सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

 सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna dekhna)

सपने में शेर से भागना देखना,(sapne me sher se bhagna dekhna

जय नरसिंह देवता ,नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग अपने घर परिवार वालों के साथ सुख शांति से रह रहे होंगे तथा आपका नौकरी, पेशा ,व्यापार आदि खूब फल फूल रहा होगा तथा आपके घर परिवार में सुख शांति का वास होगा।

मेरी नरसिंह देवता जी से यही प्रार्थना रहती है कि अपनी कृपा दृष्टि हम सभी लोगों पर यूं ही बनाए रखें तथा जीवन में आने वाले विभिन्न प्रकार की समस्याओं को सुलझाने के लिए बल, बुद्धि ,विद्या हमें प्रदान करें ।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर से भागना देखना,( sapne me sher bhagna dekhna) यह सपना शुभ फल देगा या अशुभ फल देगा इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान ।

फिर एक जंगली पशु है तथा वह मांसाहारी भी होता है शेर को उसके बल एवं शक्ति के लिए जाना जाता है यह काफी घने जंगलों में पाया जाता है इसकी जनसंख्या तेजी से कम हो रही थी जिसकी वजह से सरकार द्वारा इनके शिकार पर प्रतिबंध लगाया गया क्योंकि इनकी जनसंख्या खत्म होने के कगार पर आ गई थी।

इसलिए सरकार के द्वारा बहुत से कड़े कानून बनाए गए एवं कठिन कदम उठाए गए ताकि इनका संरक्षण हो सके अन्यथा आने वाली भावी पीढ़ी शेर के बारे में केवल किताबों और तस्वीरों में ही देख पाती इनकी चाल 120 किलोमीटर प्रति घंटे की रहती है या उससे अधिक भी हो सकती है।

यह एक बहुत शानदार जानवर है प्रकृति के द्वारा अद्भुत रचना इसे माना जा सकता है बल शौर्य शक्ति बुद्धि का मिश्रण है होता है।

शेर यदि वास्तविकता में किसी के सामने शेर आ जाए तो भागना तो दूर की बात है लोग बुत बनकर उसी जगह पर खड़े हो जाएंगे होशो हवास खो देंगे ऐसे खतरनाक जीव का सपना आ जाए तो सपने में भी लोगों के पसीने छूट जाते हैं ।

और सपना भी ऐसा वैसा नहीं सपने में शेर से भागने देखने ,(sapne mein sher bhagna dekhna )का सपना जब वह चेतना में लौटता है तब उसकी जान में जान आती है तथा उसके मन में विचार चलने लगते हैं कि आने वाला है ।

समय आखिर क्या लेकर आने वाला है क्या यह सपना शुभ अथवा अशुभ है तो आइए जानते क्या कहता है स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में शेर से भागना देखना का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े-: सपने में काला कपड़ा देखना

सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

उत्तर :-यदि यह सपना ,(sapne me sher ko bhagte hue dekhna)किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा देखा गया है। तो इसका अर्थ है आने वाले समय में आप मेहनत से कतरा आएंगे जिसकी वजह से काम को टालने की आदत पड़ जाएगी एवं आसान से आसान चीजें भी आपको पहाड़ की तरह लगेंगी जिससे आपके आत्मविश्वास में कमी आएगी लोगों के कटु शब्द भी सुनने को मिल सकते हैं।

आपके दुश्मन आपके पीछे हाथ धो कर पड़ जाएंगे तथा को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे आने वाले समय में यदि रोजी रोजगार संबंधित परेशानी खत्म देख हो जाती है तब भी आपको उतनी सफलता नहीं मिलेगी जितना मिलना चाहिए कारण है लोगों का के पीछे लगना आने वाला समय संकेत नहीं दे रहा।

 

 सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

उत्तर :-यदि यह सपना ,(sapne sher se darkar bhagna)किसी व्यापारिक वर्ग द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ हैं कि आने वाले समय में आप परिस्थितियों को देखकर बहुत घबरा जाएंगे ।साथ ही विश्वास की कमी होने की वजह से लोग आपसे प्रभावित नहीं होंगे ।

नतीजा आपका व्यापार संकुचित हो जाएगा। धन हानि की प्रबल संभावना है .शत्रु पक्ष से मानसिक चिंताएं मिल सकती हैं। आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

 

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे विभिन्न प्रकार की मानसिक परेशानियां हो सकती हैं।शत्रु पक्ष उस पर हावी रहेंगे एवं आप अपनी जिम्मेदारियों से मुंह मोड़ लेंगे।

जिसकी वजह से घर परिवार में भी कलह का माहौल रहेगा . आलस्य की चपेट में आने से आप आपके ऊपर कार्य का बोझ बढ़ जाएगा तथा नकारात्मक विचार आने की वजह से मन हमेशा दुखी रहेगा .आने वाले समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

इसे भी पढ़े:- सपने में शेर के साथ खेलना

सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

उत्तर :-यदि यह सपना ,(sapne me sher ka piche bhagna) किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में बीमारियां घटने की जगह बढ़ने वाली है। छोटी-छोटी चीजें बड़ी होकर आपको मानसिक तौर पर तोड़ने वाली है ।

आने वाले समय में भावनात्मक रूप से भी आप कमजोर पड़ने वाले हैं। लोगों के साथ तालमेल बिठाने में दिक्कतें आएंगी।आपका आत्मविश्वास कम जाएगा लोग उसका फायदा बखूबी उठाएंगे आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा ।

 

 सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna )

उत्तर :-यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में आप पढ़ाई लिखाई से विमुख होकर अन्य गलत आदतों में पड़ जाएंगे।जिससे मानहानि के भी संकेत मिलते हैं।बड़े बुजुर्गों की बात ना सुनकर आप अपने पैर पर कुल्हाड़ी मारेंगे।

आत्मविश्वास की कमी बनी रहेगी करियर आने वाले भविष्य में अच्छा नहीं रहेगा। उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है। हो सकता है आपकी पढ़ाई भी रुक जाए या किसी बड़ी परेशानी की वजह से आपकी पढ़ाई अस्त-व्यस्त हो जाए ।आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा।

 सपने में शेर से भागना देखना,(sapne me sher se bhagna )

उत्तर:- यदि यह सपना ,(sapne me sher ka piche bhagte dekhna)किसी ऐसे व्यक्ति के द्वारा देखा गया है जो कि केस मुकदमे आदि में फंसा हुआ है तो उसका अर्थ है कि आप अभी इन चीजों से मुक्ति नहीं पा सकेंगे। हो सकता है आपको हार का भी सामना करना पड़ जाए. लोग आपकी छोटी से छोटी गतिविधि पर भी नजर बनाए हुए रहेंगे। जिसको समाज में बढ़ा चढ़ा कर पेश करेंगे एवं आप की छवि को धूमिल करेंगे।

भी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

सपने में शेर से भागना,(sapne me sher se bhagna)

उत्तर :-यह  जिस भी आयु वर्ग विशेष के द्वारा देखा गया है उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में शत्रु पक्ष आपके ऊपर हावी रहेंगे ।

तथा आपकी गतिविधियों को बारीकी से या फिर गुप्त बातों को जानकर आपके ऊपर दाग लगाने की कोशिश करेंगे। आने वाले समय शुभ संकेत नहीं दे रहा। सोच-समझकर कोई भी कार्य करें।

आशा है आप सभी लोगों के मन में उठ रहे विभिन्न प्रकार के प्रश्नों के उत्तर आपको मिल गया होगा एवं मेरा लेख बहुत पसंद आया होगा .इसी प्रकार आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहे एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां लेते रहे आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद।

जय नरसिंह देवता

 

Leave a Comment