सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

 सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

इसे भी पढ़े :- सपने में भूत प्रेत से लड़ाई करना।

जय मां भवानी !!!नमस्कार दोस्तों आशा है आप लोग मां भवानी की कृपा से बहुत ही अच्छे होंगे एवं अपने कार्य भी बढ़िया से कर रहे होंगे ।आपके घर परिवार के लोग भी अच्छे से रह रहे होंगे।आपके घर में सुख शांति का वास होगा।

मेरी मां भवानी से ही विनती रहती है कि आप लोगों के घर में ऐसी सुख शांति बनी रहे एवं उनकी कृपा दृष्टि हम लोग सब पर बनी रहे।जिससे भविष्य में आने वाले विभिन्न समस्याओं का समाधान हम करने में सक्षम हो और हमारा जीवन हर सुख सुविधा से परिपूर्ण हो।

दोस्तों आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है” सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना”,(sapne me bahut jyada pani dekhna)इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम आगे अपने इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

पानी जो हमारे जीवन जीने का आधार है। पानी के बिना जीवन असंभव है। हम भोजन के बिना 2 से 3 दिन तक जिंदा रह सकते हैं यह हो सकता उससे ज्यादा दिन तक जिंदा रह सके।किंतु पानी के बिना अधिक दिनों तक हम जिंदा नहीं रह सकते हैं।

इसलिए प्रकृति द्वारा विभिन्न पानी ( sapne mein bahut sara pani dekhne se kya hota hai )   के स्रोत सृजित किए गए हैं जैसे नदी ,तालाब, कुआ, बावड़ी ,समुद्र आदि ताकि विभिन्न प्रकार के जीव अपनी प्यास मिटा सके और जिंदा रह सके।किंतु यही पानी जब अधिक मात्रा में हो तो हमारे अंदर खौफ पैदा कर देता है जैसे बाढ़ जैसी भयावह स्थिति में लोगों के बड़े-बड़े घर गाड़ी जाल माल का बहुत ज्यादा नुकसान होता है।

बहुत से लोगों की जान चली जाती हैं।पानी देखने में जितना शांत है उतना ही उसका स्वरूप उग्र है।सपने में पानी देखने का अर्थ यह भी है कि हम अपने जीवन के उस पड़ाव पर हैं जहां हमें लोगों की भावनाओं तथा विभिन्न प्रकार से उनकी मदद की बहुत ज्यादा जरूरत तो है किंतु लोग हम से मदद के नाम पर कतराते हैं ।

एवं इस कदर समाज से बहिष्कृत कर दिया गया है की हम खुद को अकेला महसूस करते हैं। वैसे तो लोगों को सपने तरह- तरह के आते हैं. किंतु आज हम यहां केवल सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना  ( Sapne me bahut sara pani dekhna ) के बारे में चर्चा करेंगे।

किसी व्यक्ति द्वारा सपने में यदि बहुत ज्यादा पानी ( Sapne mein bahut sara pani dekhne ka kya matlab hai )  देखा गया है तो वह डर जाएगा क्योंकि पानी का यह स्वरूप बहुत ही उग्र होगा एवं उसको यह भी चिंता सताएगी कि आखिर मेरे द्वारा देखे गए सपने का प्रतिफल भविष्य में शुभ मिलने वाला है।

अथवा अशुभ मिलने वाला है ???तो आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में बहुत ज्यादा पानी देखने के बारे में इसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है ???इसकी चर्चा हम विस्तार से करते हैं।

Parliament Hill

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न के लाभकारी फायदे और इसे कैसे खरीदे और पहनने के फायदे जाने।

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना ,(sapne mein bahut jyada pani dekhna)किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में उसका धन का खर्च बढ़ने वाला है. जिससे उसकी आर्थिक स्थिति डामाडोल हो जाएगी। भविष्य के गर्भ में बहुत सारी नकारात्मक चीजें छुपी हुई है।

आने वाले भविष्य में यह भी देखने को मिलेगा की लोग आपको आर्थिक क्षति देने में आगे रहेंगे किंतु सहायता के नाम पर पीछे चले जाएंग। आने वाले समय में आपको मानसिक तौर पर काफी परेशानियों को झेलना पड़ सकता है। आने वाला समय किसी भी प्रकार से आपके लिए अच्छा नहीं है।

 

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में उसे विद्या अर्चन करने में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है।हो सकता है उसकी पढ़ाई बाधित हो विभिन्न प्रकार की घटनाओं से आपका मन विचलित रहेगा।

आप अपना पूरा ध्यान पढ़ाई में नहीं लगा पाएंगे। जिससे आपको परिणाम भी अच्छा नहीं मिलेगा।घर से भी मानसिक पीड़ा मिलने की संभावना बढ़ जाएगी।आने वाले समय में संयम के साथ आगे बढ़े।आने वाला समय धैर्य की परीक्षा लेने वाला हो।

इसे भी पढ़े :- ओपल रत्न क्या है, ओपल रत्न के फायदे और ओपल रत्न कैसे खरीदे।

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना,( sapne mein bahut jyada Pani dekhna)

 

उत्तर यदि यह सपना ,(sapne me bahut jyada pani dekhne ka matlab)किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो इसका अर्थ है कि आने वाले समय में समय आपकी कड़ी परीक्षा लेने वाला है एवं आप को दंड भी उसी हिसाब से मिलने वाला है।

बहुत ही नकारात्मक चीजें आपके बारे में लोगों द्वारा प्रचलित की जाएंगी जिससे आपकी छवि को काफी नुकसान होगा।लोगों का भरोसा आप पर से कम जाएगा।जिसकी वजह से जिस मुकाम पर आपको पहुंचना चाहिए ।उस लक्ष्य तक आप नहीं पहुंच पाएंगे।

घर परिवार से भी मानसिक यातनाएं मिल सकती है. परिवार में कलह का माहौल रहेगा. घर परिवार में तालमेल नहीं बिठा पाने की वजह से आपकी मानसिक पीड़ा दिनों दिन बदतर हो सकती है. लोगों की बातों में ना आए।जितना हो सके अपना मन धार्मिक कार्य में लगायें।इससे मानसिक शांति प्राप्त होगी।

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना उत्तर यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक युवती के द्वारा देखा गया है तो इसका आशय है कि आने वाले समय में आपको थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है रोजगार संबंधित परेशानियां आपकी बढ़ने वाली है ।

इसे भी पढ़े :- जानकर हो जायेंगे हैरान सपने में बहुत सारे सांप का आना देता है ये संकेत?

समय धैर्य की परीक्षा लेने वाला है चीजें आपके विपरीत चलेंगे जिससे तब मन काफी अशांत रहेगा लोगों की भ्रामक बातों में आकर आपको हतोत्साहित हो जाएंगे एवं घर परिवार से भी आपको मानसिक परेशानियां झेलनी पड़ सकती हैं आने वाला समय शुभ संकेत नहीं दे रहा है।

सपने में बहुत ज्यादा पानी देखना उत्तर यदि या सपना किसी भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो उसको अभी से सचेत होने की जरूरत है अपने स्वास्थ्य के प्रति अपने धर्म के प्रति अपने पढ़ाई लिखाई के प्रति अपने बोलचाल के प्रति सजग रहें क्योंकि आने वाला समय किसी भी चीज को लेकर आप को बहुत बड़ा नुकसान करवा सकता है आने वाला समय शुभ फल देने वाला नहीं है।

 

आशा है दोस्तों आप सभी को मेरा यह लेख पसंद आया होगा यदि मेरा यह लेख अच्छा लगा तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें और आपको विभिन्न प्रकार के सवालों के जवाब भी मेरे इस लेख से मिल गया होगा।

इसी तरह आप अपना प्यार और सम्मान हमें देते रहे। आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद! हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए विभिन्न प्रकार की जानकारियों के लिए आप हमारे वेबसाइट पर अधिक से अधिक विजिट करें धन्यवाद!

इसे भी पढ़े :- मच्छ मणि के फायदे और इसे कोन धारण कर सकता है और इसे कैसे खरीदे ।

जय भवानी

 

 

Leave a Comment