सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

 

जय बाबा भैरव!!! दोस्तों आशा है बाबा भैरव की कृपा से आप सभी लोग बहुत ही कुशल मंगल होंगे। आपके परिवार वालों के द्वारा एवं आपके द्वारा बहुत से मांगलिक कार्य संपन्न हो रहे होंगे।

आपके परिवार में खुशियों का माहौल होगा। सुख शांति विराजमान होगा आपके घर मेंरी बाबा भैरव से यही प्रार्थना रहती है कि अपनी कृपा दृष्टि हम लोग पर ऐसे ही बनाए रखें ताकि हम हर काम में सफलता प्राप्त करें।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए फिर से एक नया विषय लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में सोना गिरना देखना,( Sapne Mein Sona girna dekhna)का तात्पर्य क्या होगा?? इसका फल शुभ होता है कि अशुभ होता है इस बात की चर्चा में इस पोस्ट के माध्यम से विस्तार से करेंगे।

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

 

कभी-कभी हम इतने व्यस्त हो जाते है। जिंदगी में कि हमारी कब कौन सी चीजें कहां गिर जाती है हमें पता ही नहीं चलता बाद में उसी चीज को लेकर हम काफी परेशानी में पड़ जाते हैं जैसे कभी-कभी हमारे पैसे गिर जाते हैं।

Parliament Hill

कभी कभी कोई डाक्यूमेंट्स जो हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है किंतु कुछ सामान निकालते वक्त पर से गिर जाता है।ऐसे में हमारी परेशानियां बहुत बढ़ जाती है। एवं हम मानसिक तनाव महसूस करने लगते हैं।

ऐसा लगता है कि हे भगवान कहीं से भी वह सामान जो गिर गया है मुझे मिल जाए किंतु बहुत कम ही ऐसी स्थिति बनती है जब हमें अपना गिरा हुआ सामान मिल पाता है।

भागदौड़ की जिंदगी में हमें याद ही नहीं रहता कि कौन सा सामान हमने कहां रखा है?? और ऐसे में बहुत से सामान आए दिन हमारे पर्स से या अलमारी से गिर ही जाते हैं। क्या हो जब सपने में सोना गिर ना हमें दिखे ऐसा दिखे कि हमारा कोई सामान सोना से बना हुआ गिर गया है।

तब तो हम सपने से अचानक से जाग जाएंगे एवं पहले समान की तलाश करेंगे कि वह गिरा है या बचा है। तब जाकर हमारे जान में जान आएगी किंतु सपना सपने में सोना गिरना देखने,( Sapne Mein Sona girna dekhna Kaisa Hota Hai )का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है एवं आने समय में हमारे वास्तविक जीवन पर इसका क्या प्रभाव पड़ेगा।

हमारी कैसी स्थिति भविष्य में रहने वाली है इस बात को लेकर काफी चिंतित हो जाते हैं तो आइए हम विस्तार से चर्चा करते हैं इस बारे में जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में सोना गिरना देखने,( Sapne Mein Sona Girne ka matlab )का फल क्या होता है शुभ होता है अथवा अशुभ होता है इसकी विस्तार से चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

इसे भी पढ़ें – स्फटिक की माला के 10 चमत्कारी फायदे

 

इसे भी पढ़ें – काले जादू से रक्षा, सभी मनोकामना पूर्ति हेतु एवं जीवन में शांति हेतु धारण करें मूंगा रत्न 

 

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

उत्तर:- यदि आप गर्भवती महिला है और आपके द्वारा सोना गिर ना देखा गया है तो यह अत्यंत ही अशुभ सपना है या सपना दर्शाता है कि आपको आने वाले समय में काफी सजग रहना है क्योंकि यह सपना बताता है कि आने वाला समय आपके एवं आपके बच्चे के लिए अच्छा नहीं है।

जितना हो सके खुद का ख्याल रखें एवं होने वाले बच्चे का भी ख्याल रखें।हो सके तो संभल कर चलें मिसकैरिज भी होने की संभावना है। हो सकता है बच्चे के जन्म के बाद वह कुछ दिनों तक बीमार रहे किंतु हमें घबराना नहीं है।

प्रभु पर अपनी आस बनाए रखें और अपना ख्याल रखें अपने बच्चे का भी ख्याल रखें. जितना हो सके अपने लोगों के पास रहे क्योंकि आने वाले समय में आप मानसिक अवसाद के भी शिकार हो सकते हैं।

इसे भी पढ़े :- गोमेद रत्न क्या है, गोमेद रत्न के फायदे और चमत्कारी रत्न से क्या होता है जाने।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

उत्तर:- यदि किसी व्यापारिक वर्ग के द्वारा सपना में सोना गिरना देखा गया है तो इसका तात्पर्य है कि जिस प्रकार सोना गिरते आपने अपने सपने में देखा है आपका व्यापार भी उसी प्रकार गिर जाएगा। आप की आर्थिक स्थिति चरमरा जाएगी आगे का आने वाला समय अशुभ संकेत दे रहा है।

आपको आर्थिक एवं मानसिक पीड़ा बहुत ज्यादा रहेगी इसलिए सोच विचार कर निवेश करें जितना हो सके वाणी पर नियंत्रण रखें दूसरों से वाद विवाद ना करें यदि कोई आप से झगड़ा करता है फिर भी उससे आपको लड़ना नहीं है और बहस नहीं करना है।

बस उसकी बातों को इग्नोर करें वरना आपको बहुत ही हानि होगी।आने वाले समय में आप सजग रहें एवं आपके परिवार की तरफ से भी आपको मानसिक पीड़ा मिलने वाली है घर में लड़ाई झगड़े भी बढ़ने वाले हैं।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

उत्तर:- यदि किसी बीमार व्यक्ति के द्वारा या उसके परिवार वाले के द्वारा सपने में सोना गिरना देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय आपके लिए प्रतिकूल रहेगा। आपका स्वास्थ्य और भी ज्यादा गिरने वाला है साथ में दवाइयों का भी बोझ बढ़ेगा।

स्वास्थ्य के प्रति सजग रहें एवं आपको मानसिक अवसाद भी हो सकता है क्योंकि आने वाले समय में आपको बिना मतलब के विभिन्न परेशानियों में आप घिरे रहेंग।लजिसमें आर्थिक क्षति की भी संभावना है।

इसेभी पढ़े :- जरकन ( zicron american diamond ) क्या होता है, जरकन के फायदे और इसे कैसे खरीदे ।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

सपने में सोना गिरना देखना,(sapne me sona girna dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी बेरोजगार युवक है या युवती के द्वारा देखा गया है तो यह अपना दर्शाता है कि आने वाला समय आपके लिए अशुभ रहेगा एवं आपको जितनी मदद मिलनी चाहिए लोगों से उतनी मदद नहीं मिलेगी।

जिससे आपके काम बीच मझधार में ही अटक जाएंगे।यह समय आपकी कठिन परीक्षा लेने वाला है एवं धैर्य की भी परीक्षा लेगाआर्थिक क्षति के साथ-साथ सामाजिक क्षति की भी संभावना हैअतः लोगों के सामने सोच समझकर बोले क्योंकि हो सकता है इससे आपको रोजगार मिलने में और भी दिक्कतों का सामना करना पड़े।

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

 

सपने में सोना गिरना देखना,( Sapne Mein Sona girna dekhna Kya Hota Hai) यह सपना हर आयु वर्ग के लोगों के लिए अशुभ ही है किसी को मानसिक अवसाद का शिकार होना पड़ सकता है, किसी को आर्थिक क्षति हो सकती है, किसी को कुछ गंभीर बीमारी लग सकती है।

आने वाले समय में आप सचेत रहें एवं अपने लोगों का ख्याल रखें खुद का भी ख्याल रखें।आशा है आप लोगों को मेरा लेख बहुत पसंद आया होगा एवं आपके सवालों के जवाब भी मिल गए होंगेमेरा लेख यदि आपको पसंद आता है तो उसे अधिक से अधिक शेयर करें आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद!

हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहने के लिए आप लोग ऐसे ही आप हमें अपना प्यार और सम्मान देते रहिए आपका बहुत-बहुत धन्यवाद!

जय बाबा भैरव!!!

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

 

Leave a Comment