Seeing dates in dream | सपने में खजूर देखना, sapne me khajur dekhna

सपने में खजूर देखना

 Seeing Palm in dream


सपने में खजूर देखना 



नमस्कार दोस्तों 
आप सभी खजूर को जानते ही होंगे। खजूर गरम देशों, समुद्र के किनारे या रेतीले मैदानों में ही देखने को मिलता है। इस जाति के पेड़ सीधे ही खंबे की तरह ऊपर चले जाते है। खजूर कई प्रकार के होते है, लेकिन मुख्य दो ही माने जाते है – एक जंगली और दूसरा देसी। जंगली खजूर को सेंधी और खरक आदि कहा जाता है। यह ज्यादा लंबा नहीं होता है यह भारत में गुजरात, बिहार और बंगाल आदि में प्रदेशों में पाया जाता है। जंगली के फल भी किसी काम नहीं आते है। खजूर की ताजी ताड़ी मीठी होती है और उससे गुड और सिरका बनाया जाता है। 



भारत में खजूर के पेड़ की लंबाई 30 से 40 फुट होती है। इनका तना पुरानी गिरी हुई पत्तियों के के पत्राधारों से ढंका रहता है। पत्तियां 12 से 15 फुट तक लंबी और 1 इंच तक चौड़ी, गुच्छबद्ध तथा नीचे वाले कांटो में परिवर्तित होते है। पुष्प छोटे और एकलिंगी और अलग अलग साशाख मंजारियों में निकले हुए रहते है, जो आधार पर कड़े पत्रकोशों में ढके रहते है।




स्वप्न ज्योतिष शास्त्र और खजूर 




Parliament Hill
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में खजूर का बहुत महत्व है। दोस्तों स्वप्न ज्योतिष शास्त्र में खजूर को विद्या की दृष्टि से देखा जाता है। दोस्तों आप सभी को पता ही होगा कि सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। दोस्तों सपना एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी जान ले तो वह उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होगा यह वह अच्छी तरह से जान सकता है। और वह सावधान हो सकता है। दोस्तों यह सपना देखने की बहुत सरी अवस्थाएं होती है जैसे : सपने में खजूर देखना और सपने में खजूर खाना और सपने में खजूर बेचना और सपने में खजूर का पेड़ देखना और सपने में खजूर के पेड़ पर चढ़ना और सपने में खजूर खरीदना और सपने में खजूर के पेड़ को काटना। इन अवस्थाओं के प्रश्न का उत्तर हम एक एक करके प्रश्न और उत्तर के माध्यम से जानेंगे। 


इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 

प्रश्न 1. सपने में खजूर देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खजूर देखता है तो यह सपना शुभ सपना माना गया है उसके आने से समय में उसे विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और उसके मन को अच्छा काम करने में खुशी मिलेगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और अच्छे काम करने में उन्हें खुशी मिलेगी। 


प्रश्न 2. सपने में खजूर खाना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को खजूर खाते हुए देखता है तो यह सपना शुभ सपना माना गया है उसके आने से समय में उसे विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और उसके मन को अच्छा काम करने में खुशी मिलेगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वे समय में उन्हें भी विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और अच्छे काम करने में उन्हें खुशी मिलेगी।


प्रश्न 3. सपने में खजूर बेचना? 


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को खजूर बेचते देखता है तो उसके आने वे समय में उसे शारीरिक कष्ट ही सकता है रोग हो सकता है बीमारी हो सकता है और बीमारी हो सकती है। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी बीमारी हो सकती है शारीरिक कष्ट हो सकता है रोग ही सकता है।

इसे भी पढ़ें: स्याही के कांटे से महाशक्तिशाली वशीकरण कैसे करें ?

प्रश्न 4. सपने में खजूर का पेड़ देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खजूर का पेड़ देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे कोई बीमारी हो सकती है शारीरिक कष्ट हो सकता है रोग हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी शारीरिक कष्ट हो सकता है कोई बीमारी हो सकती है कोई रोग हो सकता है।




इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 



प्रश्न 5. सपने में खजूर के पेड़ पर चढ़ना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को खजूर के पेड़ पर चढ़ते देखता  है तो उसके आने वाले समय में उसे कोई बीमारी हो सकती है शारीरिक कष्ट हो सकता है रोग हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी शारीरिक कष्ट हो सकता है कोई बीमारी हो सकती है कोई रोग हो सकता है।

प्रश्न 6. सपने में खजूर के पेड़ को काटना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद खजूर के पेड़ को कर रहा है ऐसा देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे स्वास्थ्य लाभ होगा, विद्या का ज्ञान मिलेगा और उसके मन को अच्छा काम करने में खुशी मिलेगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी विद्या का अच्छा ज्ञान होगा, उन्हें भी अच्छा काम करने में उनके मन को खुशी मिलेगी और स्वास्थ्य लाभ होगा।


इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 

प्रश्न 7. सपने में खजूर खरीदना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को खजूर खरीदते देखता है तो यह सपना शुभ सपना माना गया है उसके आने से समय में उसे विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और उसके मन को अच्छा काम करने में खुशी मिलेगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी विद्या का अच्छा ज्ञान होगा और अच्छे काम करने में उन्हें खुशी मिलेगी।





So friends, if you liked our story then you must subscribe to our site and thank you very much for visiting our site. 



Leave a Comment