सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

 सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

 

जय राधे कृष्ण!!! दोस्तों आशा है आप सभी लोग बहुत अच्छे होंगे एवं अपने परिवार वालों के साथ हंसी खुशी से रह रहे होंगे आपका व्यापार भी खूब बढ़ रहा होगा।

दिनों दिन आपकी ख्याति भी खूब बढ़ रही होगी।अच्छे- अच्छे लोगों से आपकी जान पहचान भी बढ़ रही होगी।एवं विभिन्न प्रकार की मांगलिक कार्य संपन्न किए जा रहे होंगे ।

आपके द्वारा दोस्तों में आज सभी के लिए एक नया विषय लेकर आए हो जिसका शीर्षक है सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)उसका फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट की माध्यम से विस्तार से करेंगे।

इसे भी पढ़े :- कैसे पहचान सकते है ओरिजिनल सुलेमानी हकीक को जाने वीडियो सहित

दोस्तों बहुत से लोगों को ढेर सारे जानवर पालने का शौक होता है।ऐसा माना जाता है कि यदि हम अपना समय जानवरों के साथ बिताए तो मानसिक अवसाद कि संभावना बहुत हद तक कम जाती है।

इसलिए लोगों के द्वारा चिड़ियाघर सेंचुरी आदि घूमने जाया जाता है जिससे वे लोग खुद को आनंदित महसूस करते हैं। एवं विभिन्न प्रकार की तनाव उसे खुद को मुक्त पाते हैं लेकिन क्या गुजर किसी को सपने में बहुत सारे जानवर sapne mein bahut Sare Janwar Dikhai dena)खाई पर जाए तो उसका दिमाग मिला में खो जाएगा कि आखिर क्या छुपा है।

मेरे भविष्य में जो मुझे इस प्रकार के सपने आ रहे हैं क्या आने वाला समय मेरे लिए शुभ रहेगा या अशुभ रहेगा तो घबराने की जरूरत नहीं है आइए इस बात की विस्तार से चर्चा हम स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान के माध्यम से करते हैं।

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna Kaisa Hota Hai) उत्तर जदिया सपना किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह सपना बताता है कि अभी उसकी मानसिक स्थिति अच्छी नहीं है किसी बात को लेकर उसकी मन में चिढ़चिढ़ापन आ गया है जिससे वह काफी गुस्से में रहता हैं।

आने वाले भविष्य में भी आपके परेशानियां बढ़ने की पूड़ी संभावना है लोग घात लगाकर आपके कमजोर परने का इंतजार कर रहे हैं आने वाला इस बात का भी सूचक है कि आपको इस बड़ी हानि की संभावना है लोग आपको प्यारी प्यारी बातें बोलकर अपने जाल में फसाने का भी कार्य करेंगे।

Parliament Hill

जिस से आपको आर्थिक शक्ति हो सकती है वो सकता है आपको समाजिक अस्तर भी अपमान झेलना पर सके आने वाले समय में सजग रहे सावधान रहें।किसी भी कार्य को करने की पहले हजार बार सोचे। मैं कुछ उपाय बता रही हूं जिससे आपकी परेशानी बहुत हद तक कम जाएगी हरे मूंग का दान करें कुत्तों को भोजन कराए एवं शनि मंदिर में छाया दान करें

इसे भी पढ़े :- काली गूंजा क्या है और काली गूंजा के अदभुत फायदे।

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना किसी नौकरी पेशा वाले लोगों की द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले समय में लोगों की चिकनी चुपड़ी बातों में पड़कर आप अपना ही खुद का नुकसान कर बैठेंगे।

समाजिक अस्तर पर भी आपको लोगो द्वारा नीचा दिखाए जाने की भी संभावना है।मैं आपको कुछ उपाय बता रही हूं जिसको करने से आपकी परेशानी कुछ तक कम जाएगी। माथे पर केसर का तिलक लगा के रखे। कबूतरों को दाना डाले।अपनी पत्नी से कभी विवाद ना करें राहु मंत्र का जितना हो सके जाप करें।

 

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

उत्तर :- यदि यह सपना किसी विद्यार्थी के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य है कि आने वाले समय में आपको बहुत सजग होकर पढ़ाई करनी है।थोड़ी सी सफलता को पाकर आप झाड़ पर ना चढ़े. लोगों की बातों में आकर आप खुद के लक्ष्य से विमुख ना हो।

आने वाले समय में चापलूस लोग आपकी प्रतिभा का खूब फायदा उठाएंगे और आपका बनता काम भी बिगाड़ने में वो लोग सक्षम हो जाएंगे।मैं कुछ उपाय बता रही हूं जिससे आपके आने वाले भविष्य की परेशानियां बहुत हद तक कम हो जाएंगे।

जितना हो सके मा सरस्वती के मंत्रों का जाप करें एवं सरस्वती को भोग स्वरुप मिश्री युक्त खीर चढ़ाएं इससे आपके सोचने समझने की शक्ति बढ़ेगी एवं अच्छे लोगों और चापलूस लोगों के बीच में समझ साफ होगा।

इसे भी पढ़े :- सपने में सफेद शिवलिंग का आना कुछ देता है इस प्रकार का संकेत!

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna Kya Hota Hai) उत्तर यदि किसी विवाहित दंपति द्वारा संतान की इच्छा है और उसके द्वारा सपने में बहुत सारे जानवर देखा गया है।

इसका तात्पर्य है कि अभी आपकी और भी भगवान करे परीक्षा लेने वाले है तब जाकर आपको भविष्य में संतान सुख प्राप्ति होगी लोग आपकी हंसी खुशी को देखकर काफी जलन करते हैं ऐसे लोगों से दूर रहे।

एवं वादविवाद से बचें आने वाला समय अभी इन सब चीजों के लिए उपयुक्त नहीं है अरे रखें और हो सके तो गुरुवार को व्रत रखे एवं पीली वस्तु का ही सेवन करें भगवान के घर देर है पर अंधेर नहीं उन पर विश्वास बनाए रखें।

 

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना,( Sapne Mein Janwar dekhne ka matlab) किसी ऐसे स्त्री या पुरुष के द्वारा देखा गया है जिनकी उम्र शादी योग्य है तो यह संकेत देता है कि आने वाले समय में आप केवल ससुराल पक्ष में दिखावटी चीजों पर मत जाएं क्योंकि आपके ठगआने की प्रबल संभावना है ।

हो सके तो कुछ वक्त के लिए विवाह को टाल दे। हो सकता है विवाह के पश्चात आपको लोगों के असली चेहरे देखने को मिले आपका पति विवाह के पूर्व कुछ अलग रवैया अपनाता हो और विवाह के बाद कुछ और इसलिए आने वाले समय में कोई भी निर्णय लेने से पहले हजार बार सोचे।

अच्छी तरह से जानकारी लेने के बाद ही विवाह संबंधित बात को आगे बढ़ाएं।आपको मंगलवार का व्रत करना चाहिए. इससे आने वाले समय में आपकी परेशानियां बहुत हद तक कम जाएंगी एवं किसी भी ठगी का शिकार होने से भी बच पाएंगे।

इसे भी पढ़े :- जानकर हो जायेंगे हैरान सपने में बहुत सारे सांप का आना देता है ये संकेत?

सपने में बहुत सारे जानवर देखना,( sapne mein bahut Sare Janwar dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में ऐसी परिस्थितियां बनेंगी जिससे आप के अंदर चिड़चिड़ापन भर जाएगा और गुस्सा आपको बहुत अधिक आएगा। गुस्से में आप क्या कर बैठेंगे आपको खुद ही पता नहीं रहेगा।स्वास्थ्य और गिरने की संभावना है।मानसिक तनाव बहुत अधिक रहेगा।

किसी बात को बताते वक्त लोगों का चयन सोच समझ कर करें अन्यथा आप भारी परेशानी में पड़ सकते हैं।मैं कुछ उपाय बता रही हूं जिससे आपकी परेशानियां बहुत हद तक कम जाएगी।

जितना हो सके जीरा और हींग का सेवन करें।आपको योग विभिन्न मुद्राएं लगाकर करनी है एवं ब्रह्म मुहूर्त में ध्यान लगाएं प्रतिदिन मंदिर अवश्य जाएं इससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

आशा है दोस्तों मेरे द्वारा लिखा गया यह लेख आपको बहुत पसंद आया होगा एवं आपके सारे सवालों के भी जवाब मिल गए होंगे।आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद !मुझे इतना प्यार और सम्मान देने के लिए आगे भी अपना विश्वास मुझ पर इसी तरह बनाए रखें।

आप सभी का शुक्रिया हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहिए एवं विभिन्न प्रकार की जानकारियां लेते रहिए हो सके तो हमारे इस पोस्ट को अधिक से अधिक शेयर कीजिए जिससे आपके परिवार वालों तथा मित्रों को भी अच्छी अच्छी जानकारियां मिल सके धन्यवाद!

जय श्री राधे कृष्णा!!!

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न को कैसे पहचाने ? और पन्ना रत्न के चमत्कारी फायदे।

Leave a Comment