अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन कब और कितने बजे ?

अयोध्या राम मंदिर उद्घाटन कब और कितने बजे ?

Ram mandir lord ram temple in Ayodhya
उत्तर प्रदेश के अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर के उद्घाटन का समय तय हो गया है. इस शुभ कार्य के लिए 22 जनवरी 2024 की तारीख और 12.20 मिनट का समय तय किया गया है. अभिजीत मुहूर्त में यह कार्यक्रम होगा. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार, इसी तारीख और शुभ मुहूर्त में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी. अयोध्या में चल रही बैठक में यह फैसला किया गया कि इस कार्यक्रम में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे. प्राण प्रतिष्ठा के एक हफ्ते पहले से पूजा- पाठ का कार्यक्रम शुरू किया जाएगा.

अयोध्या राम मंदिर कार्य :-

अयोध्या में भगवान राम के भव्य मंदिर का निर्माण कार्य चल रहा है. सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार मंदिर का निर्माण कार्य अक्टूबर तक पूरा कर लिया जाएगा. रामलला के गर्भ ग्रह भी तब तक बनकर तैयार हो जाएगा. 22 जनवरी के दिन भगवान राम अपने इस भव्य मंदिर में विराजमान हो जाएंगे. देश और विदेश में रहने वाला हर राम भक्त इस तारीख का बेसब्री से इंतजार कर रहा है.

अयोध्या ट्रस्ट :-

ट्रस्ट अयोध्या में राम जन्मभूमि के अभिषेक समारोह के लिए आने वाले भक्तों को लगभग एक महीने तक मुफ्त भोजन उपलब्ध कराने की योजना बना रहा है. राय ने बताया कि जनवरी में गर्भगृह में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर ट्रस्ट की ओर से एक महीने तक रोजाना 75 हजार से एक लाख भक्तों को भोजन कराया जाएगा.

 

Leave a Comment