सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

 

जय श्री कृष्णा! दोस्तों आशा है आप सभी लोग अपने घर परिवार वालों के साथ बहुत ही आनंद में जिंदगी व्यतीत कर रहे होंगे।एवं आपका घर परिवार विभिन्न मांगलिक कार्यों में भी भाग ले रहा होगा।

आपका नौकरी व्यापार आदि खूब बढ़ रहा होगा।भगवान श्री कृष्ण जी की कृपा से आपके जीवन कठिनाइयां आई भी होंगी तो उसका सामना आपने अपने बल, बुद्धि, विद्या का प्रयोग करके अच्छे से किया होगा।भगवान कृष्ण से मेरी यही प्रार्थना रहती है कि हम सब पर अपनी कृपा दृष्टि यूं ही बनाए रखें।

दोस्तों! आज मैं आप सभी के लिए एक नया विषय लेकर लेकर आई हूं जिसका शीर्षक है सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna) इसका फल शुभ होता है अथवा शुभ होता इस बात की चर्चा हम इस पोस्ट के माध्यम से करेंगे।

सोते हुए न जाने हम कितने ही सपनों को देखते हैं।सपनों की दुनिया बहुत ही अद्भुत ,अद्वितीय है जिसकी परिकल्पना हमारे द्वारा करना असंभव है।फिर भी आज विज्ञान ने इस अस्तर तक सफलता हासिल की है कि बहुत से लोग जो मानसिक तौर पर बीमार है।

 

इसे भी पढ़ें – मोती की माला के 20 चमत्कारी फायदे – जान कर हो जायेंगे हैरान

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, व्यापार में वृद्धि एवं सभी परेशानियों से छुटकारा हेतु धारण करें पीताम्बरी नीलम

 

Parliament Hill

उन लोगों के सपनों का अध्ययन कर उनका इलाज किया जाता है।भले ही इस विद्या का प्रयोग हमारे जाने में कुछ महान वैज्ञानिको के द्वारा किया जाता है पर यह विद्या अभी तक पूरी तरह भली भूत नहीं हुई है। यह विद्या अभी भी आम लोगों के पहुंच से कोसों दूर है।

किंतु इस विद्या पर अभी भी हमारे महान वैज्ञानिक द्वारा शोध जारी है कि जारी है कि आखिर हमने सपने क्यों आते हैं और हमारा सपनों से क्या रिश्ता है तथा वास्तविक जीवन और सपनों की दुनिया के बीच कौन सी कड़ी है जो हम लोग यदि जोड़ दे।

तो हमारे आने वाले भविष्य में विभिन्न प्रकार की जो समस्याओं का सामना हमें करना पड़ेगा उसका समाधान हम चुटकी में निकाल सकेंगे ।आइए जानते हैं क्या कहता है हमारा स्वप्न शास्त्र एवं ज्योतिष विज्ञान सपने में शेर का काटना देखने,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhne ka kya matlab) के बारे में की यह सपना हमारे लिए शुभ दाई होगा या दुखदाई होग इस बात की चर्चा हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से करते हैं।

इसे भी पढ़ें – पन्ना रत्न क्या है, इसके चमत्कारी फायदे और अभिमंत्रित कहाँ से प्राप्त करें ?

 

इसे भी पढ़ें :~ राहु, केतु और शनि ग्रह को शांत करने वाला चमत्कारी रत्न और धारण करने की विधि ?

इसे भी पढ़े :- पन्ना का उपरत्न क्या है और इसके फायदे

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

उत्तर :-यदि यह सपना,( Sapne Mein Shahar ka kaatna dekhne Kaisa Hota Hai) किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि उन्हें आने वाले समय में काफी सावधान रहने की जरुरत है क्योंकि उनके साथ कुछ अप्रत्याशित घटनाएं घट सकती हैं।

एवं दवाइयों का बोझ और भी बढ़ने वाला है उनकी जरा सी लापरवाही के वजह से जान भी जा सकती है।इसलिए यदि आपकी तबीयत खराब लग रही हो तो बिना डॉक्टर के सलाह के बिना दवाई को ना लें अन्यथा परिणाम बहुत ही बुरा हो सकता है।

यह समय ऐसा होगा जब आपकी मानसिक परेशानियां बहुत बढ़ जाएगी एवं शारीरिक कष्ट भी बहुत अधिक होगा।घर परिवार का माहौल तनाव युक्त रहेगा।लोगों से भी आपकी नहीं बनेगी।इस सपने के दुष्प्रभाव से बचने के लिए आपको सुबह शाम हरे घास पर टहलना चाहिए।योग और ध्यान करें।मछलियों को चारा डालें।

इसे भी पढ़े :- काली गूंजा क्या है और काली गूंजा के अदभुत फायदे।

इसे भी पढ़ें :- पन्ना रत्न धारण करने के फायदे और नुकसान ?

 

इसे भी पढ़ें – कार्यों में सफलता, दांपत्य सुख एवं सभी सुखों की प्राप्ति हेतु पहनें ओपल रत्न

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

उत्तर:- यदि यह सपना किसी व्यापारी के द्वारा देखा गया है तो यह दर्शाता है कि आने वाला समय बहुत ही चुनौतीपूर्ण रहने वाला है।आपको किसी के द्वारा धोखा मिल सकता है।हो सकता है आपका बिजनेस पार्टनर आपको धोखा दे दे और आपका व्यापार डूब जाए।

आप अभी कहीं भी सोच समझकर ही निवेश करें क्योंकि आने वाले समय में पैसा डूबने की संभावना है।लोग पीठ पीछे आपकी बहुत बुराई करेंगे।

जिन से आपने उम्मीद लगा के रखा है वह आपकी उम्मीदों पर खरे नहीं उतरेंगे।किसी से भी मदद की आश ना लगाएं।मां काली की आराधना करें आपको बहुत हद तक राहत मिलेग।

इसे भी पढ़ें – सफेद पुखराज के 10 चमत्कारी फायदे –

 

इसे भी पढ़ें – राजनीति में अपार सफलता, लक्ष्य की प्राप्ति, मान सम्मान एवं उच्च पद की प्राप्ति हेतु पहनें माणिक्य रत्न

 

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

उत्तर :-यदि सपना किसी नौकरी पेशा वाले के द्वारा देखा गया है तो उसका तात्पर्य यह है कि आने वाले समय में उसे सतर्क रहना चाहिए।किसी व्यक्ति के द्वारा उसके बने बनाए काम को बिगाड़ा जा सकता है।आपका प्रोजेक्ट हो सकता है अंतिम क्षण रिजेक्ट हो जाए।

आने वाला समय आपकी धैर्य की परीक्षा लेने वाला है।बहुत ही सोच विचार कर कोई भी कार्य करें।आप का प्रभाव कम जाएगा।जिसकी वजह से लोग आप को हल्के में लेंगे।आपको जितना हो सके राहु मंत्र एवं बुध ग्रह का मंत्र करना चाहिए इससे आपको बहुत हद तक लाभ मिलेगा।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न को कैसे पहचाने ? और पन्ना रत्न के चमत्कारी फायदे।

 

इसे भी पढ़ें – रुद्राक्ष क्या है, रुद्राक्ष के प्रकार, उनके शक्तिशाली फायदे और धारण करने की विधि

इसे भी पढ़ें – मच्छ मणि क्या है, इसके 10 चमत्कारी फायदे और धारण करने की विधि

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna)

उत्तर :-यदि सपना किसी नव युवक या युवती के द्वारा देखा गया है जिनकी उम्र विवाह योग्य है तो यह इस बात का संकेत दे रहा है कि आने वाला भविष्य आपके पक्ष में नहीं रहेगा अभी हो सके तो कुछ दिनों के लिए विवाह को टाल दें अन्यथा विवाह पश्चात आप की स्थिति दयनीय होने वाली है।

आप को आर्थिक क्षति होने की भी संभावना है एवं मान सम्मान के हानि के योग भी बनेंगे आपके विवाह में धोखा की भी संभावना है।यह सपना यह भी दिखाता है कि आने वाला दांपत्य जीवन आपका अच्छा नहीं रहेगा।

जीवन साथी के साथ हमेशा मनमुटाव चलता रहेगा एवं बिना मतलब के घर में कलेश होंगे।आपको भगवान गणेश के मंत्रों का जितना हो सके उतना जाप कीजिए। बुधवार को भगवान गणेश को दूर्वा जरूर अर्पित करें आपकी परेशानियां प्रभु जरूर दूर करेंग।

सपने में शेर का काटना देखना,( Sapne Mein Sher Ka Katna dekhna Kya Hota Hai) यदि या सपना किसी ऐसे दंपत्ति के द्वारा देखा गया है जिन्हें संतान प्राप्ति की इच्छा है तो उन्हें अभी आने वाले समय में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता।

जितना हो सके खुद को धार्मिक कार्यों में व्यस्त रखें।भगवान आपकी सारी परेशानियों को दूर करेंगे।आप जितना दान पून करेंगे एवं गरीब लोगों को भोजन कर आएंगे ।इस सपने का दुष्प्रभाव उतना कम होगा।

सपने में शेर का काटना देखना, (Sapne Mein Sher Ka katate Hue dekhna) सभी आयु वर्ग के लोगों के लिए अशुभ फल देने वाला ही सपना है। यह सपना हमें यह भी बताता है कि आने वाले समय में हमारे साथ कोई हमारा अपना बन कर धोखा दे सकता है।

इसलिए हमें सावधान रहना चाहिए एवं हर किसी पर भरोसा नहीं करनी चाहिए।आने वाले समय में अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखना चाहिए जितना हो सके खुद को सत कर्मों में लगाकर रखें ।भगवान बहुत दयालु है हम सब को आने वाली इस विकट परिस्थिति से अवश्य निकालेंगे।

आशा है आप सभी लोगों को मेरा यह लेख बहुत पसंद आया होगा इसे जितना हो सके उतना शेयर करें।आप सभी लोगों का बहुत-बहुत धन्यवाद हमारे वेबसाइट पर विजिट करने के लिए एवं इतना मान सम्मान और प्यार देने के लिए।

आप हमारे वेबसाइट पर इसी तरह विजिट करते रहें एवं अपने परिवार वालों तथा दोस्तों को भी हमारे इस वेबसाइट के बारे में बताएं।जिससे उनका भी कल्याण हो आशा है आगे भी आप लोग हमें ऐसे ही अपना प्यार दुलार देते रहेंगे आप सभी का बहुत-बहुत धन्यवाद!

जय श्री कृष्णा

इसे भी पढ़ें :- नजर दोष, शत्रुओं से रक्षा, व्यापार में वृद्धि एवं सभी कार्यों में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करें यह रत्न 

 

इसे भी पढ़ें – परिवारिक सुख एवं ज्ञान में अपार वृद्धि के लिए धारण करें यह रत्न – जीवन बदल देने वाला रत्न 

Leave a Comment