सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna):- सपनों की दुनिया निराली है। कब कौन सा सपना किसे आ जाए यह कहना बहुत ही मुश्किल है और सच कहिए तो सपना हर व्यक्ति विशेष के जीने का आधार होता है। जिस दिन हम सपना देखना छोड़ देंगे उस दिन हमारी मृत्यु तय है।

चाहे व्यक्ति किसी भी आयु वर्ग का हो। हर किसी की एक कामना होती है। हर किसी की एक इच्छा होती है। हर किसी का सपना होता है कि वह कुछ ना कुछ हासिल करें। कोई आध्यात्मिक स्तर पर अपने आप को परिपूर्ण बनाना चाहता है।

तो कोई भौतिक स्तर पर खुद को परिपूर्ण बनाना चाहता है तो किसी को इस संसार से लोगों का प्यार प्राप्त करने की परिपूर्णता की ललक होती है तो कोई अपने जीवन में विभिन्न प्रकार की सिद्धियों को हासिल करने की सपना देखता है ।

भिन्न-भिन्न लोग हैं तो भिन्न-भिन्न सपने भी हैं किंतु कुछ सपने जब हम सो जाते हैं तब हमें आते हैं। भले ही हम उसके बारे में कभी न सोचे ना समझे किंतु फिर भी हमें जब वह सपना आ जाए तो हमारे मन में विचलन बहुत महसूस होती है।

क्योंकि हमारा मन उसके प्रतिफल के ऊपर टिक  जाता है कि आखिर हमारे सपने के माध्यम से संसार की दिव्य ऊर्जाएं क्या संदेशा देना चाहती है ??

आइए जानते हैं क्या कहता है स्वप्न शास्त्र सपने में पांच का सिक्का देखना,( Sapne Mein 5 Ka Sikka dekhna kya matlab kya hai )के बारे में आखिर इस सपने का प्रभाव हमारे अगामी जीवन पर कैसा पड़ने वाला है ??आइए जानते हैं तथा अलग-अलग लोगों को इसका प्रभाव कैसे प्राप्त होगा यह भी हम जानने का प्रयास करेंगे।

 

इसे भी पढ़े :- सपने में चांदी की बिछिया देखने का क्या मतलब होता है जाने। 

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

यदि यह सपना किसी ग्रहणी के द्वारा देखा गया है तो उसका अर्थ है कि आने वाले भविष्य में उसे बहुत अधिक अपने परिवार एवं अपने परिवार के लोगों के प्रति सतर्कता बरतने की आवश्यकता है।

कोई बहुत बड़ी दुर्घटना घटने की संभावना बनी रहेगी। आने वाला समय बिल्कुल शुभ नहीं है। यह सपना इस बात की ओर भी इंगित करता है कि आपको किसी प्रकार की भारी क्षति होने वाली है।

Parliament Hill

यह क्षति आपके स्वास्थ्य में हो सकती है या मान सम्मान में या किसी और चीज में क्षति होने की प्रबल संभावना बनी रहेगी। किसी प्रकार से भी अनजान लोगों पर भरोसा ना करें। थोड़ी सी लापरवाही की वजह से आपको बहुत बड़ी खामियाजा भुगतना पड़ सकता है।

अपने लोगों के स्वास्थ्य के प्रति बहुत अधिक सजग रहें।  अच्छा रहेगा यदि आप आंख बंद कर किसी पर भी भरोसा ना करें। भले ही वह आपका परम मित्र क्यों ना हो क्योंकि लोग आपकी बातों को दूसरों के समक्ष गलत तरीके से पेश करके आप की छवि को खराब करने की पूरी कोशिश करेंगे।

जिससे सामाजिक स्तर पर आपकी बदनामी होने की भी प्रबल संभावना रहेगी। आने वाले समय में धैर्य रखें एवं सजगता से आगे बढ़े किसी भी प्रकार की लड़ाई झगड़ा कला से जितना हो सके उतना दूर रहे।

बेकार की बातों में पढ़कर किसी से भी उलझे नहीं बहस नहीं करें। अन्यथा उसमें भी आप ही को नुकसान होने वाला है। अगला पक्ष के व्यक्ति को किसी भी प्रकार का उससे कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा केवल आपको ही हानि होने की प्रबल योग है।

 

इसे भी पढ़े :- सपने में चांदी की चैन देखना – Sapne Me Chandi Ki Chain Dekhna

 

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

अस्वस्थ व्यक्तियों के द्वारा देखा गया यह सपना उनके जीवन में बहुत बड़ी परेशानियां खड़ा कर सकता है। यह सपना मृत्यु का सूचक है यह दर्शाता है कि आने वाले समय में स्वास्थ्य संबंधित आपको कोई बहुत बड़ी गंभीर समस्या हो सकती है।

जिसमें आप कितनी भी कोशिश करेंगे अच्छे से अच्छे चिकित्सक को भी दिखाएंगे। तब भी आपको स्वास्थ्य संबंधित लाभ की प्राप्ति नहीं होने वाली है। परिस्थितियां और अधिक आप के विपरीत चलेंगी।

केवल स्वास्थ्य संबंधित ही नहीं बल्कि आपके जीवन में विभिन्न पक्षों पर आपके असफलता के प्रभाव देखने को मिलेंगे।  कई लोगों से आप के मनमुटाव हो सकते हैं। जीवन से व्यवस्थित चीजों का निर्गमन आपको बहुत अधिक खलने वाला है।

घर परिवार के लोगों से भी आपकी अच्छी नहीं बनने वाली हैl वैचारिक मतभेद आए दिन होंगे।  जिसकी वजह से आपके एवं घरवालों के रिश्तो में दूरियां बढ़ती चली जाएंगी। जिसकी वजह से इन नानाविधि से मानसिक समस्याएं उत्पन्न हो सकती है।

आने वाला समय आपको बहुत सी चीजों में विपरीत असर दिखाने वाला है। जिसकी वजह से तनाव ,निराशा के भाव आपके मन में बहुत अधिक व्याप्त होने वाले है। इस सपने का दुष्प्रभाव प्रत्यक्ष रुप से बहुत जल्द आपकी जीवन में परिलक्षित होने वाला है।

भौतिक चीजों के सुख में उपशमन देखने को मिलने वाला है। जिससे आप को और अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है या यूं कहें कि आप की प्रगति में प्रास्थगन जैसी स्थिति उत्पन्न होने वाली है।

अस्वाभाविक चीजों के घटने के कारण आप अपने लक्ष्य से भी भटक सकते हैं। निराशा की घोर भावना से ग्रस्त हो सकते हैं। आने वाला समय बहुत ही कठिन रहने वाला है। आपके लिए इसलिए धैर्य बनाकर चलें।

 

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

यदि यह सपना किसी विद्यार्थी वर्ग के द्वारा देखा गया है तो यह उनके लिए बहुत ही खराब सपना है क्योंकि यह भी संभव है कि परिस्थितियां इस हद तक बिगड़ जाए की आपके विद्या अध्ययन संबंधित चीजों में आपको केवल असफलता की ही प्राप्ति हो।

घर परिवार के लोगों के द्वारा आपको आपके किसी भी प्रकार के शैक्षणिक चीजों में सहायता नहीं प्राप्त होगी। हो सकता है कि बीच में ही आपको अपने शिक्षा से संबंधित चीजों को त्यागना पड़े एवं किसी प्रकार की बड़ी घटना घटने की वजह से आपका जीवन पूरी तरह से परिवर्तित हो जाए।

जिससे संभलने में आपको बहुत दिन लग सकते हैं। आने वाला समय बिल्कुल भी शुभ नहीं है। आपकी धैर्य की परीक्षा होने वाली है। धैर्य रखें धैर्य से बड़ा से बड़ा चट्टान भी पिघल जाता है।

 

सपने में पांच का सिक्का देखना, (Sapne Mein panch Ka Sikka dekhna)

यह सपना जिस भी आयु वर्ग के लोगों के द्वारा देखा गया है। उन्हें बहुत ही आने वाले भविष्य में सजग रहने की आवश्यकता है। आने वाले समय में उनके गुप्त शत्रु उनके ऊपर हावी होने का प्रयास कर सकते हैं।

इसके साथ ही अपने स्वास्थ्य के प्रति भी सचेत रहने की आवश्यकता है। लोगों पर आवश्यकता से अधिक विश्वास उनके पतन का कारण बन सकता है। धन से संबंधित हानि भी संभव है इसलिए आने वाले समय में थोड़ा सजग रहकर चलें।

इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आप भगवान शिव शंभू की शरण में जा सकते हैं एवं योग साधना जैसी चीजों को अपने जीवन में अपनाकर नकारात्मकता को बहुत हद तक नियंत्रण कर सकते हैं।

 

Leave a Comment