सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Me Lal Chipkali dekhna)

 

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhna)

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhna)

नमस्कार मित्रों जय श्री राम आशा है आप सभी लोग अपने परिवार वालों के साथ हंसी खुशी सारे पर्व त्यौहार को अच्छे से मना रहे होंगे भगवान से मेरी यही विनती है कि आगे भी आप लोग ऐसे ही हंसते मुस्कुराते रहिए और आपके जीवन में दुखों का कभी आगमन ना हो हमेशा सुख ही सुख बरसे भगवान आपकी सभी मनोकामना को पूर्ण करें।

दोस्तों आज मैं फिर एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhna )शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आईए चर्चा विस्तार से करते हैं।

पृथ्वी पर विभिन्न प्रकार के जानवर होते हैं जो हमारे घरों में तथा हमारे घरों के आसपास विचरण करते रहते हैं उन्हीं में से एक प्राणी है छिपकली जो छोटा सा प्यारा सा नन्ना सा जीव होता है जो चौबीसों घंटे हमारे इर्द-गिर्द रहता है किंतु हमें कोई भी नुकसान नहीं पहुंचाता लाल रंग की छिपकली यूं तो बहुत ही दुर्लभ है।

जिसे बहुत ही कम लोगों के द्वारा देखा गया है आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र और ज्योतिष विज्ञान स्वप्न में लाल छिपकली को देखने,( Sapne Mein Lal Chipkali ko dekhna Kya Hota Hai) का क्या अर्थ है यह सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है आइए विस्तार से चर्चा करते हैं.

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali ko dekhna Kaisa Hota Hai )उत्तर यदि आप एक बेरोजगार युवक या युवती है और आपके द्वारा स्वप्न में लाल छिपकली देखा गया है तो इसका आशय यह है कि सबसे पहले आप बहुत ही सौभाग्यशाली हैं।

जो आपको सपने में लाल छिपकली के दर्शन हुए क्योंकि हर किसी को यह सपना नहीं आता यह सपना बहुत ही शुभ होता है तथा यह सपना इस बात का सूचक है कि आने वाले भविष्य में आप का ही बोलबाला होगा और आपको बहुत सारे नए प्रपोजल्स मिलने वाले हैं।

तथा आप को कैरियर संबंधित सारी परेशानियां समाप्त होने वाली हैं आप एक अच्छे एवं ऊंचे पद पर विराजमान होने वाले हैं अब आप आने वाले भविष्य में बेरोजगार नहीं रहेंगे यह सपना इस बात का सूचक है कि अब आपका अच्छा समय शुरू होने ही वाला है और आपकी आर्थिक सामाजिक हर तरह से उन्नति को यह सपना दर्शाता है।

इसे भी पढ़े :- जाने सपने में शेर का बच्चा देखने का क्या अर्थ होता है।

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhne ka matlab) उत्तर यदि यह सपना किसी गर्भवती महिला या ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिनकी संतान नहीं हुई है तो यह इस बात का सूचक है कि आपकी आने वाली संतान आपके लिए बहुत ही सौभाग्यशाली होगी।

Parliament Hill

आपको उसके होने के बाद जीवन में कभी भी किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी यदि छोटी-मोटी परेशानियां आएंगी भी तो उसे आप खत्म करने में सक्षम होंगे आपकी संतान दीर्घायु होगी तथा उसका तेजबल उसकी बुद्धि बहुत ही तेज होगी और साथ ही साथ वह बहुत ही संस्कारी होगा या यूं कहें कि वह ईश्वर का एक स्वरूप होगा जो हर कार्य में निपुण एवं उसकी वजह से आपको सामाजिक आर्थिक सम्मान हर जगह प्राप्त होगा।

हो सकता है उसके होने के बाद आप बहुत सारे प्रॉपर्टी जमीन जायदाद भी खरीदें उसका स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा वह बच्चा या बच्ची जहां भी जाएंगे अपने घर वालों के साथ साथ दूसरे लोगों के लिए भी खुश नसीब होंगे।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि व्यापारिक वर्ग से हैं और अपने सपने में लाल छिपकली देखा है,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhte hue)तो इसका अर्थ यह है आप पूरे लाल लाल होने वाले अर्थात आपके पास धन संपत्ति खूब आने वाली है आपका व्यापार बढ़ने वाला है ।

अभी तक जो भी आपके जीवन में समस्याएं चली आ रही थी उन सभी समस्याओं का समाधान होगा आपका व्यापार दिन दुगुनी रात चौगुनी तरीके से खूब बढ़ेगा आपकी आर्थिक स्थिति और मां मानसिक स्थिति तथा सामाजिक स्थिति तीनों बहुत ही मजबूत होने वाली है।

यह सपना इस बात का सूचक है कि प्रकृति आपको यह शुभ संदेश देना चाहती है कि आपके द्वारा किए गए पुण्य के काम अब आपको भी अच्छे फल देने के लिए सर हो चुका है अब आपका समय बहुत इशू खाने वाला है आप बहुत भाग्यशाली हैं।

जो आपने सपने में लाल छिपकली को देखा ह।यह एक दुर्लभ सपना है जो हर किसी को नहीं आता यह दिखा रहा है कि भगवान आप पर बहुत खुश है तथा आपकी झोली में ढेर सारी खुशियां डालने वाले हैं।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

सपने में लाल छिपकली देखना,( Sapne Mein Lal Chipkali dekhna)

उत्तर :-यदि आप एक विद्यार्थी हैं और आपके द्वारा सपने में लाल छिपकली देखा गया है तो इसका अर्थ यह है कि अब आपका समय आने वाला है।अब आपकी पढ़ाई लिखाई उत्तम तरीके से होगी।साक्षात मा सरस्वती की आप पर असीम कृपा रहेगी।

अब जिस भी विषय को पढ़ लेंगे आप उसके ज्ञाता बन जाएंगे अर्थात अब आपको पहले के सामान पढ़ा हुआ भूलने संबंधी परेशानियां खत्म होंगे। अब आप जो भी पढ़ेंगे वो याद रहेगा और यह सपना आपके आने वाले उज्वल भविष्य का सूचक बस मन लगाकर पढ़ते रहिए आपका भविष्य बहुत ही सुनहरा एवं उत्तम है।

आशा है आप सभी को आपके प्रश्नों का उत्तर मिल गया होगा. और आपको मेरी लेखनी बहुत पसंद आई होगी। फिर भी कोई त्रुटि रह गई हो तो उसके लिए मैं क्षमा प्रार्थी हूं।

आप इसी तरह हमें अपना प्यार और दुलार देते रहें और हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहें।हमारे वेबसाइट पर आपको तरह-तरह की जानकारियां मिल जाएंगी मेरी जानकारी आपको अच्छी लगी तो कृपया अधिक से अधिक लोगों के साथ शेयर करें।आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

Leave a Comment