त्योहारों का भरपूर आनंद ले रहे होंगे।

दोस्तों आज मैं फिर से एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है” सपने मे मरी हुई छिपकली को देखना”,( Sapne Me Mari Hui Chipkali ko dekhna) उसका अर्थ क्या है शुभ होगा या अशुभ होगा आने वाले समय में यह कैसा फल देने वाला है इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

सपने में छिपकली को देखना हमारे मानसिक स्थिति को दर्शाता है. हमारे जीवन में चल रहे विभिन्न परेशानी को भी दर्शाता है
यह भी बताता है है कि हम अंदर से कितने कमजोर हो चुके हैं एवं हमारे अंदर आत्म विश्वास की क्षमता भी कम हो चुकी है।

ऐसा भी हो सकता है कि हमें निर्णय लेने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना पड़ रहा हो।जिसकी वजह से हम अपना आत्मसम्मान धीरे-धीरे खो रहे हैं। जिसकी वजह से सपने में हमें अजीबो-गरीब चीजें दिखाई देने लगती हैं।ऐसे तो छिपकली एक शांत जीव है।

लेकिन इससे बहुत से लोगों को काफी डर लगता है।एक तो छिपकली ऊपर से उसका सपना दोनों मिलकर दिलों दिमाग में डर बैठ जाता है तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में मरी हुई छिपकली को देखने,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali ko dekhna Kaisa Hota Hai) के बारे में! आइए हम इस से बारे में विस्तार से इस पोस्ट के माध्यम से चर्चा करते हैं…

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Me Mari Hui Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक व्यापारिक बार गुस्से में और आपकी द्वारा सपने में मरी हुई छिपकली को देखा,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali ko dekhna Kya Hota Hai )गया है इसका तात्पर्य क्या है कि आने वाला समय आपकी कटिंग परीक्षा लेने वाला है।

क्योंकि यह सपना बहुत ही अशोक सपना है यह सपना दर्शाता है कि आगे वाला समय कठिन समय होगा एवं आपका व्यापार संबंधित कार्य ठीक ढंग से नहीं होगा जिसकी वजह से आपको आर्थिक नुकसान बहुत अधिक होगा एवं हो सकता है।

कि आप पर लोगों के द्वारा किसी प्रकार का आरोप भी लगाया जाए जिससे आपकी मान सम्मान को काफी क्षति पहुंचेगा आने वाले समय में आप सोच विचार कर किसी भी जगह निवेश करें एवं हो सके तो अभी कुछ समय के लिए किसी भी नया निवेश कों टाल दे।

Parliament Hill

क्योंकि आपको आर्थिक नुकसान बहुत अधिक होने वाला है या समय काफी मानसिक पीरा देने वाला होगा एवं आपका स्वास्थ भी गिर सकता है अतः सचेत रहें मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं।

जिससे आपको इस अपने के दुष्प्रभाव से काफी हद तक छुटकारा मिल जाएगा। आपको हर शनिवार की शाम को एक सिक्का एक रुपए का या ₹5 का खुद पर से सात बार वार कर किसी समसान घाट में फेकना है।

एवं कहना है कि आप लोग मेरी मदद कीजिए एवं मेरे जीवन में आ रही समस्याओं का समाधान कीजिए किंतु सिक्का फेंकने के बाद आपको पीछे पलट कर नहीं देखना हैं और ना ही रास्ते में किसी से भी बात करनी है घर आकर असनान जरुर कर ले।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali dekhna)

उत्तर :- यदि आप एक नौकरी पेशा वाले लोग है और आपके द्वारा सपने में मरी हुई छिपकली देखी गई,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali ko dekhne ka matlab) है। तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको काफी समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है एवं कार्यस्थल में किसी के द्वारा भयंकर वाद विवाद होने की भी संभावना है।

यह सपना बहुत ही अशुभ है।लोगों की शातिर चाल से भी आपको सतर्क रहना है क्योंकि कुछ लोग आपकी मित्र बन कर जरुरत आने पर आपके दुश्मन की तरह व्यवहार करेंगे।तो आने वाले समय में सजग रहे एवं धैर्य बनाए रखें।

तो आइए जानते हैं इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने का उपाय मंगलवार को हो सके तो व्रत रखें एवं हनुमान जी से बिनती करें कि इस परिस्थिति से आपको जल्द से जल्द निकाले एवं कुत्तों को हर शनिवार को जलेबी खिलाए।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बीमार व्यक्ति द्वारा या उसके परिवार वालों के द्वारा सपने में मारी हुई छिपकली देखना,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali ko dikhate hue) गया है ।तो इसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको आर्थिक छति बहुत अधिक होने वाली है .आपका पैसा पानी की तरह दवाइयों पर खर्च होगा किंतु लाभ ना के बराबर होगा।

एवं सस्वास्थ दिन-ब-दिन गिरता जाएगा एवं मानसिक चिंताए भी काफी बढ़ जाएंगी। तो आइए जानते हैं इसके दुष्प्रभाव को हम कैसे कम कर सकते हैं।सबसे पहले तो आप कौवा को भोजन देना शुरू करें।

एवं कुछ खास मौके जैसे अमावस्या शनिवार आदि जैसे मौकों पर उन्हें कुछ मीठा खिला यदि खीर वह भी गुड़ का रहे तो और भी सर्वोत्तम है एवं कुछ हिस्सा कुत्तों को भी दे जिससे आपके स्वास्थ्य संबंधित आ रही परेशानियों का निवारण हो सके एवं इस को करने से आपका धन भी धीरे-धीरे संचित होने लगेगा एवं इस सपने का दुष्प्रभाव भी कम होगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंगरमच्छ देखना शुभ माना जाता है या अशुभ।

सपने में मरी हुई छिपकली देखना,( Sapne Mein Mari Hui Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि किसी दंपत्ति के द्वारा सपना देखा गया है और उसकी संतान है तो उसे उसके संतान के स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए क्योंकि यह सपना दर्शाता है कि भविष्य में आपकी संतान किसी गंभीर बीमारी का शिकार हो सकती या सकता है।

अपने बच्चों का अभी आपको अच्छे से ख्याल रखने का जरूरत है।उनकी हर छोटी से छोटी चीजों को बिल्कुल भी नजरअंदाज ना करें क्योंकि यह सपना बहुत ही अशुभ है।फिर भी इस सपने के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए मैं आपको कुछ उपाय बताने जा रही हूं।

आशा है उससे आपको काफी आराम मिलेगा बच्चे के द्वारा या आप चाहे तो खुद भी है कर सकते हैं, बच्चे के नाम से रूद्र अभिषेक जरूर कराएं एवं हर शनिवार को बच्चे के ऊपर से 11 बार जलेबी को वार करके किसी कुत्ते या पक्षी को खिला दे। अपनी संतान के हाथों बुधवार को गाय को हरा चारा जरूर डलवाए एवं भूलकर भी किसी भी पशु पक्षी को जूठा भोजन ना दें।

यह सपना सभी वर्ग के लोगों के लिए बहुत ही अशुभ है और यह भी दर्शाता है कि सभी को अपने स्वास्थ्य के प्रति सजग रहना चाहिए केवल शारीरिक ही नहीं बल्कि मानसिक स्वास्थ्य के प्रति भी सजग रहने की जरूरत है….

जय बाबा भैरव दोस्तों आशा है आपके मन में उठ रहे विभिन्न सवालों के जवाब आपको मिल गए होंगे।यदि मेरा यह लेख आपको पसंद आता है तो आप इसे अधिक से अधिक शेयर करें एवं हमारी साइट पर अधिक से अधिक लोगों को विजिट करने के लिए प्रेरित करें।

ताकि सभी लोगों के पास अच्छी अच्छी जानकारियां पहुंच सके एवं उनसे वह लाभ ले सके आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

इसे भी पढ़े :- सपने में शेर का पीछे पड़ना कैसा होता है जान ले हो सकता है आपके साथ ये ?

जय बाबा भैरव!!!

Leave a Comment