सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

जय बाबा भैरव नमस्कार दोस्तों आशा है आप सभी लोग अपने परिवार वालों के साथ बहुत ही खुश होंगे विभिन्न मांगलिक कार्य में आप भाग ले रहे होंगे तथा आपके घर में खुशियों का माहौल होगा मेरी बाबा भैरव से यही प्रार्थना है कि हम सभी के जीवन में खुशियां यूं ही बनी रहे एवं हम सभी लोग अपने परिवार वालों के साथ हंसी खुशी रहे।

आज मैं आप सभी लोगों के लिए फिर से एक नया विषय लाई हू जिसका शीर्षक है सोने के कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna) जो सपना शुभ होता है अथवा अशुभ होता है हम अपने इस पोस्ट के माध्यम से जानने का प्रयास करेंगे

कंगन! कंगन किसे पसंद नहीं है छोटे बच्चों से लेकर के लड़की, औरतो तक को विभिन्न शुभ कार्यों में कंगन दिए जाते हैं यह कंगन यदि सोने के हो तब तो सोने पर सुहागा हो जाता है और जिस किसी को भी यह उपहार स्वरूप मिलता है।वह खुशी से झूम उठता है।

दोस्तों !हर किसी के बस में नहीं होता कि वह सोने के कंगन खरीद पाए क्योंकि सोना बहुत ही एक महंगा धातु है।फिर भी लोग अपनी बेटियों को शादी में भेंट स्वरूप सोने के कंगन देते हैं जो इस बात का प्रतीक है कि आने वाले समय में उसका घर परिवार धन धान्य से भरा रहे एवं उसके ससुराल में किसी भी चीज की उसे कमीना ना रहे।

मां लक्ष्मी!!! जी की कृपा हमेशा उस पर बनी रहे एवं यह सोने के कंगन ( Sapne me sone ke kangan dekhna ) उसके लिए शुभता लेकर आएं और उसकी शादी शुदा जिंदगी बहुत खुशहाल हो इसके साथ-साथ यह सोने के कंगन उसके स्वरुप में चार चांद भी लगाता है छोटे बच्चों को उपहार स्वरूप सोने के कंगन दिए जाते हैं।

इसे भी पढ़े :- सपने में बहुत सारे मंगरमच्छ देखना शुभ माना जाता है या अशुभ।

ताकि उनका भविष्य सोने के समान ही सुनहरा हो एवं उसका तेज बहुत ही प्रभावशाली हो. बहुत से लोगों का यह सपना होता है कि उसके पास भी सोने की कंगन हो और वास्तविकता में भी सपने में जब वह सोने के कंगन देखते,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna Kya Hota Hai) है।

तब उनका दिल बाग-बाग हो जाता है और वह सोच में लगते हैं कि कैसे समय आएगा जब उनके पास भी सोने के कंगन ( khwab mein sone ka kangan dekhna ) होगा जब किसी को ऐसा सपना आता है तो वह खुशी से झूम उठता है एवं भगवान से यही प्रार्थना करता है कि हे भगवान!!!

यह सपना सच हो जाए उसके मन में ढेरों प्रश्न उठता है कि आगे आने वाले समय में यह सपना क्या लेकर आने वाला है यह शुभ फल देगा या अशुभ फल लेकर आने वाला है इस बात की चर्चा स्वप्न शास्त्र तथा ज्योतिष विज्ञान की मदद से जानने का प्रयास करते हैं कि सपने में सोने के कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna Kaisa Hota Hai) का फल शुभ होता है अथवा अशुभ होता है..

इसे भी पढ़े:- सपने में काली गाय का दिखाई देना आपको देता है ये संकेत!

Parliament Hill

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

उत्तर:- यदि आप एक व्यापारिक वर्ग से हैं और आपके द्वारा सपने में सोने का कंगन देखा,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhne ka matlab kya )गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आपकी किस्मत खुलने वाली है क्योंकि एक बहुत ही दुर्लभ सपना है जो शायद ही किसी को आता है।

मां लक्ष्मी !!!की कृपा आप पर बरसने वाली है एवं आपके बहुत से रुके हुए कार्यों की भी समापन होने की आशा है।आपके द्वारा किया गया कोई भी कार्य आपको बहुत ही फायदा देगा।

यह समय ऐसा होगा जब परिश्रम कम एवं मुनाफा अधिक. कुल मिलाकर यह समय आप लोगों के लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है। घर परिवार में भी खुशियों का माहौल रहेगा आपके व्यापार का भी विस्तार होगा।

इसे भी पढ़े :- मोती रत्न कैसे धारण करें और मोती के क्या फायदे है।

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

उत्तर :-यदि किसी विवाह योग्य महिला या पुरुष के द्वारा सपने में सोना का कंगन देखा,( Sapne Mein Sone Ka Kangan ) गया है तो इसका तात्पर्य है कि आगे आने वाली उसकी जिंदगी बदलने वाली है।उसका भाग्य बदलने वाला है।

उसके संसार में खुशियां लेकर भगवान स्वयं उसके घर पधारने वाले हैं. यह सपना दिखाता है कि उसका विवाह बहुत अच्छे से एवं धनी परिवार में संपन्न होगा।लोग धन से ही नहीं बल्कि मन से भी संपन्न होंगे एवं उसे किसी भी चीज की कमी नहीं रहेगी।

आने वाला दांपत्य जीवन भी बहुत ही खुशियों से भरा रहेगा।उसका जीवन साथी उसकी मन की भावनाओं को समझने वाला मिलेगा एवं उसे काफी मान सम्मान और प्यार देगा या देगी।

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

उत्तर :-यदि किसी बीमार व्यक्ति या उसके परिवार वालों के द्वारा सपने में सोना का कंगन देखा,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhne ka tabeer) गया है तो इसका तात्पर्य है अब स्वर्ण के समान ही उसकी काया भी चमकने वाली है।आने वाला समय उसके लिए काफी शुभ होगा एवं उस उसे स्वास्थ लाभ होगा।

उसे दवाइयों के बोझ से भी मुक्ति मिलेगी।लोगो का भी सहयोग प्राप्त होगा। जिन लोगों से दूरी बन गई थी वह लोग अब आपसे स्वयं मित्रता बनने आएंगे। एवं अब आपका समाज में मेल मिलाप भी बढ़ेगा। जिससे आपकी मानसिक, शारीरिक, आर्थिक हर तरफ से उन्नति होगा

 

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

उत्तर:- यदि किसी बेरोजगार युवक या युवती के द्वारा सपने में सोना का कंगन देखा गया है तो इसका तात्पर्य यह है कि आने वाला समय में उनका बोलबाला होगा।उनकी किस्मत चमकने वाली है वह बेरोजगार के शब्द से मुक्ति पा लेंगे।उन्हें ढेरों अच्छे एवं आर्थिक लाभ पहुंचाने वाले अवसर मिलेंगे।

जिससे वह अपना एक मुकाम हासिल कर पाएंगे। अब उनके धन कमाने के सारे रास्ते खुल जाएंगे एवं वह अपना जीवन बहुत ही अच्छे से यापन कर पाएंगे।लोगों में भी उनकी एक अपनी पहचान होगी एवं मान सम्मान प्राप्त करेंगे।

इसे भी पढ़े :- पन्ना रत्न के फायदे और नुकसान

सपने में सोने का कंगन देखना,( Sapne Mein Sone Ka Kangan dekhna)

उत्तर:- यदि या सपना किसी ऐसे पुरुष एवं महिला के द्वारा देखा गया है जिसे संतान प्राप्ति की चाह है तो अब उसे आने वाले खुशियों के बारे में तैयारी शुरू कर देनी चाहिए क्योंकि अब उसके घर में किलकारियां गूंजने वाली है अब उसका घर है।

बच्चों की प्यारी प्यारी बातें एवं खुशियों से भरने वाली है उसका भाग्य जगमग आने वाला है।संतान प्राप्ति के पश्चात उसका व्यवसाय एवं नौकरी पेशा भी बढ़ेगा।उसे किसी प्रकार की भी किसी चीज की भी कमी नहीं रहेगी।

यह सपना किसी भी आयु वर्ग के द्वारा देखा गया है तो हमेशा यह सपना शुभ फल ही देगा।यह सपना दिखाता है कि आपका आने वाला समय बहुत ही अनुकूल है एवं आपकी बहुत सी इच्छाए जो अभी तक केवल सपना ही थी।

अब उन सभी सपनों का धरातल पर उतरने का समय आ चुका है ।आशा है आप लोगों को आपके मन में उठ रहे ढेरों सवालों के जवाब इस लेख के माध्यम से मैं आपको उत्तर देने में सक्षम हो पाई हूंगी अतह हमें इसी तरह हमने अपना प्यार और सम्मान देते रहिए।

एवं आप हमारे वेबसाइट पर विजिट करते रहिए आपको हमारे वेबसाइट पर विभिन्न प्रकार की जानकारियां मिल जाएंगी ।अपने दोस्तों के साथ भी हमारे वेबसाइट की चर्चा करें एवं अधिक से अधिक लोगों को इस जोड़ने का प्रयास करें। आप सभी लोगों का बहुत बहुत धंयवाद!

जय बाबा भैरो !!!

Leave a Comment