Seeing acacia tree in dream | सपने में बबूल का पेड़ देखना | sapne me babul ka ped dekhna


सपने में बबूल का पेड़ देखना

Acacia dreams

acacia photo

बबूल के पेड़ के बारे में 


 बबूल के पेड़ को स्थानीय भाषा में देशी कीकर कहा जाता है। लोगों की पुरानी मान्यताओं के अनुसार बबूल के पेड़ में विष्णु भगवान का निवास माना जाता है। पहले के समय में बबूल के पेड़ की लोग पूजा किया करते थे। प्राचीन लोगों की मान्यताओं के अनुसार बबूल के पेड़ को काटना महापाप माना जाता है। जिस जगह पर यह पेड़ देखने को मिलता है वह जगह अत्यंत शुभ मानी जाती है। ऐसा माना जाता है कि जिसके भी घर में यह बबूल का पेड़ पाया जाता है उसका घर हमेशा धन धान्य से परिपूर्ण होता है।


इसे भी पढ़ें :- भूत प्रेत क्या है इससे बचने के उपाय और रक्षा ताबीज।



यह पेड़ सिर्फ पश्चिमी राजस्थान में ही देखने को मिलता है। बबूल में कई औषधीय गुण होते है और यह बहुत सारे रोगों के उपचार के लिए काम आता है। बबूल की जो पतली टहनियां होती है वह दातुन के काम आता है। बबूल की जो दातुन होती है वह दांतों को साफ और स्वस्थ रखती है। बबूल के पेड़ की आयु 20 से 30 साल तक होती है। जबकि और पेड़ों की औसत आयु इससे दोगुनी होती है। बबूल का पेड़ 4 डिग्री सेल्सियस से 47 डिग्री सेल्सियस तक सहन कर सकता है। बबूल का पेड़ बहुत जल्दी जल्दी बड़ा होता है जिसकी लंबाई 40 फीट तक जा सकती है।

इसे भी पढ़ें :- सम्मोहन विद्या क्या है और इसे सीखने के अत्यंत शक्तिशाली फायदे ? 


बबूल का पेड़ और स्वप्न ज्योतिष शास्त्र 


स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यह सपना अशुभ सपना माना गए है। यह सपना शारीरिक कष्ट की ओर संकेत करता है। दोस्तों आप सभी को पता ही होगा कि सपना सभी को आता है और हर सपने का कोई न कोई मतलब होता है। दोस्तों सपना एक ऐसी चीज है जिसे कोई भी जान ले तो वह उसके आने वाले समय में उसके साथ क्या होगा यह वह अच्छी तरह से जान सकता है। और वह सावधान हो सकता है। दोस्तों बबूल के स्वप्न देखने कि बहुत सारी अवस्थाएं होती है जैसे : सपने में बबूल देखना और सपने में बबूल काटना और सपने में काटा चुभना और सपने में बबूल की झाड़ियों में फंसनाबबूल से जुड़े ऐसे प्रश्नों का उत्तर हम एक एक करके प्रश्न और उत्तर के माध्यम से जानेंगे।

इसे भी पढ़ें : काला जादू क्या है? और इसे कैसे सीखें 


प्रश्न 1. सपने में बबूल देखना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में बबूल देखता है तो उसके आने से समय में उसे शारीरिक कष्ट हो सकता है अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उन्हें भी शारीरिक कष्ट हो सकता है।




Parliament Hill

प्रश्न 2. सपने में बबूल काटना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को बबूल काटते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे स्वास्थ्य लाभ होगा, परेशानियां दूर होंगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय में उनकी भी सारी परेशानियां दूर होंगी और उन्हें स्वास्थ्य लाभ होगा।



इसे भी पढ़ें :- स्याही के कांटे से अपने शत्रु को बर्बाद करने का महाशक्तिशाली टोटका ?


प्रश्न 3. सपने में कांटा चुभना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में खुद को कांटा चुभा है ऐसा देखता है तो उसके आने से समय में उसे शारीरिक कष्ट होगा और उसकी परेशानियां बढ़ेंगी। अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वे समय में उन्हें भी शारीरिक कष्ट होगा और उनकी भी परेशानियां बढ़ेंगी।

प्रश्न 4. सपने में बबूल की झाड़ियों में फंसना?


उत्तर : स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति अपने सपने में बबूल की झाड़ियों में खुद को फंसते देखता है तो उसके आने वाले समय में उसे शारीरिक कष्ट होगा और अगर यही सपना कोई स्त्री देखती है तो उनके लिए भी यह सपना ऐसा ही बताता है कि उनके भी आने वाले समय उन्हें शारीरिक कष्ट होगा।

इसे भी पढ़ें :- टोना टोटका क्या होता है और टोना टोटका हटाने का उपाय ? 


So friends, if you liked our story then you must subscribe to our site and thank you very much for visiting our site. 

Leave a Comment