सपने में सोना खोना,( Sapne Mein Sona khona )

 सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

 

जय श्री राधे, आशा है आप लोग बहुत ही अच्छे होंगे एवं आप का कारोबार भी अच्छे से चल रहा होगा आपका व्यवसाय, जॉब सब कुछ अच्छा ही होगा !राधा रानी की कृपा से ।

दोस्तों, आज मैं आप सभी के लिए फिर से एक नया विषय लेकर आई हूं।जिस पर हम विस्तार से चर्चा करेंगे।आइए जानते हैं क्या है आज का हमारा विषय दोस्तों आज का विषय है हमारा सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna) उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है..

सोना जिसकी चमक के आगे दुनिया की हर एक धातु की चमक फीकी पड़ जाती है।औरतें जो खुद को बिना स्वर्ण आभूषण के अधूरा समझती है। स्वर्ण से बने हुए विभिन्न आभूषण औरतों के सुहाग के निशानी होती है ।

यह धातु बहुत ही महंगा होता है।समय के साथ -साथ इसकी मांग भी बढ़ रही है और इसका मूल्य भी बढ़ रहा है।ऐसे में क्या हो जब हम सपने में सोना खोना देखते,( Sapne Mein Sona khona dekhna Kya Hota Hai)

वैसे तो वास्तविक जीवन में हम लोगों की एक सुई भी खो जाए तो पूरा घर सर पर उठा लेते हैं।एक सुई को लेकर इतने चिंतित हो जाते हैं।जब सपने में सोना खो जाए तब सोचिए हमारी स्थिति कैसी होगी??

उस वक्त जागने पर तो ऐसा लगेगा मानो भगवान की कृपा है की सोना केवल सपने में ही खोया यदि वास्तविक जीवन में खो जाए तो हमारी जान आधी हो जाती है।फिर भी हम लोग सोच में पड़ जाते हैं।

कि आखिर इतना बुरा सपना मुझे क्यों आया क्या होने वाला है मेरे भविष्य में क्या यह सपना शुभ होगा अच्छा फल लाएगा या बुरा फल लाएगा?? आइए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोना खोना देखने,( Sapne Mein Sona khona dekhna Kaisa Hota Hai )के बारे में..

सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा सपने में सोना खोना देखा,( Sapne Mein Sona khona dekhna  ka matlab) गया है तो यह सपना उसके लिए अशुभ संकेत दे रहा है।आने वाले भविष्य में उसके द्वारा किए जा रहे अथक प्रयास का परिणाम उसके मन इच्छा अनुसार नहीं आएगा।

एवं आर्थिक क्षति क्षति भी होगी तथा मानसिक क्षति भी होने की संभावना है।आपको मानसिक तथा शारीरिक परेशानियां भी बहुत ज्यादा होने की संभावना है आपके द्वारा किया गया कार्य का फल मिलने में अभी बहुत वक्त लगेगा।

Parliament Hill

आप में प्रतिभा की कोई कमी नहीं रहेगी।फिर भी आप को छोटे से रोजगार को पाने के लिए भी काफी मेहनत करना पड़ेगा भगवान आने वाले समय में आपकी धैर्य की परीक्षा लेने वाले हैं।

फिर भी इस स्वप्न के दुष्प्रभाव को कम करने के लिए कुछ उपाय इस प्रकार हैं बहुत ही लाचार व्यक्ति को नमकीन भोजन अवश्य कराएं।आदित्य हृदय स्त्रोत का पाठ प्रतिदिन करें यदि हो सके तो सुबह और शाम दोनों समय करें इससे आपको आने वाले समय में काफी मदद मिलेगी।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंदिर का दिखाई देना देता है बहुत ही अदभुत संकेत।

सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

उत्तर :-यदि किसी व्यापारी वर्ग के द्वारा सपने में सोना खोना देखा,( Sapne Mein Sona khona Dekhte hue) गया है।तो इसका तात्पर्य यह है कि उसकी आर्थिक स्थिति चरमरा आने वाली है।उसका बना बनाया व्यवसाय डूबने वाला है।हो सकता है।

आने वाले समय में वह कर्ज में डूब जाए एवं उसके द्वारा किया गया निवेश भी उसे अधिक फल नहीं देगा।जिससे आने वाले समय में उसे मानसिक परेशानियां काफी ज्यादा रहेंगी।लोगों से भी लड़ाई झगड़े की आशंका है हो सकता है जमीन विवाद भी होगा।

आपको संतान पक्ष से भी पीड़ा मिलने की आशंका है .मां लक्ष्मी आपसे रूठने वाली है।आपको बहुत से रुपयों पैसों की कमी रहेगी।फिर भी आने वाले स्थिति पर काबू पाने के लिए कुछ उपाय निम्न प्रकार से हैं।

अपने भोजन का कुछ ग्रास गाय को अवश्य खिलाएं गुरुवार का व्रत करें ,तांबे का एक सिक्का 5 शनिवार को अपने ऊपर से वार कर सुबह या शाम को नदी में प्रवाहित करें सिक्के को प्रवाहित करने से पहले भगवान से विनती करें कि प्रभु मेरी सारी समस्याओं का समाधान कीजिए इस बात का ध्यान रखें कि आपको यह उपाय करते वक्त किसी की नजर ना पड़े।

 

सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि उसका स्वास्थ्य और भी ज्यादा गिरने वाला है एवं उसकी स्थिति और भी दयनीय होने वाली है।

क्योंकि यह सपना बहुत ही अशुभ है एवं आने वाले भविष्य की ओर यह संकेत करता है कि आपको भविष्य में आर्थिक, मानसिक ,शारीरिक हर तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा .परिवार में भी झगड़ा झंझट होने की संभावना है।

हर वक्त कलह का माहौल घर में भी बना रहेगा।किंतु मैं आपको कुछ उपाय बता रही हूं जिससे आपको आने वाले समय में बहुत ही सहायता मिलेगी संध्या के वक्त कपूर में काली मिर्च मिलाकर उसका धुआं पूरे घर में करें।

आप जिस कमरे में सोते हैं उसके पलंग के नीचे रात को सोते वक्त सेंधा नमक की युक्त पानी का ग्लास रखकर सोए एवं सुबह उठकर उसका जल किसी पौधे में डाल दें आप ब्रह्म मुहूर्त में उठकर योग एवं ध्यान करें इससे आपको बहुत ही फायदा मिलेगा।

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

 सपने में सोना खोना देखना,( Sapne Mein Sona khona dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विवाह योग्य महिला या पुरुष के द्वारा देखा गया है।तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला भविष्य विवाह के पश्चात बहुत ही खराब होगा विभिन्न प्रकार की परिस्थितियां उत्पन्न होगी।

जिसकी वजह से आपकी शादीशुदा जिंदगी अच्छी नहीं चल पाएगी एवं आपको पैसे का हमेशा अभाव रहेगा बिना मतलब के वाद विवाद होते रहेंगे .कभी आप सुकून से नहीं रह पाएंगे। इसलिए अभी कुछ दिनों के लिए आपको अपना विवाह टाल देना चाहिए।

क्योंकि यह सपना इस बात का सूचक है कि आने वाला भविष्य आपकी खुशियों के विपरीत कार्य करेगा।इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको मां भगवती की पूजा आराधना करनी चाहिए।मंगलवार का व्रत जरूर करें एवं मां के मंदिर अवश्य जाएं। किन्नरों को बुधवार को हरी चूड़ियां 3 या 5 की मात्रा में उन्हें भेज दें एवं उनसे आशीर्वाद प्राप्त करें।

यह सपना जिन लोगों के द्वारा देखा गया है तो इस बात का सूचक है कि आने वाला समय बहुत ही प्रतिकूल होगा एवं हमेशा ध्यान और सूझ-बूझ के साथ काम करना हे ।और धीरे-धीरे जिंदगी में आगे बढ़ना है ।

आशा है आप लोगों को यह लेख पसंद आया होगा एवं आप के मन में उठ रहे सवालों के जवाब भी मिल गए होगे।आप हमें अपना प्यार और दुलार इसी तरह देखते रहिए और हमारे वेबसाइट पर तरह-तरह की जानकारियां लेते रहिए।आपका बहुत बहुत धंयवाद!
जय श्री राधे !!!

Leave a Comment